IhsAdke.com

रेडियो पर आपका संगीत कैसे खेलें

यदि आप एक एकल गायक हैं, तो एक बैंड है या संगीतकार हैं, अपने काम को बढ़ावा देने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक रेडियो पर खेल रहा है। यहां तक ​​कि एक छोटे से कॉलेज रेडियो से शुरू एक राष्ट्रीय शो ला सकते हैं। गाने को एक मुश्किल काम की तरह लग सकता है, लेकिन चिंता मत करो! एक रेडियो स्टेशन के लिए एक गीत कैसे भेजना सीखने के लिए पढ़ते रहें इंटरनेट रेडियो जहां स्वतंत्र कलाकारों को अपने गीत (लाइव 365 के साथ) रखना चाहिए और यदि आप सही एजेंसियों के लिए साइन अप करते हैं, तो आप भी भुगतान कर सकते हैं - और इसके लिए भी प्रसिद्ध होना ज़रूरी नहीं है!

चरणों

भाग 1
भेजने की तैयारी

रेडियोन स्टेप 1 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
1
वितरण के लिए संगीत तैयार करें स्थान के आधार पर, आपको इसे भौतिक सीडी पर या लगभग एक एमपी 3 जैसे डिजिटल प्रारूप में भेजने की आवश्यकता है।
  • सीडी वितरण के लिए, आपको आम तौर पर फैंसी पैकेज पैक करने की आवश्यकता नहीं है या इसे एक विस्तृत बॉक्स में रखें। वास्तव में, कई रेडियो आपको इस तरह से सामग्री भेजने के लिए नहीं कहता है कुछ संगीतकारों का कहना है कि एक स्पष्ट चांदी के बॉक्स में बैंड की एक मार्गदर्शिका के साथ, उनके नाम और संगीत के नाम के साथ एक साधारण चांदी सीडी आदर्श है।
  • आप जो भी पैकेजिंग चुनते हैं, सभी जानकारी स्पष्ट, पूर्ण, संक्षिप्त और सही होने चाहिए। कल्पना कीजिए कि यदि एक संगीत निर्माता गीत के साथ प्यार में गिरता है, तो यह क्या होगा, लेकिन पता नहीं था कि यह किसने किया!
  • रेडियो चरण 2 पर आपका गीत प्राप्त करें
    2
    एक आसान-से-साझा ऑनलाइन स्थान में संगीत छोड़ें। कुछ रेडियो संलग्न फ़ाइलों के साथ ई-मेल स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन एक ऑनलाइन स्रोत लिंक का अनुरोध करने के लिए यह अधिक सामान्य है। फ़ाइल को डिजिटल मीडिया में वितरित करने के लिए कई विकल्प हैं।
    • अगर आप इसे सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होना चाहते हैं, तो iTunes, अमेज़ॅन संगीत या बैंडकैम्प जैसी सेवाओं का उपयोग करें। ITunes भी मुफ्त पंजीकरण प्रदान करता है और artistas.Avalie विभिन्न विकल्पों के बीच बहुत लोकप्रिय होता जा रहा है Bandcamp digital.O दुकान पर अपने संगीत को बेचने और चयन करने के लिए एक वितरक का उपयोग करने की आवश्यकता है कि आप मुक्त करने के लिए एक खाता बनाने और बेचने अमेज़न संगीत-संगीत की सुविधा देता है स्थिति के लिए बेहतर
    • यूट्यूब या वीमियो जैसी साइटों का उपयोग कर इंटरनेट पर संगीत भी लगाया जा सकता है सावधानी से साइट के नियम और शर्तें पढ़ें - सुनिश्चित करें कि आप अपने कॉपीराइट और अपने संगीत को बेचने की अनुमति रखते हैं!
    • साउंडक्लाउड, मीडियाफ़ायर और सेंडस्पेस जैसी साइटें शीत फ़ाइल साझा करने वाली सेवाएं देती हैं जो संगीत निर्देशकों को वायरस और अन्य सुरक्षा समस्याओं के बारे में चिंता किए बिना अपने संगीत को डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं।
  • रेडियोन स्टेप 3 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक प्रेस किट बनाएं हर कोई एक किट का अनुरोध नहीं करेगा, लेकिन इसे तैयार करने के लिए उसे चोट नहीं लगी है। अधिकांश प्रेस किट में कई बुनियादी तत्व शामिल होते हैं जो लोगों को आपको जल्दी से जानने में मदद करते हैं।
    • एक कवर पत्र लिखें उस व्यक्ति को संबोधित किया जाना चाहिए जिसे आप संगीत भेज रहे हैं। आपके पास संपर्क जानकारी, वेबपृष्ठ (यूट्यूब, फेसबुक, वेबसाइट, आदि) शामिल हैं और गीत (शैली, विषयों, आदि) के बारे में मूल जानकारी शामिल है।
    • एक संक्षिप्त जैव लिखें यह आपके बारे में (या बैंड के बारे में) संक्षिप्त विवरण है और आपने अभी तक क्या किया है आप प्रभावों और रुचियों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन मुख्य कहानी से दूर नहीं रहें। इसके बारे में एक नए दोस्त के लिए एक प्रस्तुति के रूप में सोचो
    • एक "डेटाशीट" बनाएं इसमें आपके बारे में आवश्यक जानकारी शामिल है: नाम, संगीत की शैली, अन्य कलाकारों / बैंड ये जैसा दिखता है, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरण, और इसी तरह।
  • भाग 2
    रेडियो परिदृश्य की खोज करना

    रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 4
    1
    रेडियो के लिए आपके विकल्प निर्धारित करें आपके द्वारा किया जाने वाला संगीत शैली यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि कौन से स्टेशन आपका संगीत खेलेंगे उदाहरण के लिए, वैकल्पिक रेडियो स्टेशन इंडी, जैज़ और एमपीबी पर ध्यान केंद्रित करते हैं। निकटतम विश्वविद्यालय रेडियो स्टेशन छोटी शैली, जैसे रैप, हिप-हॉप और रॉक के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है केवल उन स्टेशनों पर संगीत भेजें जो शैली को खेलते हैं, जिसमें यह संबंधित है।
  • रेडियो चरण 5 पर आपका गीत प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थानीय स्टेशनों के लिए खोजें संभवत: आपको नीचे से शुरू करना होगा, खासकर यदि आपने अभी तक रिकॉर्ड लेबल के साथ हस्ताक्षर नहीं किया है कॉलेज रेडियो स्टेशनों एक महान जगह शुरू करने के लिए, क्योंकि वे नए और कम प्रसिद्ध गीत खेलने के लिए खुला हो जाते हैं कर रहे हैं। उन्होंने यह भी तो विज्ञापन और व्यापार (जैसे वाणिज्यिक रेडियो के रूप में) के साथ एक चिंता का विषय है, तो वे विशेष रूप से यदि आप एक स्थानीय कलाकार हैं वाणिज्यिक रेडियो उनके música.Mas करने का मौका देकर अपनी ध्वनि में रुचि हो सकती के लिए और अधिक हो जाएगा,, कम है उस क्षेत्र में रेडियो साइट्स पर एक नज़र डालें जहां आप रहते हैं
    • इंटरनेट पर रेडियो स्टेशनों के लोग ढूंढ सकते हैं। वे आपको राज्य, शहर या देश से खोज करने की अनुमति देते हैं।
    • "संगीत निर्देशक", "स्टेशन प्रबंधक", "उत्पादन प्रबंधक" या "डीजे" जैसी चीज़ों के लिए देखें आमतौर पर ये लोग नए गाने प्राप्त करने, चुनने, और खेलने के प्रभारी होते हैं।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किससे संपर्क करना है, तो रेडियो पर सामान्य सूचना नंबर पर कॉल करें और उन्हें उस व्यक्ति को स्थानांतरित करने के लिए कहें जो संगीत कार्यक्रम का निर्णय लेते हैं।
    • आप किसी विशिष्ट कार्यक्रम के दौरान स्टेशन को भी बुला सकते हैं: डीजे अक्सर कार्यक्रमों के दौरान फोन का जवाब देते हैं और आप उन्हें संगीत से हवा में डाल सकते हैं। यह आपके द्वारा चलाए जाने वाले संगीत के प्रकार पर केंद्रित प्रोग्राम को चालू करने पर भी बेहतर काम करेगा।
  • रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 6
    3
    डिजिटल रेडियो पर विचार करें ऑनलाइन रेडियो अभी भी साधारण रेडियो की बेटी है, लेकिन यह उभरते कलाकारों के लिए एक और जगह है। कई स्टेशनों की अनुमति - या यहां तक ​​कि चाहते हैं! - उस युवा संगीतकार बाजार पर अपना काम भेजते हैं
    • पांडोरा सीधे लदान की अनुमति देता है। AmazingRadio.com एक और ऑनलाइन स्टेशन है जो स्वतंत्र और उभरते कलाकारों का समर्थन करता है। Live365.com उनकी संगीत लाइब्रेरी में अपने संगीत को होस्ट करता है, जो कि उनके ऑनलाइन स्टेशनों को इसका उपयोग करने की अनुमति देता है।
  • रेडियो पर आपका गेट जाओ शीर्षक छवि 7 चरण



