IhsAdke.com

अपने फेसबुक खाते को कैसे अनवरोधित करें

यदि आपके प्रोफाइल के साथ सुरक्षा समस्याएं सामने आती हैं तो फेसबुक आपके खाते को ब्लॉक कर देगा। इन समस्याओं में `हैक्स`, आभासी जासूसी, और गोपनीयता उल्लंघनों हैं। यदि आपका फेसबुक अकाउंट अवरुद्ध है, तो आपको उस सुरक्षा प्रश्न का जवाब देकर इसे अनवरोधित करना होगा जो आपने तय किया है या सोशल नेटवर्क पर अपने निकटतम मित्रों को एक सुरक्षा कोड भेजने के लिए फेसबुक से पूछताछ करें।

चरणों

विधि 1
सुरक्षा प्रश्न का उत्तर देना

आपका फेसबुक खाता चरण 1 अनब्लॉक शीर्षक वाला चित्र
1
फेसबुक में साइन इन करें और "अपना पासवर्ड भूल गए?""ऊपरी दाएं कोने में
  • आपका फेसबुक खाता चरण 2 अनब्लॉक शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रदान किए गए क्षेत्र में अपना ईमेल पता, फोन नंबर, उपयोगकर्ता नाम या पूर्ण नाम दर्ज करें और "खोज" पर क्लिक करें". फेसबुक खोज मापदंड से मेल खाने वाले प्रोफाइल की एक सूची दिखाएगा।
  • आपका फेसबुक खाता चरण 3 अनब्लॉक शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने फेसबुक प्रोफाइल को ढूंढें और फिर "यह मेरा खाता है" पर क्लिक करें".
  • आपका फेसबुक खाता चरण 4 अनब्लॉक शीर्षक वाला चित्र
    4
    पासवर्ड रीसेट करने के लिए एक ईमेल विकल्प चुनें और "जारी रखें" पर क्लिक करें". फेसबुक आपके ईमेल खाते में एक अद्वितीय यूआरएल भेज देगा जो आपको अपना पासवर्ड रीसेट करने और अपने खाते को ठीक करने की प्रक्रिया में सहायता करेगा।
    • अगर आपके पास अब आपके Facebook खाते से जुड़े ईमेल खातों तक पहुंच नहीं है, तो "अब और पहुंच नहीं" पर क्लिक करें और अगले चरण पर जाएं।
  • आपका फेसबुक खाता चरण 5 को अनवरोधित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुरक्षा प्रश्न का उत्तर देने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। एक बार सही जवाब देने के बाद, फेसबुक आपको अपना पासवर्ड रीसेट करने और आपकी संपर्क जानकारी को अपडेट करने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा। इस प्रक्रिया को समाप्त होने के 24 घंटों के बाद खाता अनलॉक किया जाएगा।
  • विधि 2
    निकटतम मित्रों के संपर्क में रहना

    आपका फेसबुक खाता चरण 6 अनब्लॉक शीर्षक वाला चित्र
    1



    फेसबुक में साइन इन करें और अपने खाते में साइन इन करने का प्रयास करें। यदि प्रवेश अवरुद्ध है, तो आपको एक सुरक्षा पृष्ठ दिखाई देगा जो आपको बताता है कि क्या हुआ।
  • आपका फेसबुक अकाउंट चरण 7 अनब्लॉक शीर्षक वाला चित्र
    2
    "मदद के लिए दोस्तों से पूछें" पर क्लिक करें। यह विकल्प आपको अपने फेसबुक दोस्तों द्वारा प्रदान किए गए सुरक्षा कोड का उपयोग करके खाते को अनलॉक करने की अनुमति देता है।
  • आपका फेसबुक खाता चरण 8 को अनवरोधित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    वास्तविक जीवन में कम से कम तीन दोस्त चुनें जिन्हें आप जानते हैं और नियमित रूप से संपर्क करें ये दोस्त Facebook द्वारा प्रदान किए गए कोड प्राप्त करेंगे जो आपको खाते को अनलॉक करने में मदद करेंगे।
  • आपका फेसबुक खाता चरण 9 को अनवरोधित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    "जारी रखें" पर क्लिक करें। फेसबुक सभी चुने हुए मित्रों को एक यूआरएल भेज देगा जो कि वे एक अनूठे सुरक्षा कोड प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपका फेसबुक खाता चरण 10 को अनवरोधित करने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    इन ऑफ़लाइन मित्रों के संपर्क में रहें और उनसे फेसबुक पर भेजे गए कोड के बारे में पूछें।
  • आपका फेसबुक खाता चरण 11 अनब्लॉक शीर्षक वाला चित्र
    6
    फेसबुक पर वापस जाएं और उपलब्ध कराए गए क्षेत्रों में से प्रत्येक कोड टाइप करें
  • आपका फेसबुक अकाउंट चरण 12 अनब्लॉक शीर्षक वाला चित्र
    7
    "जारी रखें" पर क्लिक करें". इस तरह की प्रक्रिया के 24 घंटे बाद आपके फेसबुक अकाउंट को अनलॉक किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • फेसबुक पर एक अनुरोध करें इस लिंक में अगर आपको लगता है कि फेसबुक के दायित्वों के अधिकार के बयान के उल्लंघन के कारण गलती से आपका खाता निष्क्रिय कर दिया गया है सामाजिक नेटवर्क एक जांच करेगा और आपके खाते को अनलॉक करेगा यदि शर्तों का उल्लंघन नहीं है।
    • भविष्य में फिर से लॉक होने पर आपके खाते में एक और ईमेल पता और दूसरे फोन नंबर जोड़ें। अपने खाते में लॉग इन करें और "सेटिंग" चुनें फिर "ईमेल" पर क्लिक करें और फिर अधिक व्यक्तिगत जानकारी जोड़ने के लिए "कोई अन्य ईमेल या मोबाइल नंबर जोड़ें" पर क्लिक करें। अगली बार जब आपका खाता लॉक हो जाता है, तो आप ऊपर दिए गए विधियों में से किसी एक का उपयोग करके इसे अनवरोधित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com