IhsAdke.com

ब्रोशर प्रिंट कैसे करें

एक बार जब आप घंटों (या यहां तक ​​कि दिन!) बिताते हैं, तो सही पुस्तिका तैयार करना, अगला कदम यह प्रिंट करना है ब्रोशर मुद्रित करने के कई तरीके हैं: अपने कंप्यूटर पर उन्हें प्रिंट करें, फाइल स्थानीय प्रिन्टिंग कंपनी को भेजें, ईमेल या इंटरनेट प्रिंटिंग कंपनी की वेबसाइट पर फाइल अपलोड करें।

चरणों

छवि प्रिंट शीर्षक पुस्तिका 1 चरण
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त रंग है यदि आप अपने खुद के कंप्यूटर पर ब्रोशर छपाई कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त स्याही और कागज स्टॉक है। ब्रोशर को सादे कागज की तुलना में थोड़ा मोटा प्रकार के कागज पर मुद्रित किया जाना चाहिए।
  • प्रिंट शीर्षक पत्र 2 चरण का चित्र
    2
    ब्रोशर के साथ फाइल खोलें
  • पिक्चर शीर्षक प्रिंट ब्रोशर चरण 3
    3
    "फ़ाइल-प्रिंट" मेनू पर जाएं और गुण टैब या बटन पर क्लिक करें। क्वालिटी / स्पीड ऑप्शन को "बेस्ट" में सेट करें ताकि आपके ब्रोशर को पूर्ण प्रिंट क्षमता से मुद्रित किया जा सके। तेजी से गति, कम प्रिंट क्षमता
  • चित्र शीर्षक प्रिंट ब्रोशर चरण 4
    4
    आप लैंडस्केप मोड में प्रिंट कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपना पेज लेआउट देखें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप लैंडस्केप मोड में छपाई कर रहे हैं, इसके अलावा अपने प्रिंट लेआउट की जांच भी करें।
  • छवि प्रिंट शीर्षक पत्र 5
    5
    डुप्लेक्सिंग टैब पर जाएं और "दो-पक्षीय" बॉक्स या "डुप्लेक्स" विकल्प पर क्लिक करें। डुप्लेक्सिंग का अर्थ कागज के दोनों किनारों पर मुद्रण करना है। यदि आपके पास विकल्प है, तो क्लिक करें फ्लिप साइड डुप्लेक्स.



  • पिक्चर प्रिंट प्रिंट ब्रोशर चरण 6
    6
    ठीक क्लिक करें जब तक आप मुख्य प्रिंट संवाद बॉक्स पर वापस न जाएं। ब्रोशर को प्रिंट करने के लिए ओके क्लिक करें यदि आपके पास एक इंकजेट प्रिंटर है, तो आपको ब्रोशर के पीछे प्रिंट करने के लिए पेपर मैन्युअल रूप से फ़्लिप करने की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास एक व्यावसायिक प्रिंटर है, तो आपके द्वारा चुने गए डुप्लेसिंग विकल्प को आपके लिए इसका ध्यान रखना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक प्रिंट ब्रोशर चरण 7
    7
    यह पुष्टि करने के लिए अपने ब्रोशर की जांच करें कि उसने सही तरीके से प्रिंट किया है। यह देखने के लिए आवश्यक है कि क्या पैनल पर ग्रंथ सही हैं (उदाहरण के लिए, बैक पैनल पर पाठ पीछे के पैनल पर है)।
  • छाप ब्योरे स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि ब्रोशर सही तरीके से मुद्रित हुआ है, तो "प्रिंट" डायलॉग बॉक्स पर वापस जाएं और आपको आवश्यक ब्रोशर की संख्या दर्ज करें। प्रिंटिंग खत्म करने से पहले दस्तावेज़ बंद नहीं किए जाने तक आपको 3 से 5 चरणों को फिर से नहीं करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट ब्रोशर चरण 9
    9
    यदि आपने व्यावसायिक रूप से ब्रोशर को प्रिंट करने का फैसला किया है, तो स्थानीय मुद्रण कंपनियों को कीमतों और डिलीवरी के समय की तुलना करने के लिए कॉल करें। स्थानीय व्यवसायों के साथ कीमतों की तुलना करने के लिए ऑनलाइन कंपनियां भी जांचें ऑनलाइन प्रिंटर में यह स्थानीय प्रिंटरों की तुलना में सस्ता हो सकता है क्योंकि उनके पास कम उपरि है, लेकिन अगर आपको 24 घंटे से कम समय में अपने ब्रोशर की आवश्यकता है, तो एक स्थानीय कंपनी विकल्प होगा
  • पिक्चर शीर्षक प्रिंट ब्रोशर चरण 10
    10
    एक बार जब आप एक मुद्रण कंपनी मिल जाए, तो उन्हें ब्रोशर फ़ाइल ईमेल करने की आवश्यकता होगी। पसंदीदा और / या स्वीकार किए गए फ़ाइल प्रकार - क्वार्कक्स, पीडीएफ, जेपीईजी, फ़ोटोशॉप, इलस्ट्रेटर, एडोब इनडिजाइन, वर्ड आदि के लिए पूछना सुनिश्चित करें। कुछ कंपनियां केवल कुछ फ़ाइल स्वरूप स्वीकार करते हैं
    • ईमेल के जरिए भेजने के बजाय, आपको ब्रोशर फ़ाइल अपलोड करना होगा (अपलोड करें) छपाई कंपनियों की अधिकांश वेबसाइटें आपके ईमेल खाते को एक अनुलग्नक के रूप में कैसे भेज सकते हैं, उससे अधिक आकार में दस्तावेजों की प्रस्तुतियाँ स्वीकार कर सकते हैं। कंपनी को अपने पसंदीदा विकल्प के बारे में पूछें, और इस विकल्प का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप एक मुद्रण कंपनी के साथ काम करते हैं, तो आपको अपने कार्यक्रम के आधार पर पीडीएफ प्रमाण या हार्डकॉपी सबूत मिलना चाहिए। सबूत फाइल का एक नमूना है या आपके ब्रोशर का अंतिम प्रिंट है पीडीएफ प्रारूप में फ़ाइलें एक दिन के भीतर आपको भेजी जा सकती हैं, जबकि कागज के प्रमाणों को प्रिंट और मेल करने में कुछ दिन लग सकते हैं। सुनिश्चित करें कि रंग सही हैं और आपके ब्रोशर के डिज़ाइन तत्व हैं जहां आप चाहते हैं कि सबूत ध्यान से जांचें। सबूत अच्छी तरह से ठीक करने के लिए सुनिश्चित करें - एक बार आप की पुष्टि के बाद, आप किसी भी त्रुटियों या रंग सुधार के लिए जिम्मेदार हैं जो बनाया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com