IhsAdke.com

पिन कोड के साथ आपकी छापों को कैसे सुरक्षित रखें

क्या आपने काम पर, या घर पर साझा प्रिंटर पर कुछ छपाई करने की कोशिश की है, और अपने दस्तावेज़ों को मुद्रित करने से पहले प्रिंटर पर पहुंचने के लिए जल्दी जाना है? आप अन्य लोगों को यह नहीं देख सकते हैं कि दस्तावेज़ के गोपनीय या निजी प्रकृति के कारण आप क्या छपाई कर रहे हैं। अपने मुद्रित दस्तावेज, अधिकांश साझा प्रिंटर, या नेटवर्क प्रिंटर की रक्षा के लिए, मुद्रण प्रक्रियाओं की कतार की अनुमति दें। आप प्रिंट प्रक्रियाओं की कतार में जो भी प्रिंट करेंगे वह तब तक आयोजित किया जाएगा जब तक आप उन्हें सीधे प्रिंटर से प्रिंट नहीं कर लेते। इन पंक्तियों को अपने स्वयं के पिन से संरक्षित किया जा सकता है ताकि आप इन दस्तावेजों के मुद्रण को अनलॉक कर सकें।

चरणों

भाग 1
प्रिंट विकल्प कॉन्फ़िगर करना

एक पिन के साथ अपनी प्रिंटिंग जॉब्स सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
उस दस्तावेज़ को खोलें जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। वह दस्तावेज़ खोलें, जिसे आप चाहते हैं, यह एक वर्ड डॉक्युमेंट, एक स्प्रैडशीट, एक पीडीएफ फाइल, एक फोटो या कुछ और जो आप प्रिंट करना चाहते हैं।
  • एक पिन के साथ अपनी प्रिंटिंग जॉब्स को सिक्योर करें चित्र चरण 2
    2
    प्रिंट विकल्प खोलें आवेदन से, फ़ाइल मेनू से "प्रिंट करें" चुनें प्रिंट विंडो दिखाई देती है
  • एक पिन के साथ अपनी प्रिंटिंग जॉब्स को सिक्योर करें
    3
    अपना प्रिंटर चुनें प्रिंटर अनुभाग से, उस प्रिंटर का चयन करने के लिए नाम ड्रॉप-डाउन बॉक्स पर क्लिक करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • एक पिन के साथ अपनी प्रिंटिंग जॉब्स को सिक्योर करें
    4
    प्रिंट गुण खोलें। चयनित प्रिंटर के बगल में एक "गुण" बटन है चयनित प्रिंटर के गुणों को खोलने के लिए इसे क्लिक करें। दस्तावेज़ गुण विंडो खोलता है।
  • भाग 2
    प्रिंट जॉब को कॉन्फ़िगर करना

    एक पिन के साथ आपकी प्रिंटिंग जॉब्स सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 5
    1
    प्रिंट संग्रहण टैब पर जाएं दस्तावेज़ गुण विंडो से, इसे क्लिक करके प्रिंट स्टोरेज टैब चुनें। यह वह जगह है जहां आप अपनी प्रिंट जॉब की स्थापना करेंगे।
    • नोट करें कि प्रिंट प्रिंटर का समर्थन करने वाले केवल प्रिंटर में ये अतिरिक्त विकल्प या गुण होंगे।
  • एक पिन के साथ अपनी प्रिंटिंग जॉब्स सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 6
    2
    प्रिंट स्टोरेज मोड सेट करें प्रिंट स्टोरेज मोड में, "संग्रहीत कार्य" रेडियो बटन पर क्लिक करें यह विकल्प आपके मुद्रित कार्य को तत्काल प्रिंट कार्य के बजाय एक संग्रहीत कार्य के लिए सेट करता है।
  • एक पिन के साथ आपका प्रिंटिंग जॉब सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 7
    3
    पिन कोड असाइन करें। यह इंगित करने के लिए "प्रिंट के लिए पिन कोड" बॉक्स की जांच करें कि दस्तावेज़ को एक्सेस और प्रिंट करने के लिए आपको पिन कोड चाहिए। नीचे दिए गए बॉक्स में, चार अंकों वाला पिन कोड दर्ज करें। यह आपका पिन कोड होगा जिसे आप प्रिंटर पर प्रिंट करने के लिए उपयोग करेंगे।
    • जब भी आप प्रिंट जॉब सेट करते हैं, तब आप इसे बदल सकते हैं
  • एक पिन के साथ अपना प्रिंटिंग जॉब सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 8
    4
    नौकरी सूचना विकल्प सेट करें "मुद्रण के दौरान प्रदर्शन की पहचान की पहचान" विकल्प की जांच करें ताकि आप यह देख सकें कि कौन-सा काम छपा हुआ है।
  • एक पिन के साथ आपका प्रिंटिंग जॉब्स सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 9
    5
    उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें इस अनुभाग में, आपको अपना उपयोगकर्ता नाम या अद्वितीय पहचानकर्ता दर्ज करना होगा। यूज़र नेम का इस्तेमाल प्रिंटर द्वारा आपके यूजर नेम के साथ सभी प्रिंट जॉब की पहचान और इकट्ठा करने के लिए किया जाएगा।
    • कुछ प्रिंटर एक एकल उपयोगकर्ता नाम से सभी प्रिंट जॉब की बैच प्रिंटिंग की अनुमति देते हैं।



