IhsAdke.com

कैसे अपने फेसबुक समाचार फ़ीड समायोजित करने के लिए

आपका फेसबुक न्यूज़ फीड अपडेट्स और कहानियों की एक सूची है जो आपके दोस्तों और पृष्ठों द्वारा पोस्ट किए गए हैं जिन्हें आप फेसबुक पर अनुसरण करते हैं आपके न्यूज़ फीड में दिखाई देने वाली वस्तुओं के उदाहरण आपके मित्रों द्वारा पोस्ट की गई स्थिति अपडेट, अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं से मित्र अनुरोधों, इवेंट अपडेट्स आदि शामिल हैं। आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं के आधार पर, आप अपनी न्यूज़ फीड को समायोजित कर सकते हैं ताकि यह केवल ऐसी सामग्री प्रदर्शित करे जो वास्तव में आपको मायने रखती है अपने फेसबुक न्यूज़ फीड को ट्विक करने के विभिन्न तरीकों के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
अपने फेसबुक समाचार फ़ीड तक पहुंचें

अपने फेसबुक न्यूज़ फीड को एडजस्ट करें चित्र शीर्षक 1
1
इस आलेख के "सूत्रों और उद्धरण" अनुभाग में "फेसबुक" लिंक में से किसी पर भी क्लिक करें
  • अपने फेसबुक न्यूज़ फीड चरण 2 को एडजस्ट करें
    2
    लैंडिंग पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने पर जाएं और फिर लोगो में "फेसबुक" शब्द पर सीधे क्लिक करें। आपको मुख्य फेसबुक लॉगिन पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • अपने फेसबुक न्यूज़ फीड चरण 3 को एडजस्ट करें
    3
    आपके खाते का उपयोग करने के लिए दिए गए क्षेत्रों में अपना फेसबुक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  • अपने फेसबुक न्यूज़ फीड को एडजस्ट करें चित्र शीर्षक 4
    4
    ऊपरी दाएं कोने में "होम" पर क्लिक करें आपका समाचार फ़ीड पृष्ठ के केंद्र में दिखाई देगा
  • विधि 2
    वर्गीकरण का

    आपका फेसबुक न्यूज़ फीड एडजस्ट करें चित्र शीर्षक 5
    1
    प्रमुख समाचारों या नवीनतम समाचारों द्वारा अपने समाचार फ़ीड को व्यवस्थित करें मुख्य कहानियों को फेसबुक एल्गोरिथ्म द्वारा निर्धारित किया जाता है जो कुछ पदों की लोकप्रियता, पोस्ट विषय की प्रकृति और अन्य श्रेणियां शामिल करता है। सबसे हाल की खबरों की वस्तुओं को उन क्रम में सॉर्ट किया जाता है, जिन्हें वे आपके मित्रों और आपके द्वारा अनुसरण किए गए पृष्ठों द्वारा पोस्ट किए गए थे।
    • समाचार फ़ीड टैब के ऊपरी दाएं कोने में स्थित "तीर" पर क्लिक करें एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा और आपको शीर्ष समाचारों या नवीनतम कहानियों से अपना न्यूज़ फीड देखने का विकल्प देगा।
  • आपका फेसबुक न्यूज़ फीड एडजस्ट करें चित्र 6 शीर्षक
    2
    दोस्तों की किसी विशेष सूची से समाचार देखने के लिए अपनी न्यूज़ फीड को समायोजित करें। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आपके पास अलग-अलग सूचियों में अपने फेसबुक दोस्तों का आयोजन होता है। उदाहरण के लिए, यदि आपने "सह-कार्यकर्ता" नामक एक सूची में पेशेवर संपर्क रखे हैं, तो आप अपने कार्य सम्पर्क द्वारा प्रकाशित सभी हालिया समाचारों को देखने के लिए "सह-कार्यकर्ता" पर क्लिक कर सकते हैं।
    • न्यूज़ फीड देखने के लिए अपनी बाईं साइडबार में स्थित किसी भी मित्र सूची पर क्लिक करें जो केवल इन विशिष्ट लोगों के अपडेट प्रदर्शित करेगा।
  • विधि 3
    समाचार फ़ीड आइटम को अनुकूलित करना

