IhsAdke.com

एक iPhone पर पीडीएफ कैसे पढ़ें

आपके आईफ़ोन पर पीडीएफ फाइल देखने के कई तरीके हैं, या तो क्विक व्यू टूल, सफ़ारी ब्राउज़र के माध्यम से या iBooks जैसे अनुप्रयोगों में।

चरणों

विधि 1
सफ़ारी का उपयोग करना

एक iPhone चरण 1 पर पीडीएफ़ पढ़ें शीर्षक वाला चित्र
1
इसे सफारी में अपलोड करने के लिए पीडीएफ फाइल में लिंक पर क्लिक करें। आप फ़ाइल देखने के लिए स्क्रॉलिंग का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही ज़ूम इन या कॉपी और पेस्ट भी कर सकते हैं।
  • एक iPhone चरण 2 पर पीडीएफ़ पढ़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    IBooks में पीडीएफ फाइल खोलें यदि आप इस प्रकार की फ़ाइल को एप्लिकेशन में देखना पसंद करते हैं, तो "आईबुक में खोलें" पर क्लिक करें
  • एक iPhone पर पीडीएफ़ पढ़ो चित्र शीर्षक पृष्ठ 3
    3
    तृतीय-पक्ष अनुप्रयोग में पीडीएफ फाइल खोलें यदि आप एडोब रीडर में पीडीएफ फाइल को पढ़ना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, मेनू को प्रदर्शित करने के लिए सफारी में खोले गए फ़ाइल पर क्लिक करें। दिखाई देने वाली सूची में से एक उपलब्ध एप्लिकेशन को चुनने के लिए "साथ खोलें ..." पर क्लिक करें
  • विधि 2
    पीडीएफ में अटैचमेंट देखना




    एक iPhone चरण 4 पर पीडीएफ़ पढ़ें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पीडीएफ डाउनलोड करें फ़ाइल युक्त ईमेल खोलें और इसे डाउनलोड करने के लिए अनुलग्नक पर क्लिक करें। यह स्वचालित रूप से डाउनलोड हो सकता है।
  • एक iPhone पर 5 पीडीएफ पढ़ें छवि शीर्षक
    2
    पीडीएफ का पूर्वावलोकन करें त्वरित दृश्य में इसे खोलने के लिए फ़ाइल पर क्लिक करें। जब फ़ाइल डाउनलोड समाप्त हो जाती है, तो अटैचमेंट एक पीडीएफ आइकन प्रदर्शित करेगा।
    • जब आप त्वरित दृश्य में दस्तावेज़ खोलते हैं, तो आप स्क्रीन को ऊपर या नीचे स्वाइप करके प्रत्येक पृष्ठ देख सकते हैं। ईमेल संदेश पर वापस जाने के लिए ऊपरी बाएं कोने में एरो (इंगित करने के लिए बाएं) पर क्लिक करें।
  • एक iPhone 6 पर पीडीएफ़ पढ़ें छवि शीर्षक
    3
    दूसरे एप्लिकेशन के साथ पीडीएफ खोलें जब तक मेनू पॉप अप न हो जाए, तब तक अपने ई-मेल में पीडीएफ़ आइकन को क्लिक करें और दबाए रखें। यदि आप उस एप्लिकेशन से फ़ाइल के साथ खोलना चाहते हैं, तो "iBooks में खोलें" पर क्लिक करें यदि आप इसे किसी अन्य एप्लिकेशन से खोलना चाहते हैं तो सूची में से किसी अन्य विकल्प पर क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    • अधिक विकल्प के लिए "साथ खोलें ..." पर क्लिक करते हुए अधिक एप्लिकेशन डाउनलोड करें जो कि पीडीएफ फाइलों को देखने की अनुमति देते हैं।
    • आप ऐसे फाइलों के माध्यम से त्वरित दृश्य के साथ पीडीएफ फाइल भी खोल सकते हैं जो फाइल स्टोरेज या अटैचमेंट जैसे ड्रॉपबॉक्स या मैसेजिंग ऑफर करते हैं।


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com