IhsAdke.com

फेसबुक पर एक ईवेंट को कैसे हटाएं

फेसबुक इंटरनेट पर सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क के रूप में शासन जारी है। जैसे, लोगों ने फेसबुक इवेंट्स का उपयोग करते हुए जन्मदिन की पार्टियां, संगीत कार्यक्रम, मिलते-मांगी और सभी प्रकार की बैठकों जैसे विज्ञापन देने का चुनाव किया। हालांकि, कभी-कभी एक घटना रद्द हो सकती है और फिर फेसबुक पर बनाई गई घटना को हटा दिया जाना चाहिए। अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर, आप आसानी से फेसबुक पर ईवेंट हटा सकते हैं और अपने दोस्तों को यात्रा को खोने से रोक सकते हैं!

चरणों

चित्र शीर्षक फेसबुक पर कोई ईवेंट हटाएं चरण 1
1
फेसबुक पेज पर जाएं अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप से, डेस्कटॉप पर अपने आइकन को डबल क्लिक करके और पता बार में facebook.com टाइप करके अपनी पसंद का ब्राउज़र खोलें। "Enter" दबाएं और आप फेसबुक होमपेज पर धोया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक ईवेंट हटाएं चरण 2
    2
    अपने खाते में लॉग इन करें लॉगिन पृष्ठ पर, दिए गए पाठ बॉक्स में अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और फिर "एन्टर" बटन पर क्लिक करें। आप अपने होम पेज पर पहुंचेंगे
    • आपको इस कार्य के लिए लैपटॉप या डेस्कटॉप का उपयोग करना चाहिए। वर्तमान में, स्मार्टफ़ोन ईवेंट को हटाने का विकल्प नहीं देते हैं
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर कोई ईवेंट हटाएं चरण 3
    3



    ईवेंट पृष्ठ पर जाएं एक बार जब आप अपने खाते का उपयोग कर लें, तो आपको अपने होम पेज पर ले जाया जाएगा (आपकी टाइमलाइन नहीं) - जिसे न्यूज़ फीड भी कहा जाता है, जहां आप नवीनतम पोस्ट या अपने मित्रों की शीर्ष कहानियां देख सकते हैं। पृष्ठ के बाईं तरफ, और ईवेंट टैब के लिए बाएं कॉलम में देखो। ईवेंट पृष्ठ पर जाने के लिए उस पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर कोई ईवेंट हटाएं चरण 4
    4
    उस घटना को देखें, जिसे हटाना होगा। ईवेंट पृष्ठ पर, आपको तिथि के अनुसार व्यवस्थित ईवेंट दिखाई देंगे: जिन लोगों को आपको आमंत्रित किया गया है और जिन्हें आप व्यवस्थित कर रहे हैं आपके द्वारा बनाए गए ईवेंट दिखाने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित "ऑर्गनाइजिंग" टैब पर क्लिक करें रद्द किए गए एक को ढूंढें और हटाए जाने की जरूरत है, और इवेंट संपादित करें पृष्ठ को खोलने के लिए उसे क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक ईवेंट हटाएं चरण 5
    5
    ईवेंट को रद्द करें आपको इवेंट पेज के दाईं ओर बटन की एक श्रृंखला दिखाई देगी। "संपादन" बटन पर क्लिक करें और एक बॉक्स सूचीबद्ध कुछ विकल्पों के साथ खुल जाएगा। बॉक्स के निचले भाग में नीले "रद्द करें ईवेंट" बटन को ढूंढें और उसे क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक ईवेंट हटाएं चरण 6
    6
    रद्दीकरण की पुष्टि करें। जब आप "ईवेंट रद्द करें" बटन पर क्लिक करते हैं, तो एक नई विंडो की जांच खुल जाएगी यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप ईवेंट को रद्द करना चाहते हैं। रद्दीकरण जारी रखने के लिए "हां" पर क्लिक करें और आधिकारिक रूप से इसे फेसबुक पर रद्द करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com