IhsAdke.com

Google क्रोम में पॉप-अप को कैसे अनुमति दें

पॉप-अप इंटरनेट ब्राउज़िंग का कयामत होता था वे सभी कोणों से दिखाई दिए और गायब होने से मना कर दिया। उन्हें बंद करने के लिए निरर्थक था उन अस्पष्ट समय से साल बीत चुके हैं और पॉप-अप को अक्षम करने के लिए लगभग सभी ब्राउज़रों डिफ़ॉल्ट हैं क्रोम अपवाद नहीं है। हालांकि, कभी-कभी आपको पॉप-अप की आवश्यकता होती है, इसलिए उन साइटों पर इन्हें प्रकट करने की अनुमति देने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें, जिन पर आप भरोसा करते हैं।

चरणों

Google Chrome चरण 1 पर पॉप अप की अनुमति दें चित्र शीर्षक
1
क्रोम मेनू पर क्लिक करें यह क्रोम ब्राउज़र के दाहिने कोने में है। बटन तीन क्षैतिज लाइनों की तरह लग रहा है मेनू के नीचे सेटिंग्स पर क्लिक करें यह Chrome विंडो में एक नया टैब है कि आप सेटिंग्स को समायोजित करने की अनुमति देगा खुल जाएगा।
  • चित्र शीर्षक Google Chrome पर पॉप अप की अनुमति दें चरण 2
    2
    "उन्नत सेटिंग दिखाएं" लिंक पर क्लिक करें यह सेटिंग सूची के निचले भाग में स्थित है। लिंक पर क्लिक करने के बाद सेटिंग्स की सूची बढ़ जाएगी
  • चित्र शीर्षक Google क्रोम पर पॉप अप की अनुमति दें चरण 3
    3
    "सामग्री सेटिंग" बटन पर क्लिक करें यह गोपनीयता अनुभाग में स्थित है। इस बटन पर क्लिक करने के बाद एक नई विंडो खुल जाएगी।



  • चित्र शीर्षक Google क्रोम पर पॉप अप की अनुमति दें चरण 4
    4
    "पॉप-अप" अनुभाग में नीचे स्क्रॉल करें डिफ़ॉल्ट रूप से, Chrome किसी भी साइट को सुरक्षा कारणों से पॉप-अप का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है। पॉप-अप आपके कंप्यूटर को वायरस के संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील बना सकते हैं और कुछ साइटें उन्हें बंद करने के लिए कड़ी मेहनत कर देती हैं आप सभी साइट्स को पॉप-अप का उपयोग करने की अनुमति देकर इसे बदल सकते हैं लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। इसके बजाय, यदि आपको किसी विशेष साइट के लिए पॉप-अप की आवश्यकता है, तो उन्हें एक-एक करके सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक Google क्रोम पर पॉप अप की अनुमति दें चरण 5
    5
    "अपवाद प्रबंधित करें" बटन पर क्लिक करें "होस्टनाम डिफ़ॉल्ट" कॉलम में, उस साइट को रखें जहां आप पॉप-अप की अनुमति देना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा रखी गई साइट के आगे वाला मेनू "सक्षम" पर सेट है। जब आप साइट्स को जोड़ना समाप्त करते हैं, तो पूर्ण हुआ बटन क्लिक करें।
    • बस उन साइटों से पॉप-अप सक्षम करें जिन पर आप भरोसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक Google क्रोम पर पॉप अप की अनुमति दें चरण 6
    6
    सेटिंग्स टैब बंद करें नई सेटिंग्स प्रभावी होने के लिए वेब पेज को पुनः लोड करें यदि पॉप-अप अभी भी प्रकट नहीं होते हैं, तो देखें कि आपने जो भी एक्सटेंशन स्थापित किया है, वह पॉप-अप को भी अवरोधित नहीं कर रहा है। यदि हां, तो उस साइट को जोड़ दें जिसे आप उस एक्सटेंशन के लिए भी अनुमति देना चाहते हैं या अक्षम करें
  • चेतावनी

    • जब आप Google Chrome में पॉप-अप की अनुमति देते हैं, तो आपका कंप्यूटर धीमा या क्रैश हो सकता है (किसी तरह बंद हो सकता है) कुछ पॉप-अप में एनिमेशन या वीडियो हो सकते हैं जो पॉप-अप खुलने पर स्वचालित रूप से प्रारंभ हो सकते हैं। यह इंटरनेट की गति और आपके कंप्यूटर के संचालन को धीमा नेविगेशन या ऑपरेटिंग सिस्टम में संभावित दुर्घटनाओं के कारण चुरा रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com