IhsAdke.com

फेसबुक गेम आमंत्रण को कैसे ब्लॉक करें

फेसबुक पर सबसे ज्यादा कष्टप्रद चीजों में से एक को खेल के निमंत्रण की सूचना मिल रही है, तब भी जब आप गेम खेलने में दिलचस्पी नहीं रखते। ये नोटिफ़िकेशन फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ा उपद्रव हो सकता है। नोटिफिकेशन से भरा एक खाते की कल्पना करो, लेकिन सभी दोस्तों के खेल के लिए निमंत्रण हैं। सौभाग्य से, उन अवांछित गेम आमंत्रणों से छुटकारा पाने का एक तरीका है। आपको बस इतना करना होगा कि आप अपनी खाता सेटिंग्स का उपयोग कर सकते हैं और कुछ समायोजन कर सकते हैं।

चरणों

फेसबुक पर ब्लॉक गेम रिक्वेस्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें। अपने ब्राउज़र में टाइप करें https://facebook.com और फिर प्रदान किए गए खेतों में अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें
  • फेसबुक पर ब्लॉक गेम रिक्वेस्ट शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    सेटिंग्स पर जाएं इंटरफ़ेस के ऊपरी दाएं कोने में, छोटे उल्टे त्रिकोण पर क्लिक करें और "सेटिंग्स" ढूंढें "सेटिंग" विकल्प देखने के लिए उस पर क्लिक करें



  • फेसबुक पर ब्लॉक गेम रिक्वेस्ट नाम वाली तस्वीर चरण 3
    3
    "लॉक" पर जाएं स्क्रीन के बाईं ओर आपको "लॉक" नामक एक टैब दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर ब्लॉक खेल अनुरोध शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    "ब्लॉक ऐप निमंत्रण" अनुभाग में नाम लिखें। इस अनुभाग को ढूंढें और उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें जो आपको खेल के निमंत्रण भेजते रहें। जितने आपको फ़ील्ड में आवश्यक है उतने नाम दर्ज करें।
    • इस सूची में किसी व्यक्ति का नाम जोड़ने से केवल उस व्यक्ति के ऐप आमंत्रण को अवरोधित किया जाएगा, लेकिन इसे अवरुद्ध नहीं किया जाएगा।
  • फेसबुक पर ब्लॉक गेम अनुरोध शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    ब्लॉक ऐप्स यदि ऐसा ऐप जो आपको परेशान कर रहा है, व्यक्ति नहीं, तो ऊपर के चरण के रूप में उसी पृष्ठ पर "ब्लॉक एप्लिकेशन" अनुभाग में अपना नाम दर्ज करें उन सभी एप्लिकेशन का नाम दर्ज करें जिन्हें आप ब्लॉक करना चाहते हैं।
    • जब आप किसी ऐप को ब्लॉक करते हैं, तो यह आपको संपर्क करने या फेसबुक से आपकी निजी जानकारी प्राप्त करने से अवरुद्ध है।
    • बस यही है! कष्टप्रद अनुप्रयोगों की और अधिक कष्टप्रद सूचनाएं अब आप विचलन के बारे में चिंता किए बिना फेसबुक में प्रवेश कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com