IhsAdke.com

कैसे एक किक खाता अक्षम करने के लिए

किक एक मैसेजिंग एप्लिकेशन है जो 150 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया गया है और एंड्रॉइड, आईओएस और विंडोज फोन डिवाइसेस के लिए उपलब्ध है। ऐप से सीधे एक किक खाते को स्थायी रूप से अक्षम करना संभव नहीं है - इसके बजाय, आपको आधिकारिक किक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा और प्रदान किए गए निष्क्रियकरण उपकरण का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, यह संभव है

किक ऐप के अंदर अपना संदेश इतिहास हटाएं, इसलिए आपके खाते को निष्क्रिय करने से पहले यह एक समझदार चीज़ हो सकती है

चरणों

विधि 1
आपका खाता अक्षम करना

एक किक खाता चरण 1 को निष्क्रिय करने वाले चित्र का शीर्षक
1
खाते को अक्षम करने के लिए कृपया लॉग इन करें। किक खाते को अक्षम करना बहुत आसान है, जब आप जानते हैं कि क्या करना है। किक के खाते को अक्षम करने के लिए आधिकारिक पृष्ठ पर जाकर प्रारंभ करें इसमें, आपको एक भूरे रंग की पृष्ठभूमि पर एक विदाई संदेश के साथ एक छोटे रिक्त फ़ील्ड दिखाई देनी चाहिए।
  • ध्यान दें कि आप किक सहायता साइट से सीधे अपने खाते को अक्षम करने के लिए पृष्ठ का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक किक खाता चरण 2 निष्क्रिय करें
    2
    अपने Kik खाते से जुड़े ईमेल दर्ज करें खाता निष्क्रियकरण पृष्ठ पर, स्क्रीन पर पाठ बॉक्स में किक का ईमेल पता दर्ज करें। यह आपका ईमेल पता है जिसे आपने अपना किक अकाउंट बनाते समय प्रदान किया था। "जाओ!" पर क्लिक करें जारी रखने के लिए (जाओ)
    • यदि आप अपने Kik खाते से जुड़े ईमेल पते को भूल गए हैं, तो आप इसे किक ऐप खोलकर और ऊपरी दाएं कोने में गियर आइकन को टैप करके सेटिंग्स मेनू में प्रवेश कर सकते हैं और "आपका खाता " इस स्क्रीन में, आप अपना नाम, उपयोगकर्ता नाम और ईमेल देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक किक खाता चरण 3 को निष्क्रिय करें
    3
    आपको प्राप्त ईमेल में पुष्टिकरण लिंक पर क्लिक करें। किक से एक ईमेल को स्वचालित रूप से "जाओ!" पर क्लिक करके अपने इनबॉक्स में भेज दिया जाना चाहिए इस ईमेल को खोलें और नीचे दिए गए सत्यापन लिंक पर क्लिक करें, "अपना खाता निष्क्रिय करना चाहते हैं?" (क्या आप अपना खाता अक्षम करना चाहते हैं?)। यह विकल्प आपके किक खाता को अक्षम करेगा।
    • ईमेल तुरंत नहीं आ सकता - कुछ मिनट प्रतीक्षा करें
    • ध्यान दें कि आपके अकाउंट को अक्षम करने के लिए ईमेल में आपके ऐप संपर्कों के संदेश होंगे, जिससे आपको किक छोड़ने के लिए नहीं समझा जाएगा। यदि आप खाते को अक्षम करने का निर्णय लेते हैं, तो संदेशों को अनदेखा करें, पृष्ठ के नीचे तक स्क्रॉल करें और ऑप्ट-आउट लिंक पर क्लिक करें।
  • विधि 2
    आपका किक इतिहास हटाना

    एक किक खाता चरण 4 को निष्क्रिय करने वाले चित्र का शीर्षक
    1



    ओपन किक मेसेंजर यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि किक के खाते को अक्षम करने से आपके संदेश इतिहास को साफ नहीं किया जाएगा हालांकि, सौभाग्य से, यह आपके द्वारा उपरोक्त चरणों के साथ अपने खाते को निष्क्रिय करने से पहले किया जा सकता है। आरंभ करने के लिए, अपने मोबाइल डिवाइस पर किक खोलें।
  • एक किक खाता चरण 5 को निष्क्रिय करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    सेटिंग्स मेनू दर्ज करें जब ऐप खुला होता है, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में गियर आइकन पर क्लिक करें (यह एक भाषण बबल द्वारा दर्शाए गए आइकन के आगे होना चाहिए)। यह आपको सेटिंग्स मेनू पर ले जाएगा।
  • एक किक खाता चरण 6 को निष्क्रिय करने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अपने खाता पेज पर अपने किक संदेशों को रीसेट करें। "आपका खाता" विकल्प पर क्लिक करें फिर स्क्रीन के नीचे "किक मैसेंजर रीसेट करें" पर क्लिक करें।
  • एक किक खाता चरण 7 को अस्वीकृत चित्र शीर्षक
    4
    अपनी पसंद की पुष्टि करें दिखाई देने वाले पुष्टिकरण पॉपअप में "हां" बटन स्पर्श करें आपके खाते से जुड़े आपके सभी इतिहास और संदेशों को हटा दिया जाएगा। इसके अलावा, किक बंद हो जाएगा और आप अपना खाता छोड़ देंगे।
    • इस समय, आप आगे बढ़ने और इसके बाद के चरणों के साथ अपने खाते को निष्क्रिय कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि खाता निष्क्रियकरण ईमेल नहीं आया है, तो अपना ईमेल स्पैम फ़िल्टर जांचें - यह हो सकता है कि किक का ईमेल गलत रूप से जंक मेल के रूप में वर्गीकृत किया गया था
    • यदि आपके पास किक में पंजीकृत ईमेल खाते तक पहुंच नहीं है, तो आप इसे एक से बदल सकते हैं कि सेटिंग्स मेनू में "आपका खाता" पृष्ठ पर आपके पास पहुंच है।

    चेतावनी

    • ध्यान दें कि आपका किक खाता अक्षम करने से आपके स्मार्टफ़ोन से ऐप को अनइंस्टॉल नहीं किया जाएगा अपने मोबाइल डिवाइस पर एप्लिकेशन की स्थापना रद्द करने के बारे में जानने के लिए, विषय पर एक मार्गदर्शिका देखें, यह सुनिश्चित करें कि निर्देश सही ऑपरेटिंग सिस्टम (एंड्रॉइड, आईओएस, विंडोज फोन) के लिए हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com