IhsAdke.com

आईपैड से प्रिंटिंग

आपके iPad से दस्तावेज़ और तस्वीरें प्रिंट करने के कुछ अलग तरीके हैं। एयरप्रिंट सबसे सामान्य और शक्तिशाली तरीका है, क्योंकि यह लगभग सभी ऐप्पल अनुप्रयोगों के साथ एकीकृत है। यदि आपके पास कोई एयरप्रिंट प्रिंटर नहीं है, तो अब भी आपकी फाइलें प्रिंट करने के तरीके हैं। आरंभ करने के लिए इस गाइड का अनुसरण करें

चरणों

विधि 1
एयरप्रिंट के साथ मुद्रण

एक आईपैड चरण 1 से प्रिंट शीर्षक वाला चित्र
1
प्रिंटर इंस्टॉल करें किसी AirPrint प्रिंटर पर प्रिंट करने के लिए, इसे उसी वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए, जो आपके आईपैड के रूप में है। प्रत्येक प्रिंटर के पास नेटवर्क से कनेक्ट करने का एक विशिष्ट तरीका है, लेकिन आपको आमतौर पर यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि नेटवर्क का नाम और पासवर्ड ठीक से दर्ज किया गया है।
  • एक आईपैड चरण 2 से मुद्रित शीर्षक चित्र
    2
    उस आइटम को खोलें जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। अपने आईपैड पर, आइटम खोलें आप केवल उन प्रोग्रामों के साथ AirPrint का उपयोग कर सकते हैं जो इसका समर्थन करते हैं, जैसे सफारी, मेल, पेज और फोटो।
  • एक आईपैड चरण 3 से प्रिंट शीर्षक वाला चित्र
    3
    क्रिया बटन पर क्लिक करें यह बटन प्रोग्राम स्क्रीन के शीर्ष पट्टी पर स्थित है, और उसमें से बाहर आने वाले तीर के साथ एक आयताकार दिखता है। यह बटन क्रियाओं के एक मेनू को खोलता है जिसे किया जा सकता है। प्रिंट बटन का चयन करें
    • पृष्ठों के अंतर्गत, सेटिंग्स मेनू खोलने के लिए रैंच आइकन क्लिक करें। साझा करें और प्रिंट करें पर क्लिक करें, और उसके बाद उस मेनू से प्रिंट करें क्लिक करें
  • एक आईपैड चरण 4 से प्रिंट शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना प्रिंटर चुनें यदि आपके पास नेटवर्क पर एक से अधिक AirPrint प्रिंटर है, तो उस आइटम का चयन करें जिसे आप आइटम से प्रिंट करना चाहते हैं। उन प्रतियों की संख्या चुनें जिन्हें आप प्रिंट करना चाहते हैं, और फिर प्रिंट बटन टैप करें।
  • विधि 2
    एचपी ePrint के साथ मुद्रण

    एक आईपैड चरण 5 से प्रिंट शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपना प्रिंटर इंस्टॉल करें। यदि आप एक HP प्रिंटर का उपयोग कर रहे हैं जो नेटवर्क मुद्रण का समर्थन करता है लेकिन एयरप्रिंट का समर्थन नहीं करता है, तो आप अपने आईपैड से प्रिंट करने के लिए HP ePrint एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।
    • अपने प्रिंटर को अपने नेटवर्क से कनेक्ट करें प्रिंटर को सफलतापूर्वक इंस्टॉल करने के लिए आपको पहले कंप्यूटर पर ड्राइवरों को स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि नेटवर्क का नाम और पासवर्ड ठीक से दर्ज किया गया है।
  • एक आईपैड चरण 6 से मुद्रित शीर्षक वाला चित्र
    2
    EPrint ऐप इंस्टॉल करें ऐप स्टोर पर एचपी ईप्रिंट ऐप निःशुल्क है आपको एक वैध ईमेल पते के साथ कार्यक्रम को सक्रिय करना होगा।
  • एक आईपैड चरण 7 से प्रिंट शीर्षक वाले चित्र
    3
    प्रिंटर चुनें। विंडो के ऊपरी बाएं कोने में, प्रिंटर चयन करें बटन पर क्लिक करें ऑल टैब दबाएं और सूची से अपना प्रिंटर चुनें।



