IhsAdke.com

फेसबुक मित्र को ब्लॉक करें

अधिकांश सोशल नेटवर्किंग साइट्स की तरह, फेसबुक आपको अपने बारे में जानकारी पोस्ट करने की अनुमति देता है ताकि आपके सभी मित्र इसे देख सकें। हालांकि, जब आप किसी तथाकथित फेसबुक दोस्तों के साथ गंभीर असहमति महसूस करते हैं तो आप क्या करते हैं? यह सामान्य है कि आप उस व्यक्ति के बारे में खबर नहीं प्राप्त करना चाहते हैं या जिसे आप अपने जीवन की आखिरी खबर उसके साथ साझा करना नहीं चाहते हैं। इसके अलावा, आप उस व्यक्ति द्वारा भेजे गए सभी संदेशों को भी अनदेखा करना चाह सकते हैं जो आपके मित्र थे। सौभाग्य से, फेसबुक आपको मित्रों की सूची में मित्रों को ब्लॉक करने की अनुमति देता है।

चरणों

फेसबुक पर ब्लॉन्ड दोस्तों नाम की तस्वीर चरण 1
1
फेसबुक में साइन इन करें एक ब्राउज़र खोलें और facebook.com टाइप करके फेसबुक साइट पर जाएं।
  • चित्र फेसबुक पर ब्लॉक दोस्तों चरण 2 पर
    2
    अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें। स्क्रीन के ऊपरी दाएं भाग पर दिए गए खेतों में अपने ईमेल पते (या उपयोगकर्ता नाम) और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें
  • चित्र फेसबुक पर ब्लॉक दोस्तों चरण 3
    3
    "गोपनीयता शॉर्टकट" टैब पर क्लिक करें। यह नीचे के तीर के आगे, फेसबुक पेज के शीर्ष दाईं ओर स्थित ताला आइकन वाला बटन है



  • चित्र फेसबुक पर ब्लॉक दोस्तों चरण 4
    4
    तीसरे विकल्प पर क्लिक करें "गोपनीयता शॉर्टकट्स" बटन पर क्लिक करने के बाद विकल्पों के साथ एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। विकल्प के नीचे स्क्रॉल करें जो कहते हैं, "मैं किसी को परेशान करने से कैसे रोकूं?"
  • फेसबुक पर ब्लॉक मित्र नामांकित तस्वीर चरण 5
    5
    उस मित्र का नाम दर्ज करें जिसे आप अवरुद्ध करना चाहते हैं। एक बार जब आप "मुझे किसी को परेशान करने से रोकते हैं" विकल्प पर क्लिक करते हैं, तो एक टेक्स्ट बॉक्स दिखाई देगा, जहां आप उस व्यक्ति का नाम टाइप कर सकते हैं जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं।
    • आप नाम के बजाय व्यक्ति के ईमेल पते को भी दर्ज कर सकते हैं
  • चित्र फेसबुक पर ब्लॉक दोस्तों चरण 6
    6
    "ब्लॉक" बटन पर क्लिक करें यह आपकी पसंद की पुष्टि करेगा और व्यक्ति को आपके फेसबुक पर रोक देगा।
    • व्यक्ति को सूचित नहीं किया जाएगा कि इसे अवरुद्ध कर दिया गया है और आपको उस व्यक्ति या आपके इनबॉक्स में अच्छी खबरों से कोई अपडेट प्राप्त नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप नहीं चाहते कि आपके मित्र सूची को पूर्ण अजनबियों या आपके दोस्तों द्वारा भी देखा जाए, तो आप सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं। अपनी टाइमलाइन पर, अपने कवर फ़ोटो के ठीक नीचे स्थित मित्र सूची पर क्लिक करें। एक बार जब आप मित्र पृष्ठ पर हों, तो "प्रबंधित करें अनुभाग" नामक एक पेंसिल आइकन देखें - "गोपनीयता संपादित करें" टैब को प्रदर्शित करने के लिए उस पर क्लिक करें।
    • "गोपनीयता संपादित करें" विंडो आपको दर्शकों को अपनी मित्र सूची में सीमित करने की अनुमति देगा। आप सार्वजनिक, मित्र, मित्र को छोड़कर, ज्ञात, या केवल मुझे चुन सकते हैं। आप एक ऐसे समूह को भी अनुकूलित कर सकते हैं, जो कि आपकी सूची में कौन है (और कौन नहीं है) यह देखने के लिए विशेषाधिकार होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com