IhsAdke.com

कैसे पीडीएफ फाइलों को मुद्रित करने के लिए

पीडीएफ प्रारूप में अपने पाठ दस्तावेजों को सहेजने से उनकी रक्षा करने में मदद मिलेगी और उनकी अखंडता बनाए रखनी चाहिए। हालांकि, आप उन्हें प्रिंट करने में कभी-कभी मुश्किल लग सकते हैं। इस ट्यूटोरियल पढ़ें और जानें कि क्या आप इस तरह के रूप में है कि विस्तार के पहले, खुली फ़ाइलों, उन्हें मुद्रित करने के लिए और विकल्प यह करने के लिए उपलब्ध हैं की जरूरत है। आप अभी भी इस ट्यूटोरियल के अंत में, प्रिंटिंग समस्याओं को हल करने के निर्देश देखेंगे।

चरणों

विधि 1
एक पीडीएफ फाइल छपाई

चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 1
1
बनाना डाउनलोड एक पीडीएफ रीडर का वेबसाइट का एडोब एक प्रदान करता है मुफ्त पाठक पीडीएफ फाइलों की आप अन्य डेवलपर्स के पाठकों का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आप एक रीडर डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तो अपने इंटरनेट पीडीएफ खोलने के लिए (उनमें से ज्यादातर आपको इस प्रकार की फ़ाइल खोलने की अनुमति देते हैं)
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 2
    2
    पीडीएफ फाइल खोलें रीडर जिसे आपने डाउनलोड और इंस्टॉल किया था (या आपका ब्राउज़र) पीडीएफ फाइल खोलने के लिए।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 3
    3
    का उपयोग करना एडोब, "फ़ाइल" पर क्लिक करें और फिर "प्रिंट करें" एक खिड़की विभिन्न प्रिंट विकल्प दिखाएगी। अधिकांश पाठकों और ब्राउज़रों के पास एक आइकन (आमतौर पर एक प्रिंटर) होता है जो सीधे प्रिंटिंग विकल्पों पर ले जाता है।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 4
    4
    एक प्रिंटर चुनें। आप प्रिंटर के लिए जो फ़ाइल भेज देंगे चुन सकते हैं विकल्प विंडो के शीर्ष पर (इस वातावरण में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जहां एक से अधिक प्रिंटर है)।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुना गया प्रिंटर या तो सीधे कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है या जिसे आप उपयोग कर रहे नेटवर्क ठीक से काम कर रहे हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी फ़ाइल को प्रिंट करने के लिए पर्याप्त कागज़ के साथ प्रिंटर लोड करते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 5
    5
    चुनें कि किन पृष्ठों को प्रिंट करना है यदि आपकी पीडीएफ फाइल में एकाधिक पेज हैं और आपको उनमें से कुछ को प्रिंट करने की ज़रूरत है, तो आप चुन सकते हैं कि प्रिंट करने के लिए कौन सा पृष्ठ भेजे जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 6
    6
    यदि आवश्यक हो, तो उन्नत विकल्प एक्सेस करें और जिन लोगों की आवश्यकता है उन्हें चुनें। "गुण" पर क्लिक करें और उन सेटिंग्स का चयन करें जिन्हें अभी भी जरूरी है: प्रोग्राम (या ब्राउज़र) के आधार पर आप उपयोग कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, आप एक विशेष लेआउट चुन सकते हैं या काले और सफेद मुद्रण विकल्प को सक्रिय कर सकते हैं।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे प्रोग्राम या ब्राउज़र के आधार पर, इन विकल्पों का स्थान और राशि अलग-अलग हो सकती है।
    • के पीडीएफ रीडर में एडोब, आप एक कवर और एक बैक कवर चुन सकते हैं। इसके अलावा, स्याही को बचाने के लिए, आप प्रिंट की गुणवत्ता कम कर सकते हैं या डबल-साइड प्रिंटिंग को सक्षम कर सकते हैं (आप बुकलेट मोड का चयन कर सकते हैं, जो पेपर के प्रत्येक पृष्ठ पर दो पेज प्रिंट करता है, या " एकाधिक ")।



  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 7
    7
    अपनी फाइल प्रिंट करें सभी आवश्यक विकल्पों को चुनने के बाद, "प्रिंट" पर क्लिक करें और आपकी फ़ाइल प्रिंट कतार में भेजी जाएगी।
  • विधि 2
    समस्या निवारण मुद्रण समस्याएं

    चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 8
    1
    प्रिंटर की जांच करें हल करने का प्रयास करने से पहले सॉफ्टवेयर, सुनिश्चित करें कि आपका प्रिंटर कंप्यूटर से ठीक से जुड़ा हुआ है और यह आपके फ़ाइल को प्रिंट करने के लिए पर्याप्त स्याही और पेपर है। एक अन्य संभावित समस्या है कागज जाम (जिसे भी जाना जाता है कागज जाम): यह तब होता है जब कागज की चादरें रेल या प्रिंटर कवर में फंस जाती हैं, किसी भी अन्य मुद्रण को रोकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 9
    2
    किसी भिन्न एक्सटेंशन से एक फ़ाइल को प्रिंट करने का प्रयास करें किसी फ़ाइल को किसी अन्य एक्सटेंशन से मुद्रित करने का प्रयास करें, जैसे कि शब्द. यदि दस्तावेज़ सफलतापूर्वक मुद्रित किया गया है, तो समस्या शायद आपकी पीडीएफ फाइल से होनी चाहिए। अगर यह दूसरी फाइल भी मुद्रित नहीं है, तो समस्या प्रिंटर में होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 10
    3
    अपडेट करें ड्राइवरों आपका प्रिंटर कुछ प्रिंटर पीडीएफ फाइल मुद्रित करने की कोशिश करते समय कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं ड्राइवरों पुराना हो चुका है। अपने प्रिंटर निर्माता के पते पर पहुंचें और देखें ड्राइवरों आपके मॉडल के लिए इस फाइल को डाउनलोड करें और इसे स्थापित करें।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 11
    4
    एक अलग प्रिंटर का उपयोग करें पीडीएफ फाइल को दूसरे प्रिंटर पर प्रिंट करने का प्रयास करें यदि मूल प्रिंटर इस प्रारूप का समर्थन नहीं करता है, तो यह आपकी समस्या को हल करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट पीडीएफ फाइलें चरण 12
    5
    पीडीएफ फाइल को दूसरे प्रारूप में कनवर्ट करें प्रस्तुत काम में से कोई भी हैं, तो आप अभी भी एक छवि फ़ाइल में पीडीएफ फाइल में बदल सकते हैं, छाप प्रमुख समस्याओं के बिना चलाने के लिए अनुमति देता है।
  • आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर और प्रिंटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com