IhsAdke.com

कैसे उड़ने वालों को उड़ाने के लिए

बिक्री के समय एक ब्रोशर निर्णायक हो सकता है। आप के बारे में सौदा बंद करने के लिए कर रहे हैं, और ग्राहक एक ब्रोशर दिखा विकल्प दिखाने के लिए, एक नमूना या एक उत्पाद की तस्वीर देखना चाहता है के बाद से मैं इस समय कुछ भी नहीं है, कि "मैं तुम्हारे पास वापस मिल जाएगा से अधिक प्रभावी है । " प्रिंट करने के लिए ब्रोशर बहुत महंगा नहीं हैं, और आप पोस्ट ऑफिस, ट्रेड शो और व्यक्तिगत रूप से अभियानों में उनका उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मूल बातें के साथ शुरू

  1. 1
    थीम तय करें आप क्या बेचने की कोशिश कर रहे हैं? एक ही चीज़ का चयन करें, या शायद दो, एक पैकेज में, और वहां बंद करो ब्रोशर जो गहराई वाले उत्पाद पर ध्यान केंद्रित करते हैं उनसे अधिक प्रभावी होते हैं जो कई सतहों पर छूते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी इवेंट का विज्ञापन कर रहे हैं, तो उसके बाहर उत्पाद के लिए विज्ञापन छोड़ दें। केवल घटना के बारे में जानकारी पर ध्यान दें विज्ञापन में, "विभाजन और जीत" हो जाता है "विभाजन और मर जाते हैं।"
  2. 2
    कंप्यूटर मॉडल का उपयोग करने पर विचार करें उदाहरण के लिए, Microsoft Word में इसे करने का प्रयास करें। अपने ब्रोशर को बनाने और कस्टमाइज़ करने के लिए वर्ड प्रोसेसर का इस्तेमाल करना प्रक्रिया को आसान बनाना चाहिए।
    • अगर आप आटा में अपना हाथ नहीं डालना चाहते हैं, लेकिन तैयार उत्पाद पर नियंत्रण रखना चाहते हैं, तो एक विशेष कंपनी को किराए पर लें। उनमें से बहुत से आप एक वेबसाइट के माध्यम से अपने ब्रोशर को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देंगे, प्रश्नों के जवाब दे सकते हैं। इसलिए वे मुद्रण, पैकेजिंग और नौवहन के काम का ध्यान रखते हैं, और इसके लिए शुल्क लेते हैं, ज़ाहिर है।
  3. 3
    एक पेपर टाइप चुनें प्रिंटिंग कंपनियां आम तौर पर विभिन्न प्रकार की मोटाई प्रदान करती हैं, और चमकती हैं यह आपके बजट पर निर्भर करता है, लेकिन कुछ प्रकार से अधिक पेशेवर प्रभाव हो जाएगा और इससे आपको उतना खर्च नहीं होगा
    • जब मैट या मन में चमकदार, प्रकाश खत्म कि काली स्याही का एक बहुत विवरणिका वैसे भी चमक कर देगा, और वार्निश पाठक के हाथ में स्याही से बाहर निकलें को रोकने जोड़ने के बीच तय।
    • यदि डिजाइन शानदार होगा, तो कई लोग एक मोटे कागज की सिफारिश करेंगे, लेकिन निर्णय तुम्हारा है। अगर डिज़ाइन थोड़ा और अधिक सूक्ष्म होता है, और इसमें हल्का संदेश शामिल होता है, या यह एक लंबा समय लगता है, तो मैट फ़िनिश बेहतर हो सकती है
  4. 4
    गुना तय करें अधिकांश ब्रोशर चार से छः पैनल के साथ आते हैं। कोई सही या गलत जवाब नहीं है, यह इस बात पर अधिक निर्भर करता है कि आप उपस्थिति कैसे चाहते हैं, और जानकारी की मात्रा यदि आपके पास अपने उत्पाद के बारे में बात करने के लिए कई विषय हैं, तो छह पैनल वाले यह आसान बना देता है
    • छह पैनलों के विकल्प में, वे आमतौर पर पतले कागज़ पर उत्पादित होते हैं, इसलिए ब्रोशर को बहुत मोटी नहीं छोड़ना
  5. 5
    आपके ब्रांड और उत्पाद का प्रतिनिधित्व करने वाले रंग चुनें आपके लोगो से मेल खाने वाले पूरक रंग चुनें। यदि लक्ष्य एक ब्रोशर बनाने के लिए था, तो इसमें शायद बहुत से सफेद और लाल होते हैं, उदाहरण के लिए। यदि आपके पास पहले से ही आपकी कंपनी से जुड़े रंग हैं, तो उन्हें परिचित करने के लिए उपयोग करें। लोग उन कंपनियों से ब्रोशर पर अधिक ध्यान देते हैं जो वे जानते हैं।
  6. 6
    पढ़ने के लिए आसान फ़ॉन्ट का चयन करें। बॉडी टेक्स्ट आमतौर पर सेरिफ़ के साथ एक फ़ॉन्ट का उपयोग करता है, क्योंकि वे भी छोटे पढ़ने में आसान हैं। उनको हाइलाइट करने के लिए हेडर के लिए एक अलग फ़ॉन्ट का उपयोग करें हेडर में इस्तेमाल किए जाने वाले बिना सेरिफ़ फोंट उन्हें बाकी हिस्सों से बाहर खड़े होते हैं
    • अलग फोंट की कोशिश करो उदाहरण के लिए, एक एंटीक डीलर, एक फ़ॉन्ट चाहते हैं जो पुराने लग रहा है। बच्चों के बुफे कुछ हद तक का चयन करेंगे।
    • अगर यह अधिक गंभीर व्यवसाय है, तो आप एक पेशेवर, पठनीय स्रोत चाहेंगे ज्यादातर समय, एक फ़ॉन्ट जो पठनीय है वह अपने आप में पेशेवर दिखता है ये दो योग्यता कारक हैं

