IhsAdke.com

फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित कैसे करें

2013 में, आम फेसबुक उपयोगकर्ता ने लगभग 22 9 मित्रों को इकट्ठा किया था। यहां तक ​​कि अगर आप एक आकस्मिक फेसबुक उपयोगकर्ता हैं, तो आपके पास शायद दर्जनों या सैकड़ों दोस्त हैं। इस अनुच्छेद में हम आपको दिखाएंगे कि कैसे अपने दोस्तों को एक ऐसी घटना के लिए आमंत्रित किया जाए जिसे आप योजना बना रहे हैं और फिर हम आपको कुछ शॉर्टकट आपको एक-एक करके क्लिक करने के लिए समय-समय पर अपने सभी दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए सिखाएंगे!

चरणों

विधि 1
एक घटना में अपने दोस्तों को आमंत्रित

फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक स्टेप्स 1
1
फेसबुक में प्रवेश करें फेसबुक पेज के शीर्ष पर उचित स्थानों में अपना नाम और पासवर्ड डालें। अगर आपके पास अभी तक कोई फेसबुक अकाउंट नहीं है, तो आपको फेसबुक अकाउंट के लिए साइन अप करना होगा और फिर एक ईवेंट बनाने से पहले आपको कुछ मित्र जोड़ना होगा।
  • शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 2
    2
    फेसबुक होमपेज पर "ईवेंट" पर क्लिक करें। यदि आपने इस आइकन को नहीं निकाला है, तो इसे "ईवेंट" नाम दिया जाना चाहिए और "स्क्रीन" नामक कॉलम में अपनी स्क्रीन के बाईं ओर होना चाहिए।
    • यदि आपको यह "ईवेंट" लिंक नहीं दिखाई देता है, तो आप स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार में "ईवेंट" शब्द टाइप कर सकते हैं जहां "लोग, स्थान और चीज़ों की तलाश करें" लिखा गया है। आपको "इवेंट्स" नामक एंट्री और उपशीर्षक "एप्लिकेशन" को एक मेनू में देखना चाहिए जो खोज बार के नीचे दिखाई देगा - उस पर क्लिक करें
  • शीर्षक वाले चित्र Facebook पर एक ईवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें चरण 3
    3
    "+ ईवेंट बनाएं" पर क्लिक करें अपने ईवेंट पृष्ठ पर, "आज" और एक छोटा कैलेंडर के ऊपर लेबल वाले एक ग्रे बटन के बाईं ओर पृष्ठ के ऊपरी दाईं ओर एक ग्रे बटन की तलाश करें इसे क्लिक करें!
  • शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 4
    4
    अपने ईवेंट के लिए जानकारी प्रदान करें एक पॉप-अप विंडो आपको अपने ईवेंट में एक नाम देने, स्थान, तिथि और समय निर्दिष्ट करने और ईवेंट का संक्षिप्त विवरण लिखने के लिए कहता है। आपको कम से कम अपने ईवेंट का नाम देना होगा - अन्य जानकारी वैकल्पिक है (लेकिन अनुशंसित)।
  • शीर्षक वाले चित्र Facebook पर एक घटना के लिए दोस्तों को आमंत्रित करें चरण 5
    5
    "मित्रों को आमंत्रित करें" पर क्लिक करें। यह बटन पॉप-अप विंडो के निचले बाएं कोने में एक छोटे नीले पाठ लिंक की तरह है। आपको अपने सभी फेसबुक मित्रों की सूची में ले जाया जाएगा। आपके द्वारा आमंत्रित किए जाने वाले प्रत्येक मित्र के नाम के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें
    • सूची में सबसे ऊपर, सिद्धांत में, जिन लोगों के आप सबसे करीबी हैं (परिवार, करीबी दोस्त, प्रेमी, इत्यादि)। यदि आप किसी को आमंत्रित करना चाहते हैं जिसका नाम आप आमंत्रित करना चाहते हैं, तो बस स्क्रॉल करें या टाइप करें उस व्यक्ति का नाम उसके लिए खोज करने के लिए मित्रों की सूची के शीर्ष पर खोज बार में है
  • फेसबुक पर एक इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक पृष्ठ शीर्षक 6
