IhsAdke.com

फेसबुक गेम अनुरोधों को ब्लॉक कैसे करें

बहुत से लोग फेसबुक पर खेलना पसंद करते हैं, हालांकि खिलाड़ियों की संख्या सबसे अधिक होने से बहुत दूर है। दुर्भाग्यवश, कई गेम उपयोगकर्ताओं को उत्पाद का विज्ञापन करने के लिए अपने मित्रों को निमंत्रण और सूचनाएं भेजने के लिए आवश्यक हैं। इन निरंतर सूचनाओं को प्राप्त करना थकाऊ हो सकता है हालांकि, उन्हें पूरी तरह से हटाने के तरीके हैं यदि आप फेसबुक पर खेलते हैं, तो आप विशिष्ट खेलों से प्राप्त सूचनाओं को समायोजित कर सकते हैं। यदि आपको निमंत्रण प्राप्त होता है और अन्य लोगों की पसंद होती है, तो आप इसे रोकने के लिए उन्हें अवरुद्ध कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले गेम के लिए सूचनाएं समायोजित करना

चित्र शीर्षक फेसबुक में गेम सूचनाएं बंद करें चरण 1
1
फेसबुक में साइन इन करें आप साइट के डेस्कटॉप और मोबाइल संस्करणों के साथ-साथ एप्लिकेशन पर "सूचनाएं" सेटिंग को समायोजित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में फेसबुक पर गेम सूचनाएं बंद करें चरण 2
    2
    "सेटिंग" पृष्ठ खोलें आप सूचनाओं और अन्य चीज़ों में परिवर्तन करने के लिए ऐसे मेनू का उपयोग कर सकते हैं
    • डेस्कटॉप संस्करण में - पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित ▼ बटन पर क्लिक करें और "सेटिंग" पर जाएं।
    • मोबाइल संस्करण में और फेसबुक एप्लिकेशन में, बॉटो बटन पर क्लिक करें, पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें और "खाता सेटिंग्स" पर जाएं
  • चित्र शीर्षक में फेसबुक पर गेम सूचनाएं बंद करें चरण 3
    3
    "सूचनाएं" अनुभाग खोलें। यह मेनू सभी फेसबुक नोटिफिकेशन सेटिंग्स को नियंत्रित करता है।
    • डेस्कटॉप संस्करण में: सेटिंग पृष्ठ पर बाएं मेनू में "सूचनाएं" पर क्लिक करें
    • मोबाइल संस्करण और फेसबुक एप्लिकेशन में: विकल्प के तीसरे समूह में "सूचनाएं" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक में फेसबुक पर गेम सूचनाएं बंद करें चरण 4
    4
    अपने फेसबुक एप्लिकेशन की सूची खोलें यह सूची उन सभी ऐप्स को दिखाती है जिनसे आपने अपने फेसबुक अकाउंट से कनेक्ट किया है, जिसमें सभी गेम शामिल हैं।
    • डेस्कटॉप संस्करण में: पृष्ठ के निचले भाग में "गतिविधियां और एप्लिकेशन अनुरोध" पर क्लिक करें।
    • मोबाइल संस्करण और फेसबुक ऐप में: पृष्ठ के नीचे "ऐप सूचनाएं" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक में फेसबुक पर गेम सूचनाएं बंद करें चरण 5
    5
    उन ऐप्स को अक्षम करें जिनसे आप सूचनाएं प्राप्त नहीं करना चाहते हैं डिफ़ॉल्ट सेटिंग में, सभी कनेक्ट किए गए एप्लिकेशन आपको इन नोटिफिकेशन को भेजने की अनुमति है। उन्हें अनचेक करें या ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें और "बंद करें" क्लिक करें। अब आप इन विशिष्ट ऐप्लिकेशन से चेतावनियां प्राप्त नहीं करेंगे
    • यह आपको अन्य लोगों से सूचनाएं प्राप्त करने से रोक नहीं सकता है अन्य उपयोगकर्ताओं के गेम सूचनाओं को अवरुद्ध करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए अगली विधि देखें।



  • विधि 2
    दोस्तों के खेल से सूचनाएं अवरुद्ध करना

    चित्र शीर्षक फेसबुक पर गेम सूचनाएं बंद करें चरण 6
    1
    अपने कंप्यूटर से अपने फेसबुक खाते तक पहुंचें पूरी तरह से खेल की सूचनाओं को ब्लॉक करने का एकमात्र तरीका साइट के डेस्कटॉप संस्करण का उपयोग करना है। यह परिवर्तन मोबाइल संस्करण या एप्लिकेशन द्वारा नहीं किया जा सकता है। आप इन सभी नोटिफिकेशन को स्थायी रूप से अवरुद्ध नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप व्यक्तिगत गेम को दिखाई देने पर रोक सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक में गेम सूचनाएं बंद करें चरण 7
    2
    सेटिंग पृष्ठ खोलें। पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित ▼ बटन पर क्लिक करें और "सेटिंग" पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर गेम सूचनाएं बंद करें चरण 8
    3
    "लॉक" विकल्प पर क्लिक करें यह पृष्ठ पर बाईं मेनू पर है
  • चित्र शीर्षक फेसबुक में गेम सूचनाएं चालू करें चरण 9
    4
    उस गेम का नाम दर्ज करें जिसे आप "ब्लॉक एप्लिकेशन" फ़ील्ड में ब्लॉक करना चाहते हैं। अगर आपको एक विशेष गेम से अक्सर निमंत्रण और सूचना मिलती है, तो आप इस क्षेत्र में अपना नाम दर्ज कर सकते हैं और इसे पूरी तरह से ब्लॉक कर सकते हैं। आप लिखते समय संभावित खिताब की एक सूची देखेंगे। इस सूची में से खेल चुनें और आप इसे से चेतावनी प्राप्त करना बंद कर देंगे।
  • चित्र शीर्षक में फेसबुक पर गेम सूचनाएं बंद करें
    5
    "ब्लॉक ऐप निमंत्रण" फ़ील्ड का उपयोग करके विशिष्ट दोस्तो गेम से नोटिफिकेशन ब्लॉक करें यदि आपके द्वारा प्राप्त स्पैम का बड़ा हिस्सा किसी विशिष्ट व्यक्ति से आपकी मित्र सूची में आता है, तो आप उस उपयोगकर्ता से भविष्य के निमंत्रण को ब्लॉक कर सकते हैं। व्यक्ति को सूचित नहीं किया जाएगा कि आपने उन्हें भेजे गए गेम नोटिफिकेशन को अवरुद्ध कर दिया है और आपकी संपर्क सूची में रहेगा। आपके बीच के किसी अन्य प्रकार के संचार प्रभावित नहीं होंगे। "ब्लॉक ऐप आमंत्रण" फ़ील्ड में नाम दर्ज करें और दिखाई देने वाले व्यक्ति का चयन करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com