IhsAdke.com

फेसबुक पर सुरक्षा सेटिंग्स कैसे संपादित करें

लाखों लोग मित्रों और परिवार के साथ जुड़ने के लिए फेसबुक का उपयोग करते हैं। इसकी लोकप्रियता के कारण, फेसबुक हैकर्स, नकली प्रोफाइल और चोरी की पहचान के मामलों के अधीन है। इन कारणों के लिए, सोशल नेटवर्किंग उपयोगकर्ता के रूप में अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने में सहायता के लिए फेसबुक ने नई सुरक्षा सेटिंग्स को जोड़ा है। अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप का इस्तेमाल करते हुए, फेसबुक की सुरक्षा सेटिंग्स को समायोजित करने और मन की शांति बढ़ाने के लिए लगभग पांच मिनट लगते हैं।

चरणों

विधि 1
सुरक्षा सेटिंग्स पेज तक पहुंच

फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
फेसबुक में साइन इन करें अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर, अपनी पसंद का ब्राउज़र खोलें, facebook.com टाइप करें और अपने कीबोर्ड पर "एंट" को दबाएं। लॉगिन पृष्ठ पर, टेक्स्ट फ़ील्ड में अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और फिर "दर्ज करें" क्लिक करें।
  • आपको लैपटॉप या डेस्कटॉप का उपयोग करना चाहिए वर्तमान में, स्मार्टफ़ोन सुरक्षा सेटिंग्स समायोजन का समर्थन नहीं करते हैं
  • फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    सेटिंग्स पर जाएं वहां पहुंचने के लिए, जैसे ही आप अपना अकाउंट एक्सेस करते हैं, होमपेज के ऊपरी दाहिने कोने पर देखें, जहां आपको एक छोटा तीर नीचे दिमाग वाले बटन दिखाई देगा। एक ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए उस पर क्लिक करें। मेनू को नीचे स्क्रॉल करें और "सेटिंग" पर क्लिक करें
  • छवि शीर्षक पृष्ठ शीर्षक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें Facebook पर चरण 3
    3
    "सुरक्षा सेटिंग्स" पृष्ठ पर जाएं सामान्य खाता सेटिंग्स पृष्ठ के बाईं ओर स्थित कॉलम को देखें। पहले विकल्प ("सामान्य") के ठीक नीचे आपको "सुरक्षा" टैब दिखाई देगा सुरक्षा सेटिंग्स पृष्ठ पर जाने के लिए इसे क्लिक करें
    • सुरक्षा सेटिंग्स पृष्ठ पर प्रत्येक आइटम को आपके फेसबुक अकाउंट की सुरक्षा बढ़ाने के लिए संपादित किया जा सकता है। प्रत्येक वस्तु के दाईं ओर एक बटन "संपादित करें" कह रहा है
  • विधि 2
    आपकी सुरक्षा सेटिंग्स प्रबंधित करना

    छवि शीर्षक पर छवि को फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 4
    1
    लॉगिन सूचनाएं संपादित करें यदि आप ईमेल या / या पाठ संदेश / पुश पुश द्वारा अधिसूचित होना चाहते हैं, तो किसी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस का उपयोग करके अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग करने का प्रयास करते हुए आपने विकल्प के दाहिनी ओर "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें जिसे आपने पहले नहीं उपयोग किया है चेक बॉक्स का चयन करें
  • फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स को संपादित शीर्षक वाली छवि चरण 5



    2
    "लॉगिन स्वीकृतिएं" का उपयोग करके एक सुरक्षा कोड दर्ज करें लॉगिन स्वीकृति के लिए "संपादन" बटन पर क्लिक करें और चेक बॉक्स का चयन करें, जो प्रकट होता है कि यदि आप खाते को एक सुरक्षा कोड के लिए पूछना चाहते हैं, जब उसे अज्ञात ब्राउज़रों से एक्सेस किया जाता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पृष्ठ पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 6
    3
    "कोड जेनरेटर" का उपयोग करके सुरक्षा कोड प्राप्त करने के लिए फेसबुक एप्लिकेशन का उपयोग करें यदि आप सुरक्षा कोड प्राप्त करने के अन्य तरीके को सक्षम और कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं, तो "कोड जनरेटर" में "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें। यदि आप कोड जेनरेटर को अक्षम करना चाहते हैं तो विकल्प को अनचेक छोड़ दें
    • डिफ़ॉल्ट विकल्प "कोड जनरेटर सक्षम है"
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें
    4
    "एप्लिकेशन पासवर्ड" का उपयोग करके विशेष पासवर्ड सेट करें अगर आप अपना पासवर्ड ऐक्सेस करने के लिए विशेष पासवर्डों का उपयोग करना चाहते हैं, तो अपने पासवर्ड के उपयोग के लिए "पासवर्ड" बटन पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 8
    5
    अपने "विश्वसनीय संपर्क" होने के लिए 3 से 5 मित्रों के बीच चुनें विश्वसनीय संपर्कों के लिए "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें यदि आप अपने मित्रों को जोड़ना चाहते हैं जो आपके खाते में पहुंचने में समस्या का अनुभव करते हैं तो सुरक्षा के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • एक खिड़की "विश्वसनीय संपर्कों का चयन करें" टैब दिखाने के लिए खुल जाएगा ताकि आप इस अंदरूनी सूत्र सूची में पांच मित्र जोड़ सकें।
  • चित्र फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित शीर्षक 9
    6
    अपने "विश्वसनीय ब्राउज़रों" को सेट करें आपके द्वारा आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले ब्राउज़रों की समीक्षा करने के लिए विश्वसनीय ब्राउज़र्स के "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें जब आप उस ब्राउज़र का उपयोग करते हुए अपने खाते तक पहुंचने पर सूचित करेंगे, जो विश्वसनीय ब्राउज़र सूची में नहीं है।
    • आप उन ब्राउज़रों को भी हटा सकते हैं जो इस पृष्ठ पर सूचीबद्ध नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें
    7
    "जहां आप लॉग इन हैं" में अपने लॉगिन के स्थानों की समीक्षा करें। "जहां आप लॉग इन हैं" विकल्प के "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें और उन स्थानों का प्रबंधन करें जहां आप अपने फेसबुक खाते तक पहुंच रहे हैं।
    • यदि आप किसी भी उपकरण या स्थान को ध्यान में रखते हैं जो आपके लिए अपरिचित है, तो सत्र समाप्त करने के लिए "अंत गतिविधि" पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com