IhsAdke.com

Hootsuite का उपयोग कैसे करें

क्या आप समाचार फीड्स और स्थिति अपडेट में डूब रहे हैं? HootSuite एक सोशल नेटवर्क प्रबंधक है जो आपको अपने सभी जुड़े सामाजिक नेटवर्कों के निजीकृत दृश्य बनाने की सुविधा देता है। आप एकाधिक खातों को प्रकाशित करने, अपने ट्वीट प्रबंधित करने और अधिक के लिए HootSuite का उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास एक कंपनी है, तो हुटसूइट आपकी सामाजिक विपणन को और अधिक समझने में आपकी सहायता कर सकता है। HootSuite इंस्टॉल किया जा सकता है और कुछ ही क्लिक में चलाया जा सकता है, और जानकारी के एक समुद्र के बीच में आपका दिन खो जाना समाप्त हो जाएगा।

चरणों

भाग 1
व्यक्तिगत उपयोग के लिए HootSuite कॉन्फ़िगर करना

छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 1 का उपयोग करें
1
अपना खाता बनाएं आप अपने ट्विटर, फेसबुक, या गूगल अकाउंट का उपयोग कर एक अकाउंट बना सकते हैं, या आप एक अलग ईमेल एड्रेस का उपयोग करके अकाउंट बना सकते हैं। HootSuite पर कोई व्यक्तिगत खाता बनाना निःशुल्क है
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 2 का उपयोग करें
    2
    अपने नेटवर्क जोड़ें HootSuite आपको एक ही खाते में अपने सभी सामाजिक नेटवर्क को जोड़ने की सुविधा देता है, जिससे आप एक ही विंडो में अपने सभी अपडेट और फ़ीड को आसानी से देख सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको उन प्रत्येक सामाजिक नेटवर्क के साथ साइन इन करना होगा जो आप कनेक्ट करना चाहते हैं। कनेक्शन प्रत्येक कंपनी के संबंधित लॉगिन सिस्टम के माध्यम से किए जाते हैं - HootSuite आपके पासवर्ड प्राप्त नहीं करता है या संग्रहीत नहीं करता है
    • जब आप अपना खाता बनाते हैं, तो सिस्टम आपको यह पूछेगा कि आप किस सामाजिक नेटवर्क को जोड़ना चाहते हैं। आप अपने मुख्य हंटसूइट पैनल पर "+ सामाजिक नेटवर्क जोड़ें" बटन पर क्लिक करके अन्य नेटवर्क को जोड़ और निकाल सकते हैं
    • हंटसूट ने ट्विटर, फेसबुक, Google+ पृष्ठ, लिंक्डइन, फोरस्क्वेयर, वर्डप्रेस और मिश्रित के लिए अंतर्निहित समर्थन दिया है। आप अनुप्रयोगों के माध्यम से अन्य नेटवर्क के लिए समर्थन जोड़ सकते हैं
    • यदि आपके पास सेवा / सोशल नेटवर्क में कई खाते हैं, तो आप उन सभी को एक HootSuite खाते में जोड़ सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 3 का उपयोग करें
