IhsAdke.com

पोस्टर को निलंबित के रूप में

यदि आप अपनी दीवार पर कलाकृति का एक क्लासिक टुकड़ा डालना चाहते हैं या बस एक वीडियो गेम की तस्वीर लटका चाहते हैं, तो शायद एक पोस्टर जो आपके लिए उपयुक्त है हालांकि, आप सुनिश्चित नहीं हो सकते कि स्थापना का सबसे अच्छा तरीका क्या है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप टुकड़े को फ़्रेम करना चाहते हैं या नहीं - आप किसी भी क्षति के बिना इसे आसानी से दीवार पर रख सकते हैं!

चरणों

विधि 1
भाग को नुकसान पहुंचाने के बिना फ्रेमलेस पोस्टर स्थापित करना

  1. 1
    पोस्टर को संभालने से पहले अपने हाथ धोएं इसे ट्यूब से हटाने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे साफ हैं यहां तक ​​कि वसा या तेल की सामान्य मात्रा में भी खामियों को छोड़ सकते हैं, खासकर प्रिंट के गहरे हिस्से में।
  2. 2
    एक सतह पर पोस्टर व्यवस्थित करें ट्यूब से इसे हटाने के बाद, यह स्वाभाविक रूप से कर्ल जाएगा - यह आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए चिपकने वाले प्रभावों को प्रभावित करेगा और पोस्टर को दीवार के ठीक से काम न करने का कारण होगा। जब आप उसे सफ़ेद सतह पर सेट करते हैं और उसके प्रत्येक कोने को लॉक करते हैं, तो आप इसे ऊपर उठाए जाने की कोशिश करने से पहले "चिकनी" टुकड़े करेंगे।
    • मोटे सामग्री के पोस्टर जो ट्यूब में नहीं आए हैं जाहिर तौर पर इस प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं है।
  3. पोस्टर पोस्टर चरण 1 के नाम से चित्र
    3
    दीवार स्थान को साफ़ करें जहां आप पोस्टर को इंस्टॉल करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे छुए नहीं जाते हैं, तो वे अक्सर गंदा हो जाते हैं। आर्द्रता, हीटिंग / कूलिंग सिस्टम द्वारा जारी धूल और यहां तक ​​कि लोगों की श्वास भी दीवार पर स्पॉट बना सकती है जिससे पोस्टर स्थापित करना मुश्किल हो जाता है। इन असुविधाओं को दूर करने के लिए एक नम तौलिया (शायद डिटर्जेंट की कमी के साथ) का उपयोग करें
    • इसके अलावा, पिछली बार दीवार को चित्रित किया गया था याद करने का प्रयास करें। पोस्टर्स को संलग्न करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पदार्थ को कवर स्पॉट को बाकी दीवार से कम ऑक्साइड मिलेगा। हाल के स्याही के लिए आवेदन, यह मामूली मलिनकिरण के कारण हो सकता है।
  4. 4
    एक हटाने योग्य चिपकने वाला उपयोग करें इन उत्पादों के लिए कुछ अलग विकल्प हैं विशिष्ट प्रकार के हटाने योग्य और डबल-पक्षीय टेप हैं आप एक हटाने योग्य बिटुमान भी चुन सकते हैं
  5. पॉट अप पोस्टर्स स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    पोस्टर के पीछे हटाने योग्य स्टीकर संलग्न करें स्टिकर को दीवार पर डालने और इसके पोस्टर को स्थापित करने के बजाय, एक साफ सतह पर पोस्टर का चेहरा नीचे रखना और उस पर उत्पाद संलग्न करें - इससे पहले कि आप इसे दीवार तक ले जाएं यह आदर्श है कि आप चारों कोनों, प्रत्येक कोने और पोस्टर के केंद्र के बीच के बिंदुओं को जोड़ते हैं - यह टुकड़े के पीछे हवा को घुमाएगा।
    • यदि पोस्टर एक तरफ से 60 सेमी से अधिक है, तो आप किनारों के बीच दो टुकड़े चिपकने वाला समतुल्य डाल सकते हैं।
    • यदि आप बिटुमेन का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको उत्पाद को आकार देने और इसे चिपकाने के लिए अपनी उंगलियों के बीच एक चबाने वाली गम आकार के टुकड़े को साफ़ करना होगा।
  6. चित्र शीर्षक पोस्टर पोस्टर चरण 3
    6
    पोस्टर को स्थापित करें प्रत्येक कोने पर स्टीकर के साथ, आप टुकड़े लटका करने के लिए तैयार हैं। शीर्ष कोनों से प्रारंभ करें और स्टिकर के खिलाफ दृढ़ता से धक्का दें फिर पक्षों के नीचे जाएं और पोस्टर को तना हुआ जितना संभव हो जाएं - फफोले या झुर्रियां न दें। अंत में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है, मध्यम पैच के विपरीत सिलाई को दबाएं।
    • यदि आप चिंतित हैं और लगता है कि पोस्टर कुटिल हो, तो दीवार को पेन से चिह्नित करें - दूसरा विकल्प सिर्फ एक दोस्त को दीवार से दूर जाने के लिए कहता है और आपको बताता है कि यह टुकड़ा सीधे जब आप इसे पकड़ते हैं स्थापना)।
  7. 7
    पोस्टर को हटाने के लिए "पील" जब दीवार से इसे निकालने का समय है, तो इसे सीधे खींचें नहीं - या यह फाड़ देगा। इसके बजाय, चिपकने वाले चिपकने वाले के निकट स्थित अंकों पर अपनी अंगुलियों के साथ "छील" पोस्टर यह क्षतिग्रस्त होने से कागज के सबसे नाजुक भागों को रोकेगा।



