IhsAdke.com

अपने उत्पाद का विपणन कैसे करें

आप अपने उत्पाद को वहां से प्राप्त करना चाहते हैं, इसलिए हर कोई देख सकता है कि यह कितना अच्छा है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह कठिन है! आप एक उत्पाद कैसे बाजार करते हैं? कुछ सलाह, रणनीतियों और सामान्य रूप से जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अपने ब्रांड को डिजाइन करना

चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 10
1
वर्तमान रहें सुनिश्चित करें कि आपके उत्पाद बाजार के रुझान के अनुरूप हैं 1980 के बोर्ड के साथ एक ब्यूटी सैलून में जाना चाहता है, या एक वेबसाइट से खरीदना चाहती है जो कि जीओसिटीज पर होस्ट की जाती है (यदि आप 22 वर्ष से कम हो, खोज)
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 11
    2
    एक ग्राफिक डिजाइनर किराया अपने उत्पाद का पैकेजिंग और लोगो न बनाएं, जब तक कि आप इस क्षेत्र में अनुभव न करें। एक आकर्षक ब्रांड और एक अच्छा डिजाइन करने के लिए, बहुत महत्वपूर्ण है, और कुछ ऐसा है जो पेशेवरों के लिए छोड़ा जाना चाहिए। इनमें से एक के लिए देखो (आमतौर पर यह कॉलेजों का पीछा करने के लिए सस्ता आता है) अपने सामान को करने के लिए
  • चित्र शीर्षक उत्पाद एक उत्पाद चरण 12
    3
    डिजाइन एक लोगो यदि आपके पास अब कोई नहीं है तो आपको अपनी कंपनी और उत्पाद के लिए एक की आवश्यकता होगी सुनिश्चित करें कि यह पढ़ने में आसान है, प्रिंट करने के लिए सरल, याद रखना, और साथ ही बहुमुखी आपके डिजाइनर को ऐसा कुछ ढूंढने में सक्षम होना चाहिए
    • सबसे सफल लोगो मोटी लाइनों और गतिशील आकार का उपयोग करते हैं। पेप्सी, नाइके या बैटमैन लोगो के बारे में सोचो
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 13
    4
    एक अविस्मरणीय पैकेज बनाएं लेबल और अन्य दृश्य सामग्री की आवश्यकता होगी, और उन्हें आपके लोगो के रूप में भी डिजाइन किया जाना चाहिए। यह आकर्षक, आपकी कंपनी और उत्पाद की छवि के लिए उपयुक्त है, और आसानी से पहचानने योग्य है।
    • याद रखें, अगर किसी व्यक्ति को उत्पाद का नाम नहीं याद हो सकता है, तो वह शायद कुछ कहेंगे, "शेल्फ एक्स पर जाएं और आप इस तरह एक पैकेज देखेंगे।"
  • विधि 2
    अपने लक्षित श्रोतागण तक पहुंचे