    6
    मित्रों को आमंत्रित करने के बाद "सहेजें" पर क्लिक करें आपको पहले पॉप-अप विंडो पर वापस ले जाया जाएगा। अपनी पार्टी के बारे में जानकारी जोड़कर समापन करें और फिर, जब आप समाप्त कर लें, तो नीला "बनाएँ" बटन पर क्लिक करें।
  • शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए दोस्तों को आमंत्रित करें चरण 7
    7
    अपने ईवेंट को संशोधित करें। जैसे ही आप अपना ईवेंट बनाते हैं, आपको अपने विशिष्ट ईवेंट पृष्ठ पर ले जाया जाएगा। यहां, आपके ईवेंट पृष्ठ को अनुकूलित करने के लिए आपके पास कई विकल्प हैं, साथ ही साथ ईवेंट के विशेष नीचे कुछ विकल्प हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए:
    • एक तस्वीर जोड़ें यदि आप ईवेंट में कोई फ़ोटो जोड़ते हैं, तो आपका इवेंट पेज आपके मेहमानों के लिए अधिक सुविधाजनक होगा। पृष्ठ के शीर्ष पर बड़े "इवेंट फोटो जोड़ें" बटन पर बस क्लिक करें, फिर अपने कंप्यूटर से कोई फ़ोटो अपलोड करना चुनें या अपने किसी एक फेसबुक फ़ोटो को चुनें
    • ईवेंट की जानकारी संपादित करें अपने ईवेंट, विवरण, समय या स्थान का नाम बदलने के लिए एक पेंसिल के साथ चिह्नित ग्रे "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें यहां आप कर सकते हैं भी ईवेंट में अन्य होस्ट को असाइन करें होस्ट ईवेंट की जानकारी संपादित कर सकते हैं, लोगों को ईवेंट में आमंत्रित कर सकते हैं, और आपके जैसे अन्य होस्ट जोड़ सकते हैं
    • अधिक मित्रों को आमंत्रित करें अगर आपको किसी और को याद करना है जिसे आप आमंत्रित करना चाहते हैं, चिंता न करें - लिफाफे के साथ चिह्नित स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित ग्रे "आमंत्रित मित्रों" बटन पर क्लिक करें यह आपको फिर से अपने दोस्तों की एक सूची में प्रस्तुत किया जाएगा - बस उनके नामों की जांच करें, जैसा कि पहले
  • चित्र फेसबुक पर एक घटना में दोस्तों को आमंत्रित करें चरण 8
    8
    अपने ईवेंट के उन्नत विकल्प देखें ईवेंट पृष्ठ पर, गियर के साथ चिह्नित छोटे ग्रे बटन पर क्लिक करें। यह आपको अधिक विशिष्ट उन्नत विकल्पों की एक सूची देगा जो कि आप अपने ईवेंट को अगले स्तर पर ले जाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। विकल्प निम्नानुसार हैं:
    • व्यवस्थापक संपादित करें: अपने ईवेंट के लिए व्यवस्थापक जोड़ें या निकालें।
    • मेहमानों को संदेश भेजें: अपने मेहमानों को फेसबुक पर संदेश भेजें। उदाहरण के लिए, स्थान के परिवर्तन के सभी को सूचित करने के लिए उपयोगी।
    • बार-बार ईवेंट बनाएं स्वचालित रूप से अपने मूल ईवेंट की एक अलग प्रति बनाएँ। नई घटना सूची, विवरण, शीर्षक, आदि रखती है। यदि आप उन लोगों को कई बार मिलना चाहते हैं तो ये उपयोगी है (जैसे अध्ययन समूहों आदि)
    • ईवेंट को रद्द करें ईवेंट पृष्ठ को हटाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो फेसबुक आपके अतिथियों को सूचनाएं भेजता है।
    • सूचनाएं अक्षम करें इस घटना के लिए नोटिफिकेशन बंद करें - आप इसके बारे में अपनी फ़ीड आदि में कुछ भी नहीं देखेंगे।
    • इवेंट निर्यात करें अपने ईवेंट को अपने कैलेंडर या किसी ईमेल पते पर भेजें।
    • इवेंट को बढ़ावा दें फेसबुक पर विज्ञापन की जगह खरीदने के लिए विकल्प
  • विधि 2
    फ़ायरफ़ॉक्स में सभी दोस्तों को आमंत्रित करना

