IhsAdke.com

एक विज्ञापन अभियान कैसे करें

एक व्यवसाय स्थापित करें? तो आपको ग्राहकों को आकर्षित करने और लाभ बनाने के लिए एक विज्ञापन अभियान की आवश्यकता है।

चरणों

  1. 1
    पता करें कि आपके दर्शक कौन हैं यदि आप एक क्रूज़ विज्ञापन करते हैं जिस पर एक विज्ञापन के साथ बच्चों को खिलौने और कार्टून प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं है, तो आप कई ग्राहकों को आकर्षित नहीं कर सकेंगे, सही?

  2. 2
    टेलीविज़न पर विज्ञापन देखें, वेबसाइटों और बिलबोर्ड पर विज्ञापन देखें, और देखें कि आपकी आंख कैसी जाती है इन विज्ञापनों को आपको आकर्षित करने के लिए कौन से गुण हैं?

  3. 3
    तय करें कि आप सरल विज्ञापन (पोस्टर, ब्रोशर आदि) बनाना चाहते हैं।) या इंटरनेट पर विज्ञापन, टीवी या रेडियो




  4. 4
    यदि आपका विज्ञापन अभियान दृश्य है, तो इसे अपने व्यवसाय के लिए उपयुक्त बनाएं। उदाहरण के लिए, यदि यह वयस्कों के लिए है, तो कुछ सुरुचिपूर्ण और ठाठ बनाएं। यदि यह किशोरों के लिए है, तो कुछ ऐसी चीज़ों को शामिल करें जो फैशनेबल है यदि यह बच्चों पर निर्देशित है, तो हंसमुख और रंगीन कुछ करें, आदि।

  5. 5
    यदि आपका विज्ञापन अभियान ऑडियो है, तो एक अजीब आवाज, ध्वनि प्रभाव आदि जैसी आकर्षक विशेषताएं का उपयोग करें। फिर, सुनिश्चित करें कि विज्ञापन उन ऑडियंस के लिए उपयुक्त है, जिन्हें आप लक्षित करना चाहते हैं।

युक्तियाँ

  • मूल्य का उल्लेख मत करो! यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन जब आप टीवी पर विज्ञापन देखते हैं, आप मूल्य के बारे में कितनी बार बात करते हैं?
  • यदि आपके पास एक टीम है, तो दिखाएं कि किस तरह के लोग इसका हिस्सा हैं, वे कितने दोस्त हैं।
  • उत्पाद के साथ संतुष्ट ग्राहकों से और नौकरी से खुश कर्मचारियों से टिप्पणियां शामिल करें
  • संपर्क विवरण का उल्लेख करना मत भूलें (जहां आपके स्टोर, फोन, वेबसाइट, ईमेल, इत्यादि)।
  • क्या आपने इन साइटों पर कई साइटों पर फेसबुक और ट्विटर के प्रतीकों पर गौर किया है? लोकप्रिय सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफाइल बनाएं इसलिए आपकी कंपनी को आज तक लगता है और ग्राहकों के साथ एक गतिशील तरीके से संवाद कर सकते हैं।

चेतावनी

  • प्रतियोगिता से हैरान मत हो! यह एक व्यवसाय के लिए एक विचार है, जो पूरी तरह से मूल है, लेकिन यदि आपके पास महान विज्ञापन अभियान हैं, तो यह निश्चित रूप से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करेगा।
  • इसी तरह, किसी को अपने विचार चुरा रहा है अगर चिंता मत करो आप पहले वहां थे, और ग्राहक आपके व्यवसाय को बेहतर जानते हैं - इसलिए वे आपको अधिक विश्वास करेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com