IhsAdke.com

फेसबुक पर कैसे बेचें

फेसबुक को चीजों को बेचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप पहले से ही इस सोशल नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक बहुत ही उपयोगी उपकरण हो सकता है, दोनों स्थायी रूप से और सूक्ष्म रूप से। इस आलेख में फेसबुक पर मार्केटप्लेस टूल के इस्तेमाल की चर्चा है।

चरणों

  1. 1
    यह देखने के लिए मार्केटप्लेस पर एक नज़र डालें कि यह कैसा दिखता है। मार्केटप्लेस आपको एक विश्वसनीय और मजेदार वातावरण में जो कुछ भी चाहते हैं, उसे बेचने, दान करने, खरीदने, आदेश या देखने की अनुमति देता है। आप यह देख सकते हैं कि आपके मित्र क्या खरीद रहे हैं और बेच रहे हैं
  2. 2
    पोस्टिंग प्रारंभ करें सभी फेसबुक उपयोगकर्ता अपने क्लासिफाईड को मुफ्त में पोस्ट कर सकते हैं। वर्गीकृत पोस्ट करने के लिए, यह करें:
    • मुख्य पृष्ठ बाज़ार है, या वर्गीकृत पृष्ठ में, जिस प्रकार का विज्ञापन पोस्ट करना चाहते हैं चुनें। (बेचना) "यह बेच", "यह दूर दे दो" (दान) और "इसके लिए पूछें" (अनुरोध) - में से एक टैब का चयन करके ऐसा करें।
    • पृष्ठ के ऊपर स्थित बॉक्स में टाइप करना प्रारंभ करें वहां से, आप उस श्रेणी का चयन कर सकते हैं जो आपके वर्गीकृत का सर्वोत्तम वर्णन करती है। अपना स्थान दर्ज करें, विज्ञापन का वर्णन करें, और अधिक छवियां जोड़ें
  3. 3
    विभिन्न प्रकार के विज्ञापनों को समझें प्रत्येक विज्ञापन आपके लिए क्या करता है इसका सारांश यहां दिया गया है:
    • "इसे बेच" आइटम है कि बिक्री के लिए कर रहे हैं सूची है
    • उन वस्तुओं को सूचीबद्ध करने के लिए "इसे दूर दें" निःशुल्क है जिसे आप मुफ्त में दान करना चाहते हैं
    • "इसके लिए पूछें" आप किस चीज की तलाश कर रहे हैं इसका एक विज्ञापन पोस्ट करना है (एक "खोज विज्ञापन")।
  4. 4
    देखें कि आपका विज्ञापन कौन देख सकता है डिफ़ॉल्ट रूप से, आपका विज्ञापन बाज़ार के किसी भी उपयोगकर्ता को दिखाई देगा। याद रखें, सिर्फ इसलिए कि कोई आपके विज्ञापन को देख सकता है इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपकी प्रोफ़ाइल जानकारी देख सकते हैं - यह मुख्य रूप से आपकी गोपनीयता सेटिंग्स द्वारा प्रभावित होता है जो लोग फेसबुक का उपयोग नहीं करते हैं वे आपके विज्ञापन देख सकते हैं, लेकिन उन्हें आपको जवाब देने के लिए फेसबुक में साइन इन करना होगा।
  5. 5
    फ़ोटो जोड़ने पर विचार करें हालांकि फ़ोटो की आवश्यकता नहीं है, वे सिफारिश की जाती है। लोग यह देखना चाहते हैं कि वे क्या खरीद रहे हैं।
  6. 6
    अपने विज्ञापन देखें बाज़ार के भीतर, पृष्ठ के शीर्ष पर "मेरी सूची" चुनें यह आपको अपने सभी विज्ञापनों के संपूर्ण दृश्य पर ले जाएगा, ताकि आपको आसानी से संपादन, पुनर्प्रकाशित करने या अपने विज्ञापन बंद कर सकें।
  7. 7



