IhsAdke.com

फेसबुक पर किसी को कैसे अनदेखा करें

अगर आप किसी विशेष फेसबुक उपयोगकर्ता से समाचार और अपडेट नहीं पढ़ना चाहते हैं, तो आप उस उपयोगकर्ता को ब्लॉक करने या उसे निकालने के बिना जरूरी बिना उस उपयोगकर्ता को अक्षम या बंद कर सकते हैं। एक उपयोगकर्ता को चुप करने के बाद, आपके अपडेट अब आपकी न्यूज़ फीड में दिखाई नहीं देंगे।

चरणों

विधि 1
अपने प्रोफ़ाइल पर किसी का अनुसरण करें

फेसबुक पर म्यूट किसी को शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
उस उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल पर जाएं जिसे आप Facebook पर निम्नलिखित को रोकना चाहते हैं।
  • फेसबुक पर मूक किसी को शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    प्रोफ़ाइल के ऊपर स्थित "अनुसरण करें" बटन पर क्लिक करें। चेकमार्क को "अनुसरण करें" के आगे हटा दिया जाएगा और उस उपयोगकर्ता के अपडेट और पोस्ट अब आपकी न्यूज फ़ीड में दिखाई नहीं देंगे।
  • विधि 2
    समाचार फ़ीड में किसी का अनुसरण करें




    चित्र फेसबुक पर म्यूट किसी ने शीर्षक 3
    1
    अपनी न्यूज़ फीड में एक स्थिति अपडेट पर नेविगेट करें जिसे आप म्यूट करने के लिए इच्छित उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट किया गया था।
  • फेसबुक पर म्यूट किसी को शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    2
    स्थिति अद्यतन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित नीचे तीर पर क्लिक करें
  • चित्र फेसबुक पर म्यूट किसी ने शीर्षक 5
    3
    किसी विशेष उपयोगकर्ता के लिए "अनफ़ॉलो करें" विकल्प चुनें। इसके समाचार और पोस्ट अब आपकी न्यूज़ फीड में प्रदर्शित नहीं होंगे।
  • युक्तियाँ

    • "अनुसरण न करें" जब आप कुछ उपयोगकर्ताओं से बातें जानने के लिए नहीं करना चाहते हैं का उपयोग करें, लेकिन उन्हें व्यक्तिगत रूप से अपमान, उन्हें ब्लॉक कर रहा है या उन्हें अपने मित्रों की सूची से निकालने नहीं करना चाहती। जब आप उन उपयोगकर्ताओं को आम तौर पर नकारात्मक हैं या एक आक्रामक स्वर का उपयोग करें, या स्पैम और फेसबुक पर अरुचिकर सामग्री की अत्यधिक मात्रा में प्रकाशित करने को अनदेखा करना चाहते तो यह सुविधा उपयोगी हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com