IhsAdke.com

फेसबुक अकाउंट कैसे अक्षम करें

क्या आप फेसबुक के बारे में अधिक जानना नहीं चाहते हैं, लेकिन क्या आप अपने खाते को स्थायी रूप से हटाना नहीं चाहते हैं? अक्षम करने से आप अपनी सभी फेसबुक जानकारी को छिपाने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं जैसे कि आपने साइट को छोड़ दिया है, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आपके सभी मित्रों और सूचनाओं के साथ आप अभी भी अपना खाता वापस कर सकते हैं।

चरणों

शीर्षक से चित्र फेसबुक अकाउंट चरण 1 को निष्क्रिय करें
1
फेसबुक में साइन इन करें मुख पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में, गियर पर क्लिक करें फिर "खाता सेटिंग" पर क्लिक करें। बाईं ओर "सुरक्षा" पर क्लिक करें। नीचे "अपने खाते को निष्क्रिय करें" पर क्लिक करें
  • एक फेसबुक अकाउंट चरण 2 को निष्क्रिय करें
    2
    पृष्ठ पर पहुंचें जो पूछता है "क्या आप वाकई अपना खाता अक्षम करना चाहते हैं?"आपको बड़ी तस्वीर में दिखाई देने वाले दोस्तों का एक समूह दिखाई देगा, आपको अंदर रहने के लिए प्रेरित करेगा। पुष्टि करें कि पुष्टि करें बटन पर क्लिक करके आप सुनिश्चित हैं।
  • शीर्षक से चित्र फेसबुक अकाउंट चरण 3 को निष्क्रिय करें
    3
    अपने प्रस्थान के कारणों का वर्णन करने के लिए बॉक्स चेक करें



  • एक फेसबुक खाता चरण 4 को निष्क्रिय करें
    4
    "अधिक विवरण में समझाएं" फ़ील्ड भरें (वैकल्पिक)।
  • एक फेसबुक अकाउंट सक्रिय करना शीर्षक पृष्ठ
    5
    अधिक ईमेल प्राप्त न करने के लिए बॉक्स को चेक करें यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके मित्र आपको ईवेंट में आमंत्रित भी कर सकते हैं, आपको फ़ोटो में टैग कर सकते हैं या आपको समूहों में शामिल होने के लिए कह सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र फेसबुक अकाउंट चरण 6 को निष्क्रिय करें
    6
    "बंद" बटन दबाएं अब आपका खाता अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं से "छिपाना" होगा। हालांकि, आपके पास अब भी अपने खाते को किसी भी समय पुनः सक्रिय करने का विकल्प होगा।
  • युक्तियाँ

    • खाते को अक्षम करने से स्थायी रूप से हटाना अलग है। किसी खाते को हटाने के लिए, आपको साइट के सहायता केंद्र में देखना चाहिए। जब आप हटाते हैं, तो फेसबुक को स्थायी रूप से आपके प्रोफ़ाइल को हटाने से पहले 14 दिन इंतजार होगा।
    • जब आप अपना अकाउंट अक्षम करते हैं, तो आपकी सभी जानकारी सहेज ली जाएगी यदि आप वापसी करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • भले ही आप अपना खाता अक्षम करते हैं, तीसरे पक्ष की साइट या एप्लिकेशन अभी भी आपकी जानकारी तक पहुंचने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपने आभासी उपहार खरीदने या अन्य खरीद करने के लिए अपना क्रेडिट कार्ड पंजीकृत किया है, तो यह जानकारी साइट पर अभी भी संग्रहीत होगी स्थायी रूप से हटाने का एकमात्र तरीका आपके खाते को हटा कर है।
    • जब आप इसे बंद कर देते हैं, तो आपके दोस्तों की दीवार पोस्ट अभी भी रहती हैं। हालांकि, ग्रंथों में आपका नाम पर क्लिक नहीं किया जा सकता है आपके पृष्ठ से संबंधित फोटो, अपडेट और अन्य जानकारी निष्क्रिय कर दी गई हैं और आपकी प्रोफ़ाइल को समुदाय पृष्ठों से हटा दिया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com