    विज्ञापन संपादित करें यदि आपको परिवर्तन करने की आवश्यकता है, तो यह करना आसान है "मेरी लिस्टिंग" पृष्ठ से, उस विज्ञापन पर "संपादित करें" पर क्लिक करें जिसे आप संशोधित करना चाहते हैं। यह आपको अपने विज्ञापन को संपादित करने की अनुमति देगा
  8. 8
    एक विज्ञापन बंद करें अगर आप पेरिस की यात्रा करना चाहते हैं और उस समय के दौरान बिक्री रोकना चाहते हैं, तो आप आसानी से विज्ञापन बंद कर सकते हैं "मेरी लिस्टिंग" पृष्ठ से, उस विज्ञापन पर "मेरी लिस्टिंग बंद करें" पर क्लिक करें, जिसे आप हटाना चाहते हैं हालांकि, आप किसी विज्ञापन को नहीं हटा सकते एक सुरक्षित और विश्वसनीय सूची बनाने के लिए, सभी पोस्ट विज्ञापन का इतिहास सुलभ है।
  9. 9
    विज्ञापनों के लिए खोजें कीवर्ड द्वारा खोज करने के लिए, पृष्ठ के शीर्ष के पास "खोज", बाएँ स्तंभ और प्रेस enteder में खोज बॉक्स में एक खोज शब्द दर्ज पर क्लिक करके "खोज" के लिए जाना। उसके बाद, आप एक वर्ग है, और बाएँ स्तंभ में अन्य मानदंडों चुन सकते हैं।
  10. 10
    विज्ञापन ब्राउज़ करें बाज़ार के होमपेज से, "ब्राउज़ करें" बॉक्स में किसी भी श्रेणी को क्लिक करें। खोज पृष्ठ से, बाएं कॉलम में किसी भी श्रेणी लिंक पर क्लिक करें।
  11. 11
    एक विज्ञापन का जवाब दें आप स्वामी के फोटो के ठीक नीचे "संपर्क" बटन पर क्लिक करके किसी विज्ञापन के मालिक से संपर्क कर सकते हैं। या, आप विज्ञापन की दीवार पर लिख सकते हैं और मालिक को सूचित किया जाएगा।
  12. 12
    जरूरत पड़ने पर एक विज्ञापन की रिपोर्ट करें घोषणा समाप्त किया जाना चाहिए, जब भी आपको लगता है कि यह स्पैम है, तो आप गलत श्रेणी में हैं, नग्नता या अश्लील साहित्य है, दवाओं के साथ संबंध है, एक समूह की धमकी दे या अलग-अलग हिंसक, अश्लील है या रक्षित सामग्री शामिल है। मार्केट प्लेस में दुरुपयोग नीति की जानकारी के लिए, निषिद्ध उपयोग की शर्तों और सामग्री (निषिद्ध सामग्री) की जाँच करें। आप किसी भी विज्ञापन (खोज पृष्ठ, "विकल्प" पर तो "रिपोर्ट" पहले क्लिक) पर का चयन "रिपोर्ट" द्वारा एक विज्ञापन रिपोर्ट कर सकते हैं। एक बार जब आप "रिपोर्ट" का चयन करें, एक पॉप-अप विंडो में अधिक जानकारी के लिए पूछ दिखाई देगा। सभी रिपोर्ट गोपनीय होते हैं। यदि आप एक विज्ञापन की रिपोर्ट के बाद, यह आपके विचार से निकाल दिया जाएगा। आपकी रिपोर्ट प्रयोक्ता सहायता दल द्वारा समीक्षा की जाएगी और वे उचित कार्रवाई करेंगे।

युक्तियाँ

  • घर, नौकरियां और सेवाएं अभी तक समर्थित नहीं हैं।

चेतावनी

  • बाज़ार में किसी भी अनुचित सामग्री को देखकर आप को साफ और उपयोगी रखें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com