    चित्र शीर्षक उत्पाद एक उत्पाद चरण 1
    1
    एक वेबसाइट है वर्तमान दिनों में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब यह विपणन की बात आती है, तो एक वेबसाइट होनी चाहिए। इससे आपको किसी भी अन्य प्रकार की तुलना में व्यापक दर्शक तक पहुंचने में सहायता मिलेगी, और अपेक्षाकृत कम खर्चीली है, साथ ही साथ आपके व्यवसाय को वैध भी होगा। यह कुछ सबसे प्रभावी विपणन विधियों के लिए भी आवश्यक होगा। यदि आप वाकई अपनी साइट सफलता के लिए एक उपकरण चाहते हैं, तो इसके माध्यम से बिक्री करें
    • एक वेबसाइट के माध्यम से एक उत्पाद बेचने का सबसे आसान तरीका है एक पूर्व-कॉन्फ़िगर किया गया स्टोर है।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 2
    2
    एक प्रेस विज्ञप्ति बनाएँ कुछ प्रकार के उत्पाद के लिए, एक प्रेस विज्ञप्ति एक अच्छा विचार हो सकती है एक मीडिया चैनल की खोज करें (जो दर्शकों को उत्साहित है) जो आप उत्पाद बेच रहे हैं, और उत्पाद लॉन्च के बारे में रिलीज जमा करें। नए उत्पादों के लिए यह सबसे अच्छा है, खासकर उन लोगों के लिए जो नवाचार लाते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 3
    3
    सोशल मीडिया को अधिकतम करें ये एक शक्तिशाली विपणन उपकरण हैं आप अपने उत्पाद के बारे में समाचार प्रसारित करने के लिए अपने स्वयं के संपर्कों का उपयोग कर सकते हैं (ट्विटर, फेसबुक, या यहां तक ​​कि Pinterest जैसे छोटे), या आंतरिक विज्ञापन तंत्र (जैसे कि फेसबुक विज्ञापन और प्रायोजित लिंक) का उपयोग करें।
    • अधिकांश उत्पादों को फेसबुक पेज से फायदा हो सकता है यह एक बहुत बहुमुखी उपकरण है प्रशंसकों के लिए एक पृष्ठ बनाएं, और वहां पदोन्नति करें, या सशुल्क विज्ञापन का उपयोग करें
    • ट्विटर भी बहुत अच्छा है। अपने ग्राहकों को खबर और प्रचार के बारे में बताएं। चैनल को दिलचस्प रखने के लिए दिलचस्प व्यवसाय से संबंधित विषय पोस्ट करके मिश्रण करने की कोशिश करें
    • कुछ प्रकार के उत्पाद Pinterest का उपयोग कर सकते हैं यदि आप कपड़े बनाते हैं, तो आप उनमें से अच्छे संयोजनों को दिखा सकते हैं, या ग्राहक के अनुसार उन्हें संशोधित और अनुकूलित कर सकते हैं। यदि आप एक पाक उत्पाद बनाते हैं, तो आप उन व्यंजनों को दिखा सकते हैं जिन पर इसका प्रयोग किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 4
    4
    इंटरनेट पर विज्ञापनों का उपयोग करें बैनर बहुत अच्छे उपकरण हैं इस तरह के विज्ञापन, जो आपके लक्षित दर्शकों के मानदंडों और बजट से मिलने वाली साइटों पर दिखना चाहिए, संभावित ग्राहकों को दिखाता है कि आपका उत्पाद उनकी मदद कैसे कर सकता है।
    • अपने विज्ञापनों को बनाने या स्थानीय वेबसाइट के मालिकों के साथ एक सौदा करने के लिए एक विश्वसनीय सेवा का उपयोग करें, यदि आपका उत्पाद स्थानीय श्रोताओं को लक्षित है
  • पिक्चर शीर्षक से मार्केट एक उत्पाद चरण 5
    5
    मेलिंग सूचियों के साथ स्मार्ट बनें यदि आपके पास एक वेबसाइट है, तो एक ईमेल अभियान बनाने पर विचार करें। खूबसूरत संदेश भेजें, लोगों को बताएं कि उन्हें अपना उत्पाद खरीदने पर विचार क्यों करना चाहिए, वे कहां ढूंढ सकते हैं, और उन्हें चारों ओर लपेटने के लिए एक अच्छी चारा प्रदान कर सकते हैं। याद रखें: स्पैम नहीं है!
    • नए या पुराने उत्पादों को बेचते समय, वैध विक्रेता से एक सूची खरीदते हैं, या उन लोगों को निर्देशित करना चाहते हैं, जो उत्पाद को पसंद करते हैं तो अच्छी खबरें फैल सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से मार्केट एक उत्पाद चरण 6
    6
    डिजिटल कूपन का उपयोग करें लोगों को ऐसा महसूस करना अच्छा लगता है जैसे वे कुछ पर एक बड़ा सौदा मिल रहे हैं। नए ग्राहकों को पाने के लिए इस टूल का उपयोग करें। वे कोड या कूपन हो सकते हैं, जो कि क्यूआर कोड के अलावा, जो प्रिंट और प्रिंट कर सकते हैं, आधुनिक मोबाइल फोन द्वारा पढ़ा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 7
    7



