IhsAdke.com

ट्रांसपेरेंसीज कैसे मुद्रित करें

ट्रांसपेरेंसीज़ का इस्तेमाल समूह को बेहतर ढंग से समझने के लिए किया जाता है कि स्पीकर क्या हासिल करना चाहता है। शिक्षक, छात्र, व्यवसायिक लोग और अन्य पेशेवरों ने स्क्रीन और दीवारों पर छवियों और शब्दों को प्रदर्शित करने के लिए ओवरहेड ट्रांसपेरेन्सीज़ का उपयोग किया। उन्हें स्क्रीन प्रिंटिंग में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे टी-शर्ट पर बाद में क्या प्रिंट किया जाएगा। आप जब तक आपके प्रिंटर के लिए सही पारदर्शी फिल्म मिलते हैं, तब तक आप घर पर पारदर्शिताएं प्रिंट कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रिंटर की तैयारी

चित्र शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेंसीज चरण 1
1
पारदर्शिता ले लो ट्रांसपेरेंसिस प्लास्टिक की फिल्मों की तुलना में कुछ और नहीं है जो पाया जा सकता है या खरीदा जा सकता है। यदि आप स्कूल या ऑफिस में कुछ प्रिंट करने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसे उत्पादों हो सकते हैं जो स्कूल या व्यावसायिक उद्देश्यों के प्रति तैयार हैं। अगर यह मामला नहीं है, तो आपको कार्यालय की आपूर्ति, शैक्षणिक सामग्री या हाइपरमार्केट के लिए स्टोर में कुछ पारदर्शिता खरीदनी होगी।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आपको अपने प्रिंटर के लिए सही उत्पाद मिल जाए। आपको एक इंकजेट प्रिंटर पर लेजर मुद्रण के लिए कागज का उपयोग नहीं करना चाहिए, और इसके विपरीत।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेंसीज चरण 2
    2
    प्रिंटर को साफ करें प्रिंटिंग शुरू करने से पहले प्रिंटर से स्याही अवशेष को हटाने में मदद करने के लिए पारदर्शिता पैक एक सफाई शीट के साथ आते हैं। क्योंकि जब स्याही अक्सर पारदर्शिता में होती है, तो अक्सर प्रिंटर को साफ करने से पहले मुद्रण से बचने के लिए आवश्यक है।
    • ऐसा करने के लिए, आपको केवल सुरक्षा शीट को सुरक्षात्मक लिफ़ाफ़े से निकालने और उसे प्रिंटर के माध्यम से पावर बटन या उसके आवेदन में विकल्प के साथ पास करना होगा।
    • आप शीट को दूसरी बार सहेज सकते हैं
  • छवि शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेंसीज चरण 3
    3
    प्रिंटर में एक पारदर्शीता पत्रक लोड करें। एक विशेष पत्र के साथ, आपको चादरें सम्मिलन के साथ अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। दूसरे शब्दों में, एक समय में केवल एक ही छपाई करने का प्रयास करें अन्यथा, आप गलत प्रिंटआउट की वजह से प्रिंटर को दबाने या महंगी चादरें बर्बाद करने का जोखिम चलाते हैं।
    • इसके अलावा, पारदर्शिता के किसी न किसी पक्ष पर प्रिंट करना याद रखें
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि शीट्स को कैसे लोड किया जाए ताकि प्रिंटिंग सही पक्ष पर हो, कागज की एक सादे पत्र पर एक निशान बनाओ और ध्यान दें कि आप इसे प्रिंटर पर कैसे डालते हैं। इस पृष्ठ को प्रिंट करें और समझें कि एक उपयुक्त प्रिंट में पारदर्शिता को कैसे लोड करना है।
  • विधि 2
    पारदर्शिता पर मुद्रण

    चित्र शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेंसीज चरण 4
    1
    छवि की जांच करें प्रिंट करने से पहले, अपनी छवि के उद्देश्य के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, यदि आप ओवरहेड प्रोजेक्टर पर पारदर्शिता का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपके द्वारा प्रिंट करने का निर्णय लेने पर आपके पास पूर्ण स्वतंत्रता है। दूसरी तरफ, अगर आप इसे स्क्रीन प्रिंटिंग की तरह कुछ इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि इस चित्र में स्पष्ट रेखाएं हैं और कपड़े पर मुद्रण की सुविधा के लिए पूरी तरह से काला और सफेद है।
  • छवि शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेंसीज चरण 5
    2
    पेपर प्रकार को बदलें मुद्रण करते समय, सुनिश्चित करें कि आप किस प्रकार के पेपर के साथ काम कर रहे हैं आमतौर पर, यह विकल्प प्रिंट वरीयताओं में होगा। "कागज की गुणवत्ता" या "पेपर प्रकार" जैसे कुछ खोजें मेनू से "ट्रांसपेरेंसीज़" चुनें
    • यदि प्रिंटर की कोई विशिष्ट पारदर्शिता सेटिंग नहीं है, तो चमकदार कागजात के लिए सेटिंग का उपयोग करें