    4
    संपर्क करें आजकल कई डीजे और रेडियो स्टेशनों ने सामाजिक नेटवर्क पर खाते हैं ट्विटर और फेसबुक पर उनका अनुसरण करें और अपने ब्लॉग और प्लेलिस्ट देखें। अगर आप उस व्यक्ति को जानते हैं जिसे आप अपना काम भेज रहे हैं तो यह सबमिशन को अनुकूलित करना आसान होगा
    • आप सोशल नेटवर्क पर रेडियो और डीजे से भी बात कर सकते हैं। उनके लिए एक कलरव बहुत ज़्यादा दुरुपयोग के बिना अपने काम को स्पॉटलाइट में रख सकता है
  • रेडियो पर आपका गेट जाओ शीर्षक छवि 8 कदम
    5
    निर्देश सावधानी से पढ़ें शिपिंग निर्देशों पर निर्भर करता है कि आप कहां गीत भेज रहे हैं। कुल मिलाकर, सीडी संगीत पसंदीदा तरीका लगता है कुछ स्थान संलग्न फाइल के साथ एक ईमेल स्वीकार करते हैं।
    • यदि रेडियो स्टेशन साइट आपको विशिष्ट निर्देश देती है, तो उनका पालन करें! कुछ भी नहीं कर्मचारियों के रूप में उपवास के रूप में noncompliance परेशान कई स्टेशन गाड़ी को बिना सुनवाई के भी छोड़ देंगे यदि यह सही ढंग से नहीं भेजा जाता है।
    • अगर आपको इंटरनेट पर अपना गीत भेजने के बारे में जानकारी नहीं मिल रही है, तो रेडियो से संपर्क करें और सीधे पूछें। एक संक्षिप्त और मैत्रीपूर्ण ईमेल भेजें जो आपको बताता है कि आप कौन हैं, आपका संगीत अनुभव और आपके गीत का विषय। यदि आपके पास एक यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज या अन्य सोशल मीडिया पृष्ठ है, तो लिंक शामिल करें। कुछ भी संलग्न न भेजें - सुरक्षा कारणों से कई जगह संलग्नक के साथ ई-मेल नहीं खुलते हैं।
  • भाग 3
    संगीत भेज रहा है

    रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 9
    1
    अपनी प्रस्तुतियां कस्टमाइज़ करें एक कस्टम भेजना एक औपचारिक ईमेल से एक संगीत निर्देशक या डीजे के द्वारा देखा जाने की अधिक संभावना है, जिसे स्पष्ट रूप से कॉपी, चिपकाया गया और विभिन्न रेडियो पर भेजा गया था।
    • यह भी शारीरिक सीडी भेजने के लिए कार्य करता है। जब भी संभव हो, व्यक्ति के नाम (यदि आप इस जानकारी को पा सकते हैं) डालकर सबमिशन को कस्टमाइज़ करें और एक संक्षिप्त बयान बताता है कि आप रेडियो के "खिंचाव" क्यों फिट होते हैं
  • रेडियोन स्टेप 10 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    2
    गीत भेजें जैसे ही आप निर्देश भेजने के लिए जानते हैं, ऐसा करें! सभी जानकारी पास करें - आपकी संपर्क और सीडी ट्रैक सूची आवश्यक है - लेकिन आपने जो भी अनुरोध किया है उससे कुछ भी नहीं भेजें।
  • रेडियोन स्टेप 11 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    3
    प्रतीक्षा करें। एक संगीत निर्देशक के हाथों तक पहुंचने में संगीत के लिए दिन, सप्ताह या महीनों लग सकते हैं, खासकर यदि आपने इसे एक बड़े रेडियो पर भेजा है लिंक और ई-मेल वाले लोगों को परेशान न करें याद रखें कि उन्हें आपके जैसे कलाकारों से बहुत सारे गीत मिलते हैं और सब कुछ सुनने के लिए कुछ समय लगता है।
    • रेडियो स्टेशन आपको अनुमानित प्रतिक्रिया समय दे सकता है अगर यह समय पहले ही पारित हो चुका है, तो इसके बारे में एक दोस्ताना ईमेल भेजने के लिए ठीक है, लेकिन गुस्से में ध्वनि न करें या जैसे कि उन्हें कुछ का आरोप लगाना न दें। यह पूछने पर एक साधारण ईमेल है कि संगीत निदेशक के पास आपकी सबमिशन सुनने का समय क्या है
  • रेडियो चरण 12 पर अपना गीत प्राप्त करें
    4
    अस्वीकार करने के लिए तैयार यह हमेशा अच्छा होता है जब एक कलाकार को यह बड़ा अवसर मिलता है, लेकिन वहां बहुत से कलाकार हैं और रेडियो पर सीमित स्थान है आपको पहले रेडियो के कई प्रयासों से अस्वीकार कर दिया जा सकता है, और आपको इसमें कोई समस्या नहीं है। लगातार और रोगी रहें अस्वीकार होने के कारण आपके संगीत की गुणवत्ता के साथ कुछ नहीं करना है!
  • युक्तियाँ

    • विनम्र रहें आदर्श को काम की गुणवत्ता के लिए याद किया जाना है, न कि जलन के लिए जो पांचवीं ईमेल में संगीत निर्देशक को दिखाया गया है।
    • निर्देशों का पालन करें यदि रेडियो कहता है कि आप केवल सीडी पर संगीत स्वीकार करते हैं, तो एक एमपी 3 फाइल के साथ एक ईमेल न भेजें! यदि आप एक प्रेस किट मांगते हैं, तो एक दे दो। अपने काम को जितना संभव हो सके उतना आसान बना लें जिससे आप उनसे काम करने की इच्छा बढ़ा सकें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com