    पुस्तिकाएं और पोस्टकार्ड याद रखें आप विज्ञापन के अधिक पारंपरिक तरीके भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये तरीके स्थानीय श्रोताओं के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं उपभोक्ताओं के ध्यान को पकड़ने के लिए सुनिश्चित करें कि विज्ञापन को समझना आसान, आकर्षक है, और कुछ प्रकार का प्रलोभन है। इन्हें लोगों द्वारा वितरित किया जा सकता है, या निश्चित स्थानों पर छोड़ दिया जा सकता है। आप उन्हें अपने क्षेत्र में घरों पर भी मेल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 8
    8
    प्रिंट विज्ञापन का उपयोग करें आप इस प्रकार के मीडिया पर भी विज्ञापन कर सकते हैं एक अखबार, पत्रिका, या गाइडबुक में एक विज्ञापन रखें, जैसे कि फोन बुक यह करना आसान है, और आपको केवल उन कंपनियों में से एक के विज्ञापन विभाग से संपर्क करना है जो इस तरह की सामग्री का उत्पादन करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से उत्पाद एक उत्पाद चरण 9
    9
    टेलीविजन पर विज्ञापन पर विचार करें यदि आपके पास एक अच्छा बजट है जो एक सुंदर वाणिज्यिक उत्पादन कर सकता है, तो यह एक विशाल दर्शकों के लिए विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। जब तक आप एक बहुत बड़े बजट है, तो आप स्थानीय चैनलों, या दिन के दौरान कई बार तक ही सीमित रहेगा, तो यह विधि केवल यदि आप मानते हैं कि वाणिज्यिक लोग हैं, जो वास्तव में अपने उत्पाद खरीद सकते हैं को दिखाया जाएगा का उपयोग करें।
  • विधि 3
    व्यापार का विस्तार

    चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 14
    1
    अपने आला में एक विशेषज्ञ बनें लक्ष्य दर्शकों पर शोध करें। आप ऑनलाइन जानकारी को लाइब्रेरी में खोज सकते हैं, या अपने स्वयं के प्रयोगों का संचालन कर सकते हैं, संभावित ग्राहकों के समूह में प्रश्न पूछ सकते हैं, या उनके लिए नि:
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके लक्षित दर्शक कौन हैं विचार करने वाली कुछ श्रेणियां आयु, लिंग, शैक्षिक स्तर, स्थान, रुचियों और यौन अभिविन्यास शामिल हैं।
  • पिक्चर शीर्षक मार्केट एक उत्पाद चरण 15
    2
    उत्पाद को सही बनाएं एक बार जब आप इसके बारे में कुछ प्रतिक्रिया दें, और अपनी संभावनाओं के बारे में अधिक जानकारी दें, ऐसे परिवर्तन करें, जो आपको लगता है कि बाजार को फिट करने के लिए उपयुक्त हैं।
    • याद रखें कि आपको काफी अलग राय मिलेगी, लेकिन सबसे सामान्य आलोचनाओं से अवगत रहें, क्योंकि वे संभवतः सही होंगे, और उनका जवाब देना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 16
    3
    बजट को निर्धारित करें आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले धन की राशि की योजना बनाएं यह विज्ञापन के प्रकार, और यहां तक ​​कि उपयोग की जाने वाली रणनीति का निर्धारण करेगा।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 17
    4
    बिक्री लक्ष्यों का विकास निर्धारित करें कि आपका उत्पाद कितना, और किस कीमत पर, आपको अपना व्यवसाय चलाने के लिए बेचने की आवश्यकता है यह बहुत, बहुत महत्वपूर्ण है यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है, और कुछ समय ले लो।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 18
    5
    बिक्री योजना का विकास करना यह लक्ष्य दर्शकों, प्राथमिकताओं, लक्ष्यों और चुनौतियों, नए ग्राहकों को कैसे प्राप्त करना, और मौजूदा लोगों को कैसे विस्तारित करना है, की जरूरतों को लिखने का समय है। यदि आप उत्पाद को निवेशकों को प्रस्तुत करना चाहते हैं तो यह योजना आवश्यक होगी
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 1 9
    6
    सफल होने के लिए एक रणनीति चुनें बाज़ार में उत्पाद डालने के कई तरीके हैं, संभावित ग्राहकों तक पहुंचते हैं, और इसकी पेशकश करते समय उन पहलुओं पर विचार किया जाता है। ये ग्राहकों की एक विस्तृत विविधता को ला सकते हैं, या किसी समूह पर फ़ोकस करने में सहायता कर सकते हैं।
    • एक केंद्रित रणनीति का उपयोग करने पर विचार करें इस मामले में, अभियान लोगों के समूह को लक्षित करेगा। यह आम तौर पर विलासिता के सामान से देखा जाता है जिसका विज्ञापन आबादी के काफी विशिष्ट भागों में है लेकिन इसे कहीं और भी देखा जा सकता है।
    • भेदभाव के बिना एक रणनीति पर विचार करें यहां विपणन लगभग सभी के लिए किया जाता है, निश्चित रूप से काफी व्यापक दर्शकों के लिए। यह तब काम करता है जब आपके पास ऐसा उत्पाद होता है जो बहुत से लोगों के लिए उपयोगी होता है आमतौर पर इसका मतलब है कि पारंपरिक मीडिया जैसे टेलीविज़न विज्ञापनों और प्रिंट मीडिया का उपयोग करना।
    • भेदभाव के साथ रणनीति इस मामले में, आपके उत्पाद के प्रत्येक सुविधा को लोगों के एक अलग समूह में पेश किया जाएगा। उदाहरण के लिए, मूल्य, ग्राहकों को सीमित बजट के साथ लक्षित किया जाएगा जो प्रतिस्पर्धी की तुलना में सस्ता कुछ तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी के लिए, अपने उत्पाद की सुविधा को स्थानीय बाजार में आकर्षक बनाना है।
  • चित्र शीर्षक उत्पाद एक उत्पाद 20
    7
    बोना। अपने संभावित ग्राहकों को प्रदर्शित करने के लिए निशुल्क नमूने और निशुल्क उपहार दें, कि आपका उत्पाद उनकी मदद कैसे कर सकता है। आप इसे अपने स्टोर के बाहर के नमूने सौंपने, या अन्य तरीकों की तरह विभिन्न प्रकार के व्यवसायों को खोजने के द्वारा पार्टनर कर सकते हैं। यह ग्राहक आधार बनाने में मदद करेगा, और यह बहुत महत्वपूर्ण है।
    • आरंभिक चरण के बाद रणनीति का परीक्षण करना सुनिश्चित करें कि यह सही तरीके से है।
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 21
    8
    बाजार का विस्तार करें एक बार जब आपको कुछ सफलता मिलती है और लगता है कि उत्पाद तैयार है, तो बड़े स्टोर में उत्पाद डालने से व्यवसाय को बढ़ाने का प्रयास करें। उन जगहों के बारे में सोचें जो आप बेच सकते हैं तैयार रहें क्योंकि अगर आप मांग पूरी करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो दुकानों को आप से निपटना नहीं चाहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • उपभोक्ताओं की भावनाओं का अपील करने का विज्ञापन करना एक शानदार तरीका है। सही भावना की तलाश करें, जैसे परिवार के साथ समय की तरह प्यार करें, और इसके अनुसार अभियान तैयार करें।

    चेतावनी

    • अपने विचारों में भी पकड़ो मत। आपके ग्राहक बेहतर हो सकते हैं, और यदि वे उनसे मिलने के लिए नहीं बदलते हैं, तो व्यवसाय विफल हो जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट और एक्सबॉक्स वन के लिए खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com