IhsAdke.com

एक फेसबुक कनेक्शन को निकालना

फेसबुक ने इंटरनेट पर कब्जा कर लिया है फेसबुक कनेक्ट के साथ, उपयोगकर्ता अपने फेसबुक अकाउंट से कई साइटों पर साइन इन कर सकते हैं। हालांकि यह सुविधा आपके लिए वेबसाइटों तक पहुंच बनाने और नए उपयोगकर्ता खाते बनाने की आवश्यकता को खत्म करने के लिए आसान बनाता है, तो आप उन तृतीय-पक्ष साइटों के साथ कई व्यक्तिगत जानकारी और इंटरनेट उपयोग की आदतें साझा कर सकते हैं। एक वेबसाइट के साथ एक फेसबुक कनेक्शन को अक्षम करने के तरीके जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

चित्र शीर्षक एक फेसबुक कनेक्शन चरण 1 निकालें
1
अपना फेसबुक पेज खोलें सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रोफ़ाइल या समयरेखा पर फेसबुक को खोलते हैं
  • चित्र शीर्षक एक फेसबुक कनेक्शन चरण 2 निकालें
    2
    "सेटिंग" बटन पर क्लिक करें, जो फेसबुक पेज के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है और एक गियर जैसा दिखता है। "खाता सेटिंग" चुनें
  • चित्र शीर्षक एक फेसबुक कनेक्शन चरण 3 निकालें
    3
    "अनुप्रयोग" विकल्प पर क्लिक करें, जो सूची के अंत की ओर पृष्ठ के बाईं ओर स्थित मेनू में स्थित है।



  • चित्र शीर्षक एक फेसबुक कनेक्शन चरण 4 निकालें
    4
    अपने कनेक्शन की कल्पना करें "एप्लिकेशन" पर क्लिक करने के बाद, आपके ऐप और साइटों की एक सूची आपके फेसबुक अकाउंट से कनेक्ट हो जाएगी। आप इस सूची के माध्यम से प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए अपनी व्यक्तिगत सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक फेसबुक कनेक्शन चरण 5 निकालें
    5
    विशिष्ट एप्लिकेशन के लिए अनुमतियां संपादित करें उस एप्लिकेशन या साइट के दाईं ओर स्थित "संपादित करें" लिंक पर क्लिक करें जिसे आप बदलना चाहते हैं। एप्लिकेशन-विशिष्ट सेटिंग्स की एक नई सूची और विकल्प दिखाई देंगे।
    • ऐप या साइट पर निर्भर करते हुए, आप बदल सकते हैं कि आपकी पोस्ट कौन देख सकता है, ऐप किस डेटा तक पहुंच सकता है, सूचनाएं कैसे ट्रैक की जाती हैं, और अधिक व्यक्तिगत अनुमतियों को हटाने के लिए, विकल्प के बगल में "एक्स" पर क्लिक करें
    • जब समाप्त हो जाए तो बॉक्स के शीर्ष पर स्थित "बंद करें" लिंक पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक कनेक्शन चरण 6 हटाएं
    6
    किसी एप्लिकेशन या साइट पर कनेक्शन हटाएं यदि आप अपने फेसबुक अकाउंट और एक निश्चित एप्लिकेशन या साइट के बीच संबंध को पूरी तरह से कटना चाहते हैं, तो उस एप्लिकेशन के लिए "संपादित करें" लिंक के आगे "एक्स" आइकन पर क्लिक करें। आपको यह संदेश मिलेगा कि आपका कनेक्शन कट जाएगा। पुष्टि करने के लिए "निकालें" पर क्लिक करें
    • आपका ऐप या साइट अभी भी पुरानी हो सकती है, संग्रहीत जानकारी पहले आपके द्वारा साझा की गई थी इस पुरानी जानकारी को हटाने का प्रयास करने के लिए आपको आवेदन या साइट कंपनी से संपर्क करना होगा।
    • किसी साइट पर कनेक्शन को हटाने के बाद, जब तक आप कनेक्शन को फिर से सक्षम नहीं करते, तब तक इसका सहभागिता करने की आपकी क्षमता सीमित हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • आप किसी भी समय साइट पर जाकर और अपने Facebook खाते की जानकारी के साथ प्रवेश कर किसी भी समय फेसबुक कनेक्शन फिर से सक्षम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com