    3
    स्ट्रीम जोड़ें आप मुख्य पैनल के शीर्ष पर स्थित "+ स्ट्रीम जोड़ें" बटन पर क्लिक कर सकते हैं या "स्ट्रीम जोड़ें" टूल का उपयोग कर सकते हैं जो आपकी वर्तमान स्ट्रीम के दाईं ओर खुल जाएगा।
    • सोशल नेटवर्क का चयन करें, फिर वह फीड जोड़ें जिसे आप मॉनिटर करना चाहते हैं। यह फेसबुक न्यूज़ फीड, ट्विटर पर आपके द्वारा अनुसरण की जाने वाली किसी भी व्यक्ति या मूल रूप से आपके सामाजिक नेटवर्क के किसी अन्य पहलू को ट्रैक करना हो सकता है जिसे आप ट्रैक करना चाहते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 4 का उपयोग करें
    4
    एकाधिक टैब बनाएं अपने मुख्य पैनल के शीर्ष पर स्थित "+" बटन पर क्लिक करके, अपने मौजूदा टैब के आगे। ये टैब आपको एक ही स्थान पर संबंधित धाराओं को व्यवस्थित और एकत्रित करने की अनुमति देते हैं। आपके पास एक "कार्य" टैब, एक "व्यक्तिगत" टैब और एक "कार्डाशियन" टैब भी हो सकता है। यह सब आप पर निर्भर करता है, और आपकी जानकारी को व्यवस्थित करने की आपकी इच्छा।
    • प्रत्येक टैब में आपके किसी भी कनेक्टेड नेटवर्क से स्ट्रीम हो सकते हैं
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 5 का उपयोग करें
    5
    संदेश पोस्ट करें HootSuite के मुख्य पैनल का शीर्ष बार आपके संदेश उपकरण दिखाता है उन सामाजिक नेटवर्क का चयन करने के लिए बाईं ओर स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें, जिन्हें आप प्रकाशित करना चाहते हैं। आप जितने चाहें उतने सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट कर सकते हैं, और एक ही पोस्ट में।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 6 का उपयोग करें
    6
    "लिखें" बॉक्स में अपना संदेश लिखें आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे पोस्ट कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि लिंक, चित्र और भौगोलिक मार्कअप भी शामिल कर सकते हैं। जब आपका संदेश तैयार हो जाए, तो अपने सभी चयनित नेटवर्कों को प्रकाशित करने के लिए "अभी सबमिट करें" बटन पर क्लिक करें।
    • ध्यान रखें कि ट्विटर की 140 वर्णों की सीमा है
    • आप कैलेंडर पोस्ट पर क्लिक करके अपनी पोस्ट को बाद की तारीख में शेड्यूल कर सकते हैं।
  • भाग 2
    व्यापार विपणन को समृद्ध करने के लिए Hootsuite का उपयोग करना




    छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 7 का उपयोग करें
    1
    किसी पेशेवर या व्यवसाय खाते के लिए पंजीकरण करें उपलब्ध सबसे शक्तिशाली विपणन उपकरण तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, आपके व्यवसाय को प्रो या एंटरप्राइज़ पैकेजों के लिए साइन अप करना होगा। अधिकांश छोटे व्यवसाय एक प्रो-एंटरप्राइज खाते के साथ अच्छी तरह से करते हैं जो बड़े सामाजिक मीडिया डिवीजनों वाली बड़ी कंपनियों में लक्षित होता है।
  • चित्र का उपयोग करें Hootsuite चरण 8 का उपयोग करें
    2
    सर्वेक्षण में अपना नाम ट्रैक करें जब आप एक स्ट्रीम जोड़ते हैं, तो आप एक खोज स्ट्रीम बना सकते हैं। आप एक खोज शब्द दर्ज करते हैं, और HootSuite आपको सभी नवीनतम खोज परिणामों को दिखाएगा। इससे आप अपने उत्पाद या ब्रांड को ट्रैक कर सकते हैं और देखें कि लोग इसके बारे में क्या कह रहे हैं।
    • आप फेसबुक, ट्विटर, और Google+ पर शब्दों की खोज कर सकते हैं अपने ब्रांड शीर्ष सामाजिक नेटवर्क पर कैसे व्यवहार कर रहा है यह देखने के लिए उन सभी का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र का उपयोग करें Hootsuite चरण 9 का उपयोग करें
    3
    एक पोस्ट शेड्यूल करें हूटसूट के सबसे शक्तिशाली उपकरण में से एक एक ही समय में एक या सभी सामाजिक नेटवर्क पर संदेश भेजने और भेजने की क्षमता है। आप एक ही संदेश को अपने फेसबुक टाइमलाइन, अपने ट्विटर अकाउंट और अपने Google+ पृष्ठ पर भेज सकते हैं, सभी एक क्लिक के साथ।
    • लिखें खिड़की में कैलेंडर बटन पर क्लिक करके आप किसी संदेश को बाद की तारीख में भेजा जा सकता है। यह आपको उस तिथि को सेट करने की अनुमति देगा, जब संदेश प्रकाशित किया जाना चाहिए। यह उपकरण विशेष रूप से विभिन्न समय क्षेत्रों में पोस्ट करने के लिए उपयोगी है, जहां आपके पास सक्रिय कर्मचारी नहीं हो सकते, या मार्केटिंग अभियानों को स्वचालित कर सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 10 का उपयोग करें
    4
    सीधे अपने ग्राहकों के साथ संवाद करें आप अपने फेसबुक और Google+ पृष्ठों के लिए अपने निजी संदेशों के लिए समर्पित फीड्स बना सकते हैं, साथ ही साथ अपने ट्विटर डायरेक्ट संदेश ट्रैक भी कर सकते हैं। ग्राहक के अनुरोधों के साथ इन धाराओं का उपयोग करें
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite चरण 11 का उपयोग करें
    5
    विश्लेषण अभियानों के साथ अपने अभियानों को नियंत्रित करें। HootSuite विभिन्न रिपोर्टिंग टूल प्रदान करता है जो एक कंपनी को सामाजिक नेटवर्क पर उसके प्रदर्शन की निगरानी करने की अनुमति देता है। आप टैक्सी का पालन कर सकते हैं, उल्लेख कर सकते हैं, यातायात में परिवर्तन, लिंक के साथ गतिविधियां और अधिक। रिपोर्ट बनाना शुरू करने के लिए बाएं मेनू में Analytics बटन पर क्लिक करें
    • कई पूर्वनिर्धारित टेम्पलेट हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं, या आप कस्टम रिपोर्ट भी बना सकते हैं।
    • जब आप एक कस्टम रिपोर्ट बनाते हैं, तो आप मॉड्यूल की एक सूची में से चुन सकते हैं। उनमें से कुछ सभी उपयोगकर्ताओं के लिए स्वतंत्र हैं, और कुछ को कम से कम एक प्रो खाता की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य एंटरप्राइज़ स्तरीय उपयोगकर्ताओं के लिए लॉक होते हैं।
    • लिंक के साथ गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए, आपको ओव.ली प्रकार के एक संक्षिप्त URL का उपयोग करना होगा। यह HootSuite को ट्रैक करने की अनुमति देता है कि आपके लिंक पर कितने लोग क्लिक कर रहे हैं।
  • चित्र का उपयोग करें Hootsuite चरण 12 का उपयोग करें
    6
    अपनी सोशल मीडिया टीम को प्रबंधित करें HootSuite में उपकरण हैं जो आपको कार्यक्रम के भीतर विशिष्ट धाराओं और कार्यों के लिए आपकी टीम के सदस्यों को असाइन करने की अनुमति देता है। आप किसी व्यक्ति को अपने ट्विटर फीड के लिए समर्पित कर सकते हैं या टीम पर विशिष्ट लोगों को विशिष्ट संदेश असाइन कर सकते हैं, और इस तरह अधिक व्यक्तिगत प्रतिक्रियाएं प्रदान कर सकते हैं। आपकी टीम का प्रबंधन एक सामाजिक मीडिया अभियान को और अधिक कुशल बना सकता है
  • छवि का उपयोग करें Hootsuite का चरण 13
    7
    Geotargeting टूल के साथ अपने संदेशों को डायरेक्ट करें। यदि आप एक HootSuite एंटरप्राइज़ खाते का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपने संदेशों को विशिष्ट क्षेत्रों और भाषाओं को निर्देशित कर सकते हैं। इससे आप अपने मार्केटिंग को उन ग्राहकों तक कस्टमाइज़ करने की इजाजत देते हैं जिनके लिए किसी विशेष संदेश की जरूरत होती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com