    शीर्षक वाले चित्र Facebook पर एक ईवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें चरण 9
    1
    फेसबुक में साइन इन करें होम स्क्रीन पर, `पसंदीदा` टैब के नीचे बाईं तरफ `ईवेंट` पर क्लिक करें अपने ईवेंट पृष्ठ से, "ईवेंट बनाएं" पर क्लिक करें। अपने ईवेंट को एक नाम दें (उदाहरण के लिए, "मारियो का जन्मदिन"), एक समय और स्थान निर्दिष्ट करें, गोपनीयता विकल्प (मेहमानों, सार्वजनिक, आदि) का चयन करें और वैकल्पिक रूप से वर्णन प्रदान करें। अपना ईवेंट बनाने के लिए "बनाएं" पर क्लिक करें
    • वैकल्पिक रूप से, स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार में "ईवेंट" शब्द दर्ज करें ईवेंट पृष्ठ के लिए एक लिंक सूची के शीर्ष के पास दिखाई देना चाहिए।
  • शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 10
    2
    अपने ईवेंट पृष्ठ पर, "मित्रों को आमंत्रित करें" पर क्लिक करें"एक पॉप-अप विंडो आपके नाम के बगल में वीजा के साथ अपने दोस्तों के सभी नामों को प्रदर्शित करेगा। आमतौर पर मित्रों को आमंत्रित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक बॉक्स को चेक करना होगा - भले ही आप सैकड़ों को आमंत्रित कर रहे हों! किसी भी क्लिक के बिना आसानी से और जल्दी से अपने दोस्तों।



  • शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए दोस्तों को आमंत्रित करें चरण 11
    3
    खिड़की के नीचे जाएं स्क्रॉल बार को सभी तरह से जाने में कुछ समय लग सकता है। यह इस पद्धति का सबसे अधिक समय लगता है लेकिन दुर्भाग्य से यह आवश्यक है क्योंकि जब तक आप अपने नाम पर नहीं जाते, तब तक आपके मित्र सूची में प्रकट नहीं होते हैं। यह विधि सूची में मौजूद प्रत्येक प्रविष्टि के लिए बॉक्स को चिह्नित करती है, इसलिए यदि आपके सभी मित्र सूची में नहीं हैं, तो उन्हें आमंत्रित नहीं किया जाएगा।
  • शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए दोस्तों को आमंत्रित करें चरण 12
    4
    अपने ब्राउज़र के ऊपरी बाएं कोने में नारंगी "फ़ायरफ़ॉक्स" बटन पर क्लिक करें। "वेब डेवलपर" पर जाएं और सबमेनू से "स्क्रैचपैड" चुनें। इस मेनू में एक पॉप-अप विंडो खुली जानी चाहिए, आप जावास्क्रिप्ट कमांड डाल सकते हैं जो कुछ वेब प्रक्रियाओं को स्वचालित करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं , हम अपने सभी दोस्तों के बगल में स्थित बॉक्स को स्वचालित रूप से चिन्हित करने के लिए एक आदेश प्रस्तुत करेंगे।
    • इस चरण के दौरान निमंत्रण के साथ पॉप-अप विंडो से बाहर निकलें - अन्यथा आपको इसे दोबारा खोलना होगा और फिर से सभी तरह से जाना होगा
  • शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 13
    5
    ड्राफ़्ट विंडो में निम्न पाठ को कॉपी और पेस्ट करें: jаvascript: elms = document.getElementsByName ("चेकएलिटम्स []") - के लिए (i = 0-i
  • शीर्षक से चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 14
    6
    मेनू बार से "निष्पादन" चुनें फिर "भागो" पर क्लिक करें। स्क्रिप्ट चल रहा है आपका ब्राउज़र थोड़ी देर तक क्रैश कर सकता है - यह सामान्य है कुछ सेकंड के साथ, आपका ब्राउज़र अनलॉक होगा। अब अपने "मित्रों को आमंत्रित करें" विंडो की जांच करें यदि आपने सही किया है, तो सभी मित्रों को इस विंडो में चिह्नित किया जाएगा!
  • नामांकित चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 15
    7
    अपने मित्रों को आमंत्रित करने के लिए "सहेजें" चुनें अब प्रक्रिया पूरी हो गई है। अपनी पार्टी या इवेंट का आनंद लें!
    • अगर आप को आमंत्रित करना चाहते हैं तो बहुमत अपने दोस्तों के, लेकिन नहीं सब उन्हें, यह विधि अभी भी उपयोगी हो सकती है उसी विधि का पालन करें और फिर जब आपके सभी मित्र की जांच हो जाए, मैन्युअल रूप से उन मित्रों को अनचेक करें जिन्हें आप आमंत्रण प्राप्त नहीं करना चाहते हैं यह तरीका अभी भी उन सभी को मैन्युअल रूप से चुनने से अधिक कुशल है, जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं।
  • विधि 3
    क्रोम पर दोस्तों को आमंत्रित करें

    शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 16
    1
    Chrome वेब स्टोर पर जाएं Google Chrome ब्राउज़र का उपयोग करके अपने सभी फेसबुक मित्रों को आमंत्रित करने का सबसे आसान और तेज़ तरीका है एक निःशुल्क ब्राउज़र एक्सटेंशन डाउनलोड करना जो आपके लिए काम करेंगे। Chrome वेब स्टोर मुखपृष्ठ पर, "सभी मित्रों को आमंत्रित करें" दर्ज करें। खोज परिणाम पृष्ठ पर, "एक्सटेंशन" पर नीचे स्क्रॉल करें आपको अपने सभी मित्रों को फेसबुक इवेंट्स में आमंत्रित करने में मदद करने के लिए कई मुफ्त एक्सटेंशन दिखेंगे।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 17
    2
    आपके द्वारा चुने गए एक्सटेंशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें ये एक्सटेंशन आमतौर पर उपयोग करने में आसान होते हैं और निर्देशों के साथ आते हैं। प्रत्येक एक्सटेंशन का उपयोग करने में शामिल विशिष्ट कदम थोड़ा अलग से भिन्न हो सकते हैं इस खंड के बाकी चरण "फेसबुक मित्र इन्टरेटर" के विस्तार पर आधारित होंगे। एक लोकप्रिय विकल्प जो आपके खोज परिणामों के शीर्ष के निकट दिखाई देना चाहिए।
    • "+ निशुल्क" पर क्लिक करें और फिर उस बॉक्स में "जोड़ें" जो Chrome को विस्तार जोड़ने के लिए पॉप अप करेगा।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 18
    3
    अपने फेसबुक इवेंट पेज पर जाएं ऐसा करने के लिए, अपने फेसबुक खाते में साइन इन करें, अपने होम पेज के बाईं ओर पसंदीदा मेनू से "इवेंट्स" चुनें और फिर एक नया इवेंट बनाएं या उस इवेंट का चयन करें जिसे आपने पहले से ही बनाया है।
  • शीर्षक वाले चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 1 9
    4
    "मित्रों को आमंत्रित करें चुनें"एक पॉप-अप विंडो आपके दोस्तों की एक सूची दिखाती दिखाई देगी। प्रत्येक मित्र को आमंत्रित करने के लिए आपको उस विंडो के नीचे स्क्रॉल करना होगा। फेसबुक आपके सभी मित्रों को इस सूची में स्वचालित रूप से नहीं डालती - यह आपके दोस्तों के साथ जुड़ जाती है जैसे ही एक्सटेंशन स्वचालित रूप से सूची में दिखाए जाने वाले मित्रों को चिह्नित करता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी मित्रों को दिखाया गया है, विंडो के नीचे स्क्रॉल करें।
  • शीर्षक से चित्र फेसबुक पर एक घटना के लिए मित्रों को आमंत्रित करें चरण 20
    5
    अपने ब्राउज़र में दिखाई देने वाले फेसबुक मित्र इनवीटर आइकन पर क्लिक करें। आइकन आपकी क्रोम विंडो के एक्सटेंशन हिस्से में स्थित होता है, आमतौर पर ऊपरी दाएं कोने में। आइकन एक लोअरकेस "एफ" पत्र है जो नीले रंग में एक बॉक्स के किनारे पर है जिसे वीज़ा के साथ चिह्नित किया गया है। जैसे ही आप किसी पॉप-अप विंडो पर क्लिक करते हैं, यह कहेंगे कि "पूर्ण हो गया, आपके सभी मित्र चुने गए हैं।" यदि आप सही तरीके से करते हैं, तो अपने "मित्र आमंत्रित करें" विंडो में प्रत्येक प्रविष्टि का चयन किया जाएगा।
  • शीर्षक वाले चित्र Facebook पर एक घटना के लिए दोस्तों को आमंत्रित करें चरण 21
    6
    "सहेजें" पर क्लिक करें"यह पूरा होने के बाद, आपके सभी चुने हुए मित्रों को आमंत्रित किया जाएगा, प्रक्रिया पूरी कर लें! अपनी पार्टी या अपने ईवेंट का आनंद लें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com