IhsAdke.com

पोस्टर और पोस्टर कैसे प्रिंट करें

पोस्टर्स (या पोस्टर) कंपनियां, बैंड और संगठनों के लिए खुलासा करने के लिए एक बढ़िया तरीका है। पोस्टर अपेक्षाकृत सस्ती प्रिंटिंग हैं और इसे पूरी तरह से कहीं भी लटकाया जा सकता है - खिड़कियों की दुकान, कॉलेज के बिलबोर्ड, केंद्र में एक इमारत की तरफ, बस स्टॉप और कुछ शहरों में भी पैदल चलने वालों की पैदल चलने वालों के बीच में ही फुटपाथ विज्ञापन उद्देश्यों के लिए

चरणों

प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 1
1
अपने पोस्टर को डिजाइन करने से पहले, आप चाहते हैं कि पोस्टर आकार से मेल करने के लिए दस्तावेज़ का आकार सेट करें यदि आप पोस्टर को 3 से 4 मीटर तक चाहते हैं, तो दस्तावेज़ आयाम सेट करें (पेज सेटअप के अंतर्गत) 3.6 इंच और 4.8 इंच तक। यदि आप पोस्टर बना लेने के बाद अनुपात को बदलते हैं, तो ग्राफ़िक्स विकृत हो जाएंगे। यहां पोस्टर्स के कुछ सामान्य अनुपात, इंच में हैं: 5 x 11 - 28 x 36, 64 x 11 - 22 x 28, 32 x 11 - 24 x 36, 25 x 11 - 18 x 24 या 36 x 48, 11 x 14 - 22 x 28, 9 x 12 - 36 x 48 या 24 x 18, 5 x 10 - 15 x 20 या 30 x 40
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 2
    2
    अपने दस्तावेज़ को आरजीबी के बजाय सीएमवाइके रंगों में प्रिंट करने के लिए सेट करें अधिकांश प्रिंटर सीएमवाइके रंगों का उपयोग करते हैं और आपके पोस्टर उन रंगों से प्रिंट नहीं करेंगे, जिन्हें आपने सोचा था कि जब तक आप उन्हें सीएमवाइके में पहले सेट नहीं करेंगे। रंग परिवर्तन सूक्ष्म है लेकिन मुझे विश्वास है, आप देखेंगे।
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 3
    3
    अब जब आपका दस्तावेज तैयार है, तो अपने पोस्टर को स्केच करें। फिर फ़ाइल को जेपीजी (जेपीजी), PSD (फ़ोटोशॉप) या पीडीएफ के रूप में सहेजें।
  • छवि शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 4
    4
    अपने पोस्टर को प्रिंट करने के लिए एक प्रिंटिंग कंपनी चुनें। अपनी स्थानीय प्रिंट दुकानों के साथ ऑनलाइन मुद्रण कंपनियों की तुलना करें सबसे अधिक संभावना है कि यह ऑनलाइन मुद्रण कंपनियों में सस्ता होगा जब तक आपको तत्काल काम करने की आवश्यकता नहीं होगी।



  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 5
    5
    आप अपनी पोस्टर फाइल कंपनी के प्रिंट साइट पर भेज सकते हैं। कंपनी को फाइल में ई-मेल करें (यदि यह काफी छोटा है) या पारंपरिक मेल के माध्यम से फ़ाइल के साथ डिस्क भेजते हैं यह सभी मुद्रण कंपनी की वरीयता पर निर्भर करता है, हालांकि सबसे पारंपरिक फाइलों की बजाय इलेक्ट्रॉनिक फाइल पसंद करती है।
  • छवि शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 6
    6
    अपने ईमेल की अनुलग्नक सीमा जांचें ऑनलाइन खातों जैसे याहू और हॉटमेल फ़ाइल अनुलग्नकों के आकार की सीमा (20 एमबी और 10 एमबी, क्रमशः)। यदि आपकी ईमेल आपकी पोस्टर फ़ाइल के साथ काम नहीं कर सकती है, तो यह विकल्प आपके लिए हटा दिया जाएगा।
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 7
    7
    अपने पोस्टर को मुद्रित करने का सबसे आसान तरीका कंपनी की प्रिंट साइट पर अपनी फ़ाइल अपलोड करना है आपको अपनी सभी जानकारी, डिलीवरी और बिलिंग पते, क्रेडिट कार्ड की जानकारी और जिस प्रकार के कागज चाहिए, मात्रा और अन्य विशिष्टताओं सहित, पास करना होगा। इस जानकारी को पारित करने के बाद, आपको फाइल अपलोड पेज पर ले जाया जाएगा।
  • छवि पोस्ट शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 8
    8
    आप एक "अपलोड" बटन देखेंगे जहां आप क्लिक करेंगे। एक बार जब आप इसे क्लिक करते हैं, तो आप अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल एक्सेस कर सकते हैं। फ़ाइल का पता लगाने के बाद, उसे एक बार क्लिक करें, और फिर संवाद बॉक्स में "अपलोड करें" पर क्लिक करें। (आपके कंप्यूटर और प्रिंट कंपनी के कार्यक्रम के आधार पर संवाद बॉक्स "ठीक" या "सम्मिलित करें" कह सकता है)।
  • 9
    आप तुरंत पूर्वावलोकन कर सकते हैं या प्रिंट कंपनी आपको अपने पोस्टर का एक पीडीएफ प्रमाणक भेज देगी ताकि आप छपाई से एक आखिरी बार जांच कर सकें। पोस्टर की जांच करें और सुनिश्चित करें कि सभी रंग क्रम में हैं

  • युक्तियाँ

    • ग्राफ़ से जांचें कि वे सहेजने के लिए आपको किस फ़ाइल संस्करण को पसंद करते हैं।
    • पीडीएफ प्रमाणों पर सटीक रंग नहीं होंगे, जिन्हें आप मुद्रित पोस्टर पर देखेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंप्यूटर स्क्रीन वास्तविक जीवन में प्रिंटर के रूप में कई रंगों को पुन: उत्पन्न नहीं कर सकते। यदि आपके पोस्टर के लिए रंग महत्वपूर्ण है, तो कागज का प्रमाण दें, जो आपको एक अतिरिक्त लागत पर भेजा जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com