  • चित्र शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेंसीज चरण 6
    3
    पृष्ठ प्रिंट करें जब सब कुछ तैयार हो जाता है, तो आपको पृष्ठ को आम तौर पर प्रिंट करना होगा। यदि आप काले और सफेद रंग में कुछ चाहते हैं, तो संभवतः अंधेरे सेटिंग्स का उपयोग करें इस तरह, इसके विपरीत बेहतर चित्रित किया गया है, चाहे आप ओवरहेड प्रोजेक्टर या स्क्रीन प्रिंटिंग पर पारदर्शिता का उपयोग करना चाहते हैं।
    • ऐसा करने के लिए, बस "फाइल" और "प्रिंट" पर जाएं। "प्रिंट" पर क्लिक करके आप कुछ विकल्प बदल सकते हैं। हालांकि, आपको कुछ समायोजन करने के लिए "मुद्रण प्राथमिकताएं" पर जाना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेंसीज चरण 7
    4
    देखभाल के साथ पारदर्शिता को संभालना यद्यपि उन्हें किसी भी पारदर्शिता के रूप में संभाला जा सकता है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि घर पर मुद्रित किया गया प्रिंट पेशेवर प्रिंट के रूप में टिकाऊ नहीं होगा। अपने हाथों में तेलों का ख्याल रखना और शीट्स को गीली न करने का प्रयास करें, या स्याही को छोड़ने का जोखिम।
  • विधि 3
    एक कापियर पर मुद्रण

    चित्र शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेन्सिज चरण 8
    1
    फ़ाइल को सहेजें आमतौर पर, आप किसी कापियर या प्रिंटर पर फ़ाइल से प्रिंट कर सकते हैं। हालांकि, किसी भी तरह इसे लाने के लिए आवश्यक है आप इसे यूएसबी स्टिक पर सहेज सकते हैं, उदाहरण के लिए। वैकल्पिक रूप से, ऐसे कुछ स्टोर हैं जो आपको क्लाउड में सेवाओं का विकल्प प्रदान करते हैं, या ऑनलाइन
    • फ़ाइल को यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर सहेजने के लिए, इसे अपने कंप्यूटर पर एक यूएसबी पोर्ट में डालें। "मेरा कम्प्यूटर" ड्राइव ढूंढें और दस्तावेज़ पृष्ठ पर "फ़ाइल" मेनू का उपयोग करें। तो बस इसे बचाओ
    • क्लाउड का उपयोग करने के लिए, अपनी पसंद की ऑनलाइन सेवा के साथ फाइल को अपने कंप्यूटर पर फ़ोल्डर में सहेजें। इसे भेजने के लिए आपको इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेन्सिज चरण 9
    2
    इसे त्वरित ग्राफिक्स पर ले जाएं इस प्रकार की ज्यादातर कंपनियां एक निश्चित राशि के लिए पारदर्शिता बनाती हैं पेशेवरों के साथ मुद्रण प्रक्रिया को आसान बनाता है और इसके अलावा, कुछ चादरों को मुद्रित करने के लिए एक पारदर्शिता बॉक्स खरीदने की आवश्यकता को समाप्त करता है
  • चित्र शीर्षक प्रिंट ट्रांसपेरेंसीज चरण 10
    3
    फ़ाइल प्रिंट करें कुछ जगहों पर, ऐसी जगहें हो सकती हैं जहां आप स्वयं को प्रिंट करते हैं। हालांकि, पारदर्शिता पर मुद्रण के लिए किसी से बात करना आवश्यक हो सकता है, क्योंकि यह एक विशिष्ट और अपरंपरागत सेवा है। आम तौर पर मुद्रित पृष्ठ के लिए भुगतान किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो तो, बाइंडर से जुड़े सुरक्षात्मक प्लास्टिक के कवर में आपकी पारदर्शिता को बचाएं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com