    आपका फेसबुक न्यूज फीड एडजस्ट करें चित्र शीर्षक 7
    1



    दोस्त के प्रोफ़ाइल पर जाएं जिनके अपडेट आप अनुकूलित करना चाहते हैं डिफ़ॉल्ट टेम्पलेट में, फेसबुक आपके द्वारा अनुसरण किए गए आपके मित्रों और पृष्ठों द्वारा पोस्ट की गयी सभी समाचार सामग्री प्रदर्शित करेगा - स्थिति अपडेट, फ़ोटो, टिप्पणियां, फेसबुक टैन्स आदि सहित। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र हमेशा गेम और ऐप के बारे में समाचार प्रकाशित करता है जो अब आपको रुचियां नहीं लेते हैं, तो अपने मित्र की प्रोफ़ाइल पर जाएं
  • अपने फेसबुक न्यूज़ फीड एडजस्ट करें चित्र शीर्षक 8
    2
    अपने मित्र की प्रोफ़ाइल के शीर्ष पर स्थित "निम्नलिखित" बटन पर क्लिक करें, फिर "सेटिंग" चुनें। (यह अब एक वैध विकल्प नहीं है)
  • आपका फेसबुक न्यूज़ फीड एडजस्ट करें चित्र शीर्षक 9
    3
    उस दोस्त के लिए प्रत्येक प्रकार के समाचार अपडेट के आगे चेकमार्क निकालें जिसे आप अब नहीं देखना चाहते हैं, और फिर "सहेजें" क्लिक करें। अब से, आप केवल आपके द्वारा निर्दिष्ट किए गए समाचार अपडेटों के प्रकार देखेंगे।
  • विधि 4
    अपडेट छुपाएं

    आपका फेसबुक न्यूज़ फीड एडजस्ट करें चित्र शीर्षक 10
    1
    अपने समाचार फ़ीड में किसी मित्र या पृष्ठ से किसी भी पोस्ट पर जाएं, जिनसे आप अपडेट नहीं देखना चाहते हैं। आप अपने दोस्तों की सूची से उन्हें निकाले बिना फेसबुक पेज या कुछ दोस्तों से अनिश्चितकालीन अपडेट छिपा सकते हैं।
  • आपका फेसबुक न्यूज़ फीड एडजस्ट करें चित्र शीर्षक 11
    2
    विशेष अद्यतन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीर पर क्लिक करें।
  • आपका फेसबुक न्यूज़ फीड एडजस्ट करें चित्र 12
    3
    ड्रॉप-डाउन मेनू से "छिपाना" विकल्प में से कोई एक चुनें। आप किसी विशेष अपडेट को छिपाना चुन सकते हैं, किसी खास पृष्ठ से अद्यतन छुपा सकते हैं, जो आपके मित्र इस प्रकार का अनुसरण करता है, या उस दोस्त से भविष्य के सभी समाचारों को विशेष रूप से छुपा सकता है
  • आपका फेसबुक न्यूज़ फीड एडजस्ट करें चित्र 13 शीर्षक
    4
    आप किसी भी समय मित्र से अपडेट दिखाना कर सकते हैं यह कर्सर को "साप्ताहिक" फ़ीड में बाएं साइडबार में रखकर और छुपाए हुए अपडेट को देखने और प्रबंधित करने के लिए टूल आइकन का चयन करके किया जा सकता है।
  • विधि 5
    ताज़ा अपडेट

    1. अपने फेसबुक न्यूज़ फीड को एडजस्ट करें चित्र 14
      1
      फिर भी न्यूज फीड पेज पर, जो `होम पेज` है: ऊपरी बाएं स्तंभ देखें जहां "समाचार फ़ीड" लिखा गया है। "समाचार फ़ीड" पर होवर करें और एक टूल आइकन दिखाई देगा। "सेटिंग्स संपादित करें" पर क्लिक करें। किसी भी मित्र या पृष्ठ को देखने के लिए दूर दाएं कॉलम के "x" पर क्लिक करें "सहेजें" पर क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com