IhsAdke.com

Chrome से Google क्लाउड प्रिंट प्रिंटर को डिस्कनेक्ट कर रहा है

Google क्लाउड प्रिंट एक Google सेवा है जो आपको अपने प्रिंटर को इंटरनेट से कनेक्ट करने की अनुमति देती है, जिससे आप किसी भी उपकरण या कंप्यूटर से प्रिंट कर सकते हैं। Google Chrome ने भी आपके प्रिंटर को सेटिंग में कनेक्ट करके और उस प्रिंटर के साथ आपके अन्य डिवाइस के समान कनेक्शन साझा करके इस सुविधा का उपयोग किया है। अब, अगर आप अब अपने क्रोम को Google क्लाउड प्रिंटर से कनेक्ट नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इसे अनप्लग न करें, पढ़ना जारी रखें और यह गाइड आपको यह कैसे दिखाएगा कि यह कैसे करना है।

चरणों

Chrome में Google क्लाउड प्रिंट से प्रिंटर डिस्कनेक्ट करें चरण 1
1
Google Chrome खोलें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सक्रिय कनेक्शन है क्योंकि Google क्लाउड प्रिंट को एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।
  • क्रोम में Google मेघ मुद्रण से एक प्रिंटर डिस्कनेक्ट करें चरण 2
    2
    "अनुकूलित और नियंत्रण" बटन पर क्लिक करें यह विंडो में ऊपरी दाहिने कोने में स्थित क्षैतिज रेखाओं वाला एक चौकोर बटन है। "अनुकूलित और नियंत्रण" मेनू दिखाई देगा।
  • Chrome में Google क्लाउड प्रिंट से प्रिंटर डिस्कनेक्ट करें चरण 3
    3
    मेनू तक नीचे स्क्रॉल करें और "सेटिंग" चुनें सेटिंग्स मेनू एक नया ब्राउज़र टैब में खुल जाएगा।
  • Chrome में Google क्लाउड प्रिंट से प्रिंटर डिस्कनेक्ट करें चरण 4



    4
    "उन्नत सेटिंग दिखाएं ..." पर क्लिक करें। टैब नीचे जाएं और इस लिंक पर क्लिक करें। सेटिंग्स टैब विस्तार होगा और आपको अतिरिक्त विकल्प दिखाएगा।
  • क्रोम में Google क्लाउड प्रिंट से प्रिंटर डिस्कनेक्ट करें चरण 5
    5
    नीचे जाएं और "Google क्लाउड प्रिंट" अनुभाग देखें।
  • क्रोम में Google मेघ मुद्रण से प्रिंटर डिस्कनेक्ट करें चरण 6
    6
    "प्रबंधित करें" बटन पर क्लिक करें। यह आपको "उपकरण" नामक एक नया पृष्ठ पर ले जाएगा
  • क्रोम में Google क्लाउड प्रिंट से प्रिंटर डिस्कनेक्ट करें चरण 7
    7
    प्रिंटर को डिस्कनेक्ट करें "क्लासिक प्रिंटर" अनुभाग देखें। यहां आपको "डिस्कनेक्ट" बटन मिलेगा। उस पर क्लिक करें और आपके सभी Google क्लाउड प्रिंटर को Chrome से डिस्कनेक्ट किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • Google क्लाउड प्रिंट सेवा का उपयोग करने के लिए आपको Google खाते की आवश्यकता है - यह देखें कि आपका Google खाता प्रिंटर डिस्कनेक्ट करने से पहले Chrome में जुड़ा हुआ है या नहीं।
    • "डिस्कनेक्ट" बटन आपके क्लिक करने के बाद "प्रिंटर जोड़ें" बटन में बदल जाएगा, इसलिए परिवर्तन करने के बाद इसे पुनः कनेक्ट करना आसान होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com