IhsAdke.com

कैसे एक रेडियो घोषणा लिखने के लिए

एक सफल विज्ञापन एक उपभोक्ता को एक उत्पाद या सेवा खरीदने का आग्रह करता है। इस उत्पाद या सेवा की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि कार बीमा, या ज़रूरत से ज़्यादा कुछ, जैसे स्थानीय फास्ट फूड रेस्तरां में नया ट्रिपल चीज़बर्गर। किसी भी तरह से, विज्ञापन को प्रेरित करना चाहिए और अंततः उपभोक्ता कार्रवाई शुरू करनी चाहिए। इसे पूरा करने वाले एक रेडियो विज्ञापन को रिकॉर्ड करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह दृश्यों की कमी से परे हो और शब्दों और ध्वनि के साथ अपने दर्शकों का ध्यान कैप्चर करे।

चरणों

  1. 1
    समझें कि उत्पाद या सेवा क्या करती है और रेडियो विज्ञापनों को लिखने से पहले उपभोक्ता के लिए यह उपयोगी कैसे हो सकती है। यह कैसे लक्ष्य दर्शकों के जीवन में एक लाभ, सुधार या पूरा करने के लिए है?
  2. 2
    अपने उत्पाद के लिए एक दर्शक के बारे में सोचो आप उत्पाद या सेवा को कौन लक्षित कर रहे हैं? उदाहरण के लिए, आप एक बहुत ही अलग तरीके से एक नृत्य क्लब को बढ़ावा दे सकते हैं यदि आप जीवन बीमा चाहते हैं लक्षित दर्शक आंकड़े सेक्स, उम्र, आय स्तर और भौगोलिक स्थान जैसे कारकों पर विचार करें।
  3. 3
    यह बताएं कि कंपनी क्या है, क्या उत्पाद या सेवा है, वह कहां बिक रही है, कब है या उपलब्ध होगी, और उपभोक्ता को उत्पाद या सेवा पर पैसा क्यों खर्च करना चाहिए। इन सवालों के जवाब देने से आपको एक चार्ट मिल जाएगा कि एक रेडियो विज्ञापन कैसे लिखा जाए।
  4. 4



    उत्पाद या सेवा के लिए आकर्षक विज्ञापन बनाएं याद रखें कि ज्यादातर लोग जो रेडियो विज्ञापन सुन रहे हैं वे कार चला रहे हैं। जब गीत बंद हो जाता है या प्रोग्राम समाप्त होता है, तो वे स्टेशन बदल सकते हैं। विज्ञापन उन्हें स्टेशनों को बदलने से रोकना चाहिए, या ड्राइविंग करते समय उन अन्य विचारों को ध्यान में रखते हैं जिन्हें वे ध्यान में रखते हैं।
  5. 5
    उत्पाद या सेवा की इच्छा बनाने के लिए ध्वनि के कई पहलुओं का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक पेय बेच रहे हैं, तो बोतल खोलना सुनवाई आकर्षक हो सकती है। यदि आप फुटबॉल के खेल में टिकट बेच रहे हैं, सीटी की सीटी और भीड़ के चिल्लाओ किसी का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं अपने विज्ञापन को बेहतर बनाने के लिए इन तत्वों पर भरोसा करें
  6. 6
    अपने विज्ञापन में कम से कम तीन बार उत्पाद या सेवा का नाम बताएं। यदि आप रेडियो विज्ञापन सुनते हैं, तो आपको यह महसूस करना शुरू हो जाएगा कि श्रोता को उत्पाद या सेवा बेची जाने वाली सेवा के साथ संबंध बनाने के प्रयासों में कई बार उल्लेख किया जाता है। यहां तक ​​कि सबसे कष्टप्रद विज्ञापन प्रभावी हो सकते हैं क्योंकि उपभोक्ता के दिमाग को वस्तुतः उत्पाद या सेवा के नाम से चिह्नित किया जाता है
  7. 7
    अपने विज्ञापन की अवधि की योजना बनाएं एक बार जब आप एक रेडियो विज्ञापन लिखना सीखते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह 10, 15 या 30 सेकंड में पूरा किया जा सकता है, जो रेडियो विज्ञापन के लिए सामान्य लंबाई है। यह भी याद रखें कि गाने या अस्वीकरण के लिए एक या दो दूसरा हो सकता है। यदि विज्ञापन लंबा है, तो अनावश्यक शब्दों को छोड़ दें। यदि विज्ञापन कम है, तो उत्पाद या सेवा के दूसरे पहलू का उल्लेख करने की कोशिश करें

युक्तियाँ

  • कंपनी, उत्पाद या सेवा की जिंगल को शामिल करना सुनिश्चित करें, जिसके लिए आप विज्ञापन लिख रहे हैं। एक जिंगल उपभोक्ता को उत्पाद के साथ तुरंत पहचान करने की अनुमति दे सकता है।
  • रिकॉर्डिंग से पहले, पेशेवर ब्रॉडकास्टर्स के साथ परीक्षण करें कि यह पता लगाने के लिए कि आपका विज्ञापन रेडियो पर कैसे बजता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com