IhsAdke.com

फेसबुक पर एक पोस्ट कैसे शेड्यूल करें

व्यवसायों को ग्राहकों को रखने के लिए, उनके सामाजिक मीडिया पृष्ठों पर चल रहे गतिविधि की आवश्यकता होती है। छोटे व्यवसायों कि सामाजिक मीडिया विपणक किराया का खर्च वहन नहीं कर सकते, उनके सक्रिय और अद्यतन फेसबुक पृष्ठों को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर सकते हैं। सौभाग्य से, फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए अग्रिम में पृष्ठों में पदों का समय निर्धारित करने, और HootSuite की तरह तीसरे दल के अनुप्रयोगों दोनों पृष्ठों और प्रोफाइल पर पोस्ट शेड्यूल करने के लिए अनुमति देने के लिए अनुमति देता है।

चरणों

विधि 1
फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेड्यूल करना

फेसबुक पर एक पोस्ट अनुक्रमित चित्र चरण 1
1
फेसबुक पेज की टाइमलाइन पर जाएं फेसबुक में लॉग इन करें और आपके द्वारा प्रबंधित किए जाने वाले पृष्ठ की आपकी टाइमलाइन पर जाएं।
  • फेसबुक पर एक पोस्ट अनुक्रमित चित्र चरण 2
    2
    अपनी स्थिति अपडेट लिखें अपनी स्थिति अपडेट दर्ज करें जैसे आप आमतौर पर चाहते हैं, लेकिन "सबमिट करें" पर क्लिक न करें।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक पोस्ट अनुक्रमित चरण 3
    3
    दिनांक और समय चुनें। आपके द्वारा अभी लिखा गया स्थिति के ठीक नीचे, आपको एक घड़ी के जैसा एक आइकन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें और अपने अद्यतन पोस्ट करने के लिए वांछित तिथि और समय का चयन करें।
  • फेसबुक पर एक पोस्ट अनुक्रमित चित्र चरण 4
    4
    पोस्ट शेड्यूल करें अपडेट की पुष्टि के लिए "कैलेंडर" पर क्लिक करें आपने अपनी पोस्ट को सफलतापूर्वक अनुसूचित किया है
  • विधि 2
    फेसबुक पेज या प्रोफ़ाइल पर एक पोस्ट को शेड्यूल करना, जो कि HootSuite का उपयोग कर रहा है




    फेसबुक पर एक पोस्ट अनुक्रमित चित्र चरण 5
    1
    अपने HootSuite खाते में प्रवेश करें। HootSuite एक सुविधा के साथ एक सोशल मीडिया प्रबंधन अनुप्रयोग है जो आपको पहले से ही फेसबुक पोस्ट शेड्यूल करने की अनुमति देता है। यह विशेष रूप से उपयोगी है क्योंकि फेसबुक ही आपको अपने पृष्ठों पर संदेश शेड्यूल करने की अनुमति देता है न कि आपके प्रोफाइल पर। आरंभ करने के लिए, अपने खाते में प्रवेश करें।
    • यदि आपके पास HootSuite के साथ कोई खाता नहीं है, तो आप अपने फोन या कंप्यूटर पर एक नि: शुल्क बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक पोस्ट अनुसूची पत चरण 6
    2
    अपना पोस्ट लिखें पृष्ठ के शीर्ष पर, आपको "रचना संदेश" नामक एक बॉक्स दिखाई देगा। इसके अंदर अपना पोस्ट दर्ज करें
  • पटकथा शीर्षक फेसबुक पर एक पोस्ट अनुसूची 7
    3
    एक सोशल नेटवर्क चुनें HootSuite आपको Facebook, Twitter, YouTube और अन्य साइटों पर पोस्ट करने की अनुमति देता है अपना संदेश दर्ज करने के बाद, वांछित विकल्प चुनें - इस मामले में, आपकी फेसबुक प्रोफ़ाइल, आपका फेसबुक पेज या दोनों।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक पोस्ट अनुच्छेद चरण 8
    4
    दिनांक और समय चुनें। अपनी संदेश के नीचे दिए गए "कैलेंडर" आइकन पर क्लिक करें ताकि वह दिनांक और समय निर्धारित किया जा सके।
    • यदि आप चाहें, तो आप अपने ईमेल पर भेजे गए संदेश को जैसे ही पोस्ट कर देते हैं, चुन सकते हैं।
  • फेसबुक पर एक पोस्ट अनुसूची शीर्षक से चित्र चरण 9
    5
    अपनी पोस्ट शेड्यूल करें अपने अपडेट की पुष्टि करने के लिए "शेड्यूल" पर क्लिक करें आपने सफलतापूर्वक अपने फेसबुक पोस्ट को अनुसूचित किया है
  • युक्तियाँ

    • फेसबुक पोस्ट शेड्यूलिंग आपके व्यावसायिक पेज पर प्रदर्शित होने वाले गुणवत्ता अपडेट की संख्या बढ़ाने का एक आसान तरीका है। कई उपयोगकर्ताओं को पता चलता है कि स्टेशनों को नियमित अंतराल पर निर्धारित किया जाता है, खासकर भारी यातायात के दौरान, अधिक अनुयायियों का परिणाम।
    • किसी भी तरीके का उपयोग करके, आप फ़ोटो, वीडियो या लिंक संलग्न कर सकते हैं, जैसे कि मैन्युअल रूप से पोस्ट करते समय हालांकि, आप फ़ोटो एल्बम या इवेंट्स को शेड्यूल नहीं कर सकते।
    • ध्यान रखें कि यदि आप दूसरी विधि का उपयोग करते हैं, तो उपयोगकर्ता यह देख पाएंगे कि आपकी पोस्ट किसी तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन के माध्यम से प्रोग्राम की गई है। आपके फेसबुक पेज पर शेड्यूल किए गए पद, मैन्युअल रूप से भेजे गए लोगों के समान दिखते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com