  • एक आईपैड चरण 8 से प्रिंट शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने ईमेल और क्लाउड सेवाओं को पंजीकृत करें आप ePrint में ई-मेल और क्लाउड सेवा खाते जोड़ सकते हैं, जिससे आपको उन स्थानों से ई-मेल और दस्तावेज़ प्रिंट करने की इजाजत मिल जाती है। ईमेल खाते जोड़ने के लिए, शीर्ष पट्टी में ईमेल बटन पर क्लिक करें। क्लाउड सेवा खाते को जोड़ने के लिए, जैसे ड्रॉपबॉक्स या Google ड्राइव, शीर्ष बार में क्लाउड बटन स्पर्श करें
    • वेबसाइटों को ब्राउज़ और मुद्रित करने के लिए आप अंतर्निहित वेब ब्राउज़र सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक पृष्ठ दस्तावेज़ मुद्रित करने के लिए, दस्तावेज़ खोलें और रैंच आइकन क्लिक करें शेयर और प्रिंट मेनू टैप करें, फिर एक और ऐप में खोलें चुनें। आपसे पूछा जाएगा कि आप किस प्रारूप को फाइल में परिवर्तित करना चाहते हैं आपके द्वारा पसंद किए गए स्वरूप को चुनें एक बार प्रारूप चुना जाता है, ऐप चुनें बटन पर टैप करें, और उसके बाद HP ePint चुनें।
  • एक आईपैड चरण 9 से प्रिंट शीर्षक वाले चित्र
    5
    अपने दस्तावेज़ को प्रिंट करें आप स्क्रीन के निचले भाग में प्रिंट सेटिंग्स बटन के साथ प्रतियों की संख्या और प्रतियों को समायोजित कर सकते हैं। अपनी सेटिंग्स को समायोजित करने के बाद, दस्तावेज़ प्रिंट करने के लिए प्रिंट पर क्लिक करें। कुछ पलों के बाद, आपके दस्तावेज़ की छपाई शुरू हो जाएगी।
  • विधि 3
    Google मेघ मुद्रण के साथ प्रिंटिंग

    एक आईपैड चरण 10 से प्रिंट शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपना प्रिंटर इंस्टॉल करें। आपको वायरलेस नेटवर्क से ठीक से कनेक्ट होने के लिए अपने प्रिंटर की आवश्यकता होगी, और नेटवर्क पर किसी कंप्यूटर पर स्थापित किया जाएगा। इस कंप्यूटर पर Google Chrome इंस्टॉल होना चाहिए।
  • एक आईपैड चरण 11 से प्रिंट शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कंप्यूटर पर क्रोम खोलें। विंडो के ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन पर क्लिक करें। यह तीन क्षैतिज सलाखों की तरह लग रहा है। सेटिंग्स का चयन करें सेटिंग पृष्ठ के निचले भाग पर, "उन्नत सेटिंग दिखाएं" पर क्लिक करें स्क्रीन के नीचे और Google क्लाउड प्रिंट सेटिंग में साइडबार के माध्यम से नेविगेट करें, "Google मेघ मुद्रण में प्रवेश करें" पर क्लिक करें।
  • एक आईपैड चरण 12 से मुद्रित शीर्षक चित्र
    3
    सूची से अपना प्रिंटर चुनें। प्रिंटर जोड़ें क्लिक करें आपका प्रिंटर क्लाउड के माध्यम से प्रिंट करने के लिए तैयार है
  • एक आईपैड चरण 13 से प्रिंट शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने iPad पर Google Chrome खोलें Google क्लाउड प्रिंट केवल क्रोम ब्राउज़र के माध्यम से काम करता है आप इसे ऐप स्टोर से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। अपने Google खाते से क्रोम पर पहुंचें
  • एक आईपैड चरण 14 से प्रिंट शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पृष्ठ या दस्तावेज़ को प्रिंट करें ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन पर क्लिक करें "प्रिंट करें ..." का चयन करें और फिर Google क्लाउड प्रिंट चुनें। सूची से अपना प्रिंटर चुनें
    • अपने प्रिंट विकल्पों को चुनें, और फिर प्रिंट बटन पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपना प्रिंटर चुनने की कोशिश करते हैं, तो आपको "कोई भी एयरप्रिंट प्रिंटर नहीं मिला" संदेश दिखाई देगा, यह सुनिश्चित करें कि आपका प्रिंटर AirPrint के साथ संगत है, और यह और आपका आईपैड बिना आपके नेटवर्क से जुड़ा हुआ है तार।

    चेतावनी

    • कुछ AirPrint प्रिंटरों को उनकी सेटिंग्स स्क्रीन या डेस्कटॉप प्रोग्राम के माध्यम से कनेक्ट होने के लिए AirPrint सुविधा की आवश्यकता हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए प्रिंटर दस्तावेज़ देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com