IhsAdke.com

Google क्रोम में सहेजे गए पासवर्ड को कैसे प्रबंधित करें

Google क्रोम में आपके लिए एक आंतरिक पासवर्ड बचत सुविधा है, जो बहुत आसान हो सकती है। क्या आप कुछ ऐसे पासवर्डों को हटाना चाहते हैं जो Chrome सहेजे गए हैं? या किसी साइट के लिए पासवर्ड भूल गया? सौभाग्य से, सहेजे गए पासवर्ड एक्सेस करने, देखने और हटाने का एक तरीका है। कैसे पता लगाने के लिए पढ़ने रखें!

चरणों

Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें चरण 1
1
टूल आइकन पर क्लिक करें यह स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर पाया जा सकता है, और एक विस्तार योग्य मेनू आपको Google Chrome को अनुकूलित और नियंत्रित करने के विकल्प देगा।
  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें चरण 2
    2
    विस्तार योग्य मेनू से "सेटिंग" विकल्प चुनें यह एक नया टैब खोल देगा, जो आपको कई ब्राउज़र विकल्प बदलने की अनुमति देगा। वे बुनियादी, व्यक्तिगत और छिपा पहलुओं में विभाजित हैं
  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें चरण 3
    3



    स्क्रीन के नीचे स्क्रॉल करें और "उन्नत विकल्प दिखाएं" पर क्लिक करें।
  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें चरण 4
    4
    स्क्रीन के नीचे स्क्रॉल करें और "सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। इस पृष्ठ पर पासवर्ड विकल्प देखें
  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें चरण 5
    5
    सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें पहला कॉलम उस साइट को दिखाएगा जहां पासवर्ड सहेजा गया था, दूसरा कॉलम उपयोगकर्ता नाम दिखाएगा, और तीसरे, "सेंसर किए गए" पासवर्ड। इसे चुनने के लिए एक व्यक्तिगत पंक्ति पर क्लिक करें। जब आप एक पंक्ति चुनते हैं, तो आप दाईं ओर एक्स क्लिक करके या "सेंसर किए गए" पासवर्ड प्राप्त करने के लिए "शो" चुनकर इसे हटा सकते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी होता है जब आप किसी पासवर्ड का भूल जाते हैं!
  • युक्तियाँ

    • जब आप किसी साइट पर लॉग इन करते हैं, तो स्क्रीन के शीर्ष पर एक संदेश बार दिखाई देना चाहिए। यदि आप कभी भी इस साइट पर नहीं क्लिक करते हैं, तो जब आप प्रश्न में साइट पर लॉग इन करते हैं तो बार अब प्रकट नहीं होगा। यदि आप अकस्मात "सहेजें पासवर्ड" पर क्लिक करते हैं, तो आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके हमेशा सहेजे गए पासवर्ड को हटा सकते हैं।
    • आप क्रोम को पासवर्ड सहेजना चाहिए या नहीं यह प्रबंधित करने के लिए व्यक्तिगत आइटम पृष्ठ का भी उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास जानकारी सहेज नहीं है, तो "कभी भी पासवर्ड न सहेजें" के बगल में स्थित रेडियो पर क्लिक करें। इस प्रकार, ब्राउज़र कभी भी पासवर्ड सहेजने का विकल्प नहीं देगा, जब तक कि आप सेटिंग बदल न दें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप पासवर्ड प्रबंधन पृष्ठ तक पहुंचने के लिए पता बार में केवल क्रोम: // सेटिंग्स / पासवर्ड टाइप कर सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • Google क्रोम
    • इंटरनेट एक्सेस के साथ एक कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com