विधि 2
सामग्री, मीडिया और डिजाइन जोड़ना




  1. 1
    लघु वाक्यों का उपयोग कर सामग्री लिखें आपके पैराग्राफ में बहुत अधिक वाक्य नहीं होना चाहिए। यदि वे बहुत लंबा हैं, तो वे पाठकों को डरा देते हैं। सब कुछ छोटा और सीधे रखें
    • यह लिखते समय याद रखें: आपके ब्रोशर को सब कुछ कवर नहीं करना पड़ता है यह बस बिस्तर की रुचि पैदा करने के लिए पर्याप्त जानकारी रखने की जरूरत है, और अपने कुछ सवालों के जवाब। अगर वह करता है, तो यह पर्याप्त है आपकी वेबसाइट या भौतिक स्टोर तक पहुंचने के द्वारा कोई अन्य विवरण प्राप्त किया जा सकता है।
    • जहां संभव हो वहां पाठ को विभाजित करने के लिए अंक और संख्याबद्ध सूचियों का उपयोग करें। ये पाठ को पठनीय और पचाने योग्य रखने में मदद करते हैं कभी अपने महत्व को कम मत समझना
  2. 2
    जैसा कि आप लिखते हैं, अपने लक्षित दर्शकों पर केंद्रित रहें। एक ब्रोशर विज्ञापन का एक टुकड़ा है, और इसे ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। यदि आप नहीं जानते कि आप को आकर्षित करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं, तो आप यह कैसे बता सकते हैं कि ब्रोशर आकर्षक है या नहीं? आपका संदेश व्यापक है, यह आमतौर पर कमजोर हो जाता है
  3. 3
    जानकारी के ढांचे के लिए खिताब और उपशीर्षक का उपयोग करने से डरो मत। आंतरिक खिताब और उपशीर्षक के साथ सबसे अधिक सुगम तरीके से सब कुछ प्रस्तुत करना शीर्षकों का ढांचा, ताकि पाठकों को मुख्य संदेश समझ सकें, भले ही वे सब कुछ पढ़ा न जाएं।
  4. 4
    उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो का उपयोग करें आपकी छवियों को कम से कम 300 डीपीआई (डॉट प्रति इंच) होना चाहिए ताकि एक स्पष्ट प्रभाव हो सके। छवियाँ गुणवत्ता का निशान हैं यह अजीब लग सकता है, लेकिन लोग तस्वीरों की गुणवत्ता से आपकी स्थापना या सेवा का न्याय करते हैं।
    • तस्वीरों के साथ ब्रोशर को बाढ़ मत करो यदि संभव हो, तो उन्हें एक कहानी बताई जानी चाहिए। छवियां आपके उत्पाद को बेचने में मदद कर सकती हैं, लेकिन उन्हें अर्थहीन होने पर अनुत्पादक हो सकते हैं।
  5. 5
    कवर की योजना के लिए पर्याप्त समय व्यतीत करें यह पैनल है जो लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा। लोगो को सामने न रखें, यह थकाऊ है एक खूबसूरत तस्वीर रखो जो आपके उत्पाद का लाभ दिखाती है, या इसे का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति (आपके चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ)।
    • पाठ का समर्थन करने के लिए याद रखें, इसे चकाचौंध मत करो आदर्श रूप से, डिज़ाइन, फोटो और पाठ को एक साथ काम करना चाहिए - आप एक बहुत आकर्षक कवर नहीं चाहते हैं जो एक परिष्कृत संदेश के साथ सिंक्रनाइज़ेशन से बाहर है।
    • समझ देने के लिए ब्रोशर डिजाइन का उपयोग करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, रंगों से रंगों को विभाजित करें, ताकि पाठक यह जान सकें कि रंग-कोडिंग के माध्यम से वे क्या चाहते हैं। या, आप एक फुटबाल के आकार में लीफलेट कैसे आकर्षित करते हैं, यदि आप एक पागल टीम को टिकट बेचते हैं। कहानी कहने में मदद करने के लिए डिजाइन का उपयोग करें।
  6. 6
    कुछ परीक्षण संस्करणों को प्रिंट करने के लिए सुनिश्चित करें कि रंग सुंदर हैं, और डिज़ाइन पेशेवर है यदि आप इन्हें पसंद करते हैं, तो जितनी ज़्यादा आपको आवश्यकता होती है उतनी छापें और उन्हें अपनी कार, बैग, पर्स और कहीं और आप ग्राहकों को ढूंढ सकते हैं।

युक्तियाँ

  • अनुच्छेदों को विभाजित करने के लिए फ़ोटो और ग्राफिक्स का उपयोग करें। ये आइटम पाठकों को रुचि रखते हैं
  • लोगो पर लोगो, संपर्क जानकारी, और अपना नाम छोड़ दें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com