  • एक पिन के साथ अपनी प्रिंटिंग जॉब्स सुरक्षित शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 10
    6
    नौकरी का नाम दर्ज करें नौकरी का नाम निर्धारित करें आप इस विकल्प को मैन्युअल रूप से सेट कर सकते हैं और हमेशा "कस्टम" का चयन करके और नौकरी का नाम दर्ज कर इसे बदल सकते हैं, या आप इसे "स्वचालित" विकल्प पर सेट कर सकते हैं और आपका प्रिंट नौकरी स्वचालित रूप से नाम दिया जाएगा।
  • एक पिन के साथ आपकी प्रिंटिंग जॉब्स सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 11
    7
    प्रिंट नौकरी सहेजें प्रत्येक को बचाने के लिए खिड़की के नीचे स्थित "ओके" बटन पर क्लिक करें और विंडो को बंद करें।
  • भाग 3
    प्रिंट नौकरी छपाई

    एक पिन के साथ अपनी प्रिंटिंग जॉब्स सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 12
    1
    प्रिंट जॉब प्रिंट करें प्रिंट विंडो के रूप में मुद्रित कार्य के रूप में भेजा जाने के लिए प्रिंट कॉन्फ़िगर करने के बाद प्रिंट विंडो दिखाई देती है। प्रिंट जॉब स्टोर में प्रिंटआउट भेजने के लिए विंडो के नीचे स्थित "ओके" बटन पर क्लिक करें।
  • एक पिन के साथ अपना प्रिंटिंग जॉब सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 13
    2
    प्रिंट जॉब का विवरण देखें प्रिंट जॉब भेजने के बाद, एक पुष्टिकरण संदेश दिखाई देता है। प्रिंट जॉब की पहचान विंडो प्रिंटर का नाम और आईपी पता, आपका उपयोगकर्ता नाम और नौकरी का नाम दिखाएगा। इस विंडो को बंद करने के लिए "ओके" बटन पर क्लिक करें
  • एक पिन के साथ अपना प्रिंटिंग जॉब्स सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र 14
    3
    पता करें कि आगे क्या होगा आपका प्रिंट कार्य प्रिंटर पर भेजा जाएगा और वहां संग्रहीत होगा। जब तक आप प्रिंटर नियंत्रण कक्ष से अपने काम को अनलॉक और अनलॉक नहीं करेंगे तब तक कुछ भी प्रिंट नहीं किया जाएगा। प्रिंटर की स्थापना के आधार पर, आपका प्रिंट काम वहां अनिश्चित काल तक काम कर सकता है और केवल आपके पिन कोड से निकाल दिया जाएगा।
  • भाग 4
    आपका इंप्रेशन प्राप्त करना

    1. 1
      प्रिंटर पर जाएं जब आपको अपने दस्तावेज़ मुद्रित करने होंगे, साझा किए गए प्रिंटर या नेटवर्क पर जाएं जब तक आप वहां नहीं जाते तब तक चलाने की कोई ज़रूरत नहीं आपकी प्रिंट जॉब आपके पिन कोड से सुरक्षित हो जाएगी।
    2. 2
      अपना प्रिंट जॉब पुनर्प्राप्त करें प्रिंटर कंट्रोल पैनल से, प्रिंटर के माध्यम से नेविगेट करें जब तक कि आप "जॉब पुनर्प्राप्त करें" मेनू नहीं पाते। संग्रहीत छपाई कार्य की सूची प्रदर्शित की जाती है। सूची नेविगेट करने के लिए तीर कुंजियों का उपयोग करें और अपना उपयोगकर्ता नाम ढूंढें। आपके उपयोगकर्ता नाम के बगल में एक नंबर आपके लिए प्रत्याशित प्रिंट जॉब की संख्या दर्शाता है।
    3. 3
      इंप्रेशन देखें जैसे ही आप अपना उपयोगकर्ता नाम ढूंढते हैं, उसका चयन करें। आपके उपयोगकर्ता नाम के साथ सभी प्रिंट जॉब उनके नामों के साथ सूचीबद्ध होंगे। सूची को नेविगेट करने के लिए तीर कुंजियों का उपयोग करें।
    4. 4
      नौकरी का चयन करें जैसे ही आपको वह नौकरी मिल जाती है जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं, उसका चयन करें। आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप "प्रिंट" या "हटाएं" करना चाहते हैं? "प्रिंट" विकल्प को चुनें
    5. 5
      पिन कोड दर्ज करें आपको अपना पिन कोड दर्ज करना होगा। यह आपके द्वारा पहले सेट किए गए चार अंकों का कोड है। इसे यहां दर्ज करें अपना कोड दर्ज करने के लिए तीर कुंजियों का उपयोग करें।
    6. 6
      प्रतियों की संख्या दर्ज करें आपका पिन कोड मिल जाने के बाद, आपको इस प्रिंटआउट की प्रतियों की संख्या दर्ज करनी होगी। आप चाहते हैं कि प्रतियों की संख्या दर्ज करें
    7. 7
      प्रिंट। छपाई प्रक्रिया शुरू करने के लिए, हरे बटन या प्रिंटर पर कोई अन्य बटन दबाएं। प्रिंटिंग तुरंत शुरू हो जाएगी, जब तक प्रिंटर चल रहा है और इसमें स्याही और पेपर उपलब्ध हैं।
    8. 8
      प्रिंट ले लो प्रिंटर को अपने पक्ष में मत छोड़ें सुनिश्चित करें कि संग्रहीत कार्य के सभी दस्तावेज मुद्रित होते हैं और प्रिंट क्षेत्र को छोड़ने से पहले।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com