विधि 2
दीवार को क्षतिग्रस्त किए बिना फ़्रेमयुक्त पोस्टर स्थापित करना

  1. 1
    फ़्रेम को पोस्टर इसे दीवार के सामने रखने से पहले, आपको फ्रेम को स्थापित करना होगा। यह एक और जटिल प्रक्रिया हो सकती है और अधिक ताकत की आवश्यकता होती है। यदि आपको समस्याएं हैं, तो इंटरनेट पर और अधिक ट्यूटोरियल खोजें।
  2. 2
    हटाने योग्य चिपकने वाला स्ट्रिप्स का उपयोग करें जब पोस्टर फ़्रेम किया जाता है, तो आप स्टीकर को पास कर सकते हैं। पहली विधि के टेप और बिट्यूमैन को फ़्रेम के वजन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त ताकत नहीं है, इसलिए इन विशेषताओं के साथ पोस्टर कुछ और की आवश्यकता होती है आज, कई कंपनियां हटाने योग्य चिपकने वाले स्ट्रिप्स बेचती हैं जो कामों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं
  3. 3
    फ़्रेम वाले पोस्टर का वजन इस प्रकार के चिपकने वाले की अलग-अलग वजन सीमाएं हैं - वे पैकेज पर निर्दिष्ट किए जाएंगे। इसलिए, फ्रेम के साथ हिस्से को वजन करने के लिए आवश्यक होगा - लगभग 1 या 1.3 किग्रा पर्याप्त है - जो कि कम से कम पटरियों का पता लगाना चाहिए जिन्हें इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  4. 4
    फ्रेम के पीछे पट्टियाँ संलग्न करें उस काम के उस हिस्से पर बिंदु खोजें, जो दीवार के साथ संतुलित हो और स्ट्रिप्स को जकड़ें। पहले, पेपर लाइनर को हटा दें और स्टिकर को फ्रेम के किनारे पर रखें - इसे कुछ सेकंड के लिए दबाकर रखें। ऑब्जेक्ट के प्रत्येक शीर्ष कोने पर कम से कम एक पट्टी रखें। अगर वह पर्याप्त नहीं है, तो दो और स्ट्रिप्स डाल दें
    • यदि फ़्रेम में पहले ही एक हुक है जो उसके पीछे से जुड़ा हुआ है, तो इसे हटा दें यदि यह अलग है।
  5. 5
    फ्रेम के स्ट्रिप्स के लिए स्ट्रिप्स (जो दीवार के खिलाफ हो) के संबंधित पक्ष संलग्न करें दीवार पर स्ट्रिप्स को मापने और उन्हें रखने के बजाय, उन्हें फ्रेम में स्ट्रिप्स पर पूरी तरह से संरेखित करें, पेपर कोटिंग हटाने से पहले आप इन स्ट्रिप्स के साथ उन्हें संलग्न कर सकते हैं। इसके बाद, आप संपूर्ण ऑब्जेक्ट को दीवार पर रख सकते हैं।
  6. 6
    दीवार पर फ़्रेम वाले पोस्टर को रखें। सभी स्ट्रिप्स और उनके संबंधित शिकार के साथ, आप दीवार की खोज को हटाने और पोस्टर स्थापित कर सकते हैं। इन स्ट्रिप्स (बिटुमेन के विपरीत) के स्थान को बदलना संभव नहीं है, इसलिए आपको पहली बार कोशिश करना चाहिए।
    • यदि आप पोस्टर को दीवार पर संतुलित रखना चाहते हैं, तो आप टुकड़े के ऊपर देखने के लिए सीढ़ियों का उपयोग कर सकते हैं और उस पर एक छोटे स्तर का उपयोग कर सकते हैं। जब पोस्टर आपकी ऊंचाई की ऊंचाई पर है, तो सुनिश्चित करें कि टूल बबल फ़्रेम के संतुलन को इंगित करता है जब आप दीवार के पट्टियों को दबाते हैं यदि आप कुछ इंच खो चुके हैं, तो स्ट्रिप्स के बीच की छड़ी (वेल्क्रो के समान) आपको कुछ डिग्री में स्थिति बदलने की अनुमति देगा।
  7. 7
    दस सेकंड के लिए प्रत्येक पट्टी स्थिर रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पट्टियों को सुरक्षित रूप से बांधा गया है, आपको प्रत्येक पट्टा प्रेस करने की आवश्यकता होगी। मध्यम शक्ति के साथ उन्हें पुश करें - फ़्रेम में किसी दरार को खतरे में डालने की बात नहीं।
  8. 8
    इसे हटाने के लिए पोस्टर को लिफ्ट करें। जब पोस्टर को निकालने का समय आ गया है, तो "सीधे" दीवार के खिलाफ फ्रेम खींचें नहीं - क्योंकि इस तरह से वेल्क्रो जैसे सामग्री आता है इसके बजाय, फ्रेम के आधार पर शुरू करें और इसे दीवार से दूर उठाएं
    • वही दीवार के पट्टी के लिए जाता है जो आप डिस्कनेक्ट करते समय उसमें रहेंगे। यदि आप टुकड़े खींचते हैं, तो यह दीवार से पेंट को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके बजाय, उस तरफ खींचें जो वेल्क्रो से उसी दिशा में निकलती है क्योंकि इसे हटाने के लिए है।

युक्तियाँ

  • इन विधियों का इस्तेमाल ग्लास की दीवारों या ब्लॉकों पर पोस्टर की स्थापना में भी किया जा सकता है - जहां नाखूनों का उपयोग और कोई विकल्प नहीं है।
  • कुछ फिल्म थिएटर फिल्म पोस्टर रिलीज़ हो जाएंगे - अगर आप चाहें, तो प्रबंधन पूछें!

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com