IhsAdke.com

सोशल नेटवर्क पर मैत्री कैसे खत्म करें

आपके सोशल नेटवर्क खाते में किसी के साथ "मित्रता समाप्त" करने से उस व्यक्ति को आपकी संपर्क सूची से निकाल दिया जाता है। इस प्रक्रिया में कई अन्य नाम हो सकते हैं - निम्न सोशल मीडिया साइट के लिए निम्नलिखित, अवरुद्ध, डिस्कनेक्ट, अनदेखा करें - लेकिन अनिवार्यतः प्रभाव रोकें।

चरणों

विधि 1
फेसबुक

  1. 1
    व्यक्ति के प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर नेविगेट करें फेसबुक पेज के शीर्ष पर खोज बॉक्स में उसका नाम दर्ज करें उस व्यक्ति के समयरेखा पर जाने के लिए सही परिणाम पर क्लिक करें
    • यदि आप अपने समयरेखा या होमपेज पर दिखाई देते हैं, तो आप उनके नाम पर क्लिक करके इस व्यक्ति का पृष्ठ भी दर्ज कर सकते हैं।
  2. 2
    "मित्र" नामक बॉक्स पर माउस छोड़ें किसी व्यक्ति की आवरण तस्वीर पर कहीं, एक "ब्लेंड" लेबल वाला एक ब्लू बॉक्स होगा, जिस पर चेक मार्क (✓) होगा। जब तक एक विस्तार योग्य मेनू नीचे दिखाई नहीं देता तब तक इस बॉक्स पर माउस को हॉवर रखें।
    • इस विस्तार योग्य मेनू में कई विकल्प होंगे, जो आपको इस उपयोगकर्ता के साथ अपने संबंध के कुछ पहलू को देखने या संपादित करने की अनुमति देगा
  3. 3
    "पूर्ववत मित्रता" विकल्प पर क्लिक करें। यह विकल्प सूची के नीचे स्थित होना चाहिए। उस पर क्लिक करने से इस व्यक्ति को आपकी मित्र सूची से निकाल दिया जाएगा।
    • तैयार रहें फेसबुक लोगों को सूचित नहीं करता कि उन्होंने "मित्र को खो दिया है," लेकिन अगर वह व्यक्ति जान लेता है कि उनके दोस्तों की सूची छोटी है, तो आप अभी भी खोज की जा सकती हैं आपके पृष्ठ पर जाने से आपके कार्यों का पता चलता है, क्योंकि "मित्र" बॉक्स ग्रे हो जाएगा।

विधि 2
चहचहाना

  1. 1
    व्यक्ति के पृष्ठ पर नेविगेट करें अपने ट्विटर पेज के पक्ष में "निम्नलिखित" लिंक पर क्लिक करें जब आप ऐसा करते हैं, तो आप जिन लोगों का अनुसरण कर रहे हैं, उनकी एक सूची दिखाई देगी। उस सूची में, उस व्यक्ति को ढूंढें जिसे आप निम्नलिखित को रोकना चाहते हैं और उनके नाम पर क्लिक करें।
  2. 2
    "अनफ़ॉलो करें" बटन पर क्लिक करें बटन व्यक्ति की प्रोफ़ाइल फ़ोटो के नीचे स्थित होना चाहिए। उस पर क्लिक करके, आप जिस व्यक्ति का अनुसरण करते हैं, उसकी सूची में सवाल में व्यक्ति को हटा दिया जाएगा।
    • तैयार रहें जब लोग अनुयायी खोते हैं, तो ट्विटर को लोगों को सूचित नहीं किया जाता है, लेकिन अगर वह देखती है कि उसके अनुयायियों ने गिर पड़ा है, तो वह अनुयायी सूची को देख सकता है और देख सकता है कि आप उसके अनुयायी नहीं रह गए हैं।

विधि 3
गूगल +

  1. 1
    अपनी मंडलियों में जाएं पृष्ठ के शीर्ष बाएं कोने में नेविगेशन मेनू में नीचे तीर पर माउस कर्सर छोड़ दें। इस मेनू में "लोग" पर क्लिक करें, फिर लोग पृष्ठ पर "आपकी मंडलियां"
  2. 2
    व्यक्ति को ढूंढें आपको अपने सर्कल पेज पर अपने पृष्ठ पर एक लेबल "फ़ील्ड टाइप करें" दिखाई देना चाहिए। जल्दी व्यक्ति को अपना नाम दर्ज करके ढूंढें।
    • आप जिस व्यक्ति को निकालना चाहते हैं उसे ढूंढने के लिए आप इस सूची को खोज सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, व्यक्ति का हिस्सा होने वाले मंडली पर क्लिक करके व्यक्ति को ढूंढें। यह इस मंडली में सभी को सूचीबद्ध करेगा, और छोटी सूची आपके लिए प्रश्न में व्यक्ति को ढूंढना आसान कर सकती है।
  3. 3
    व्यक्ति के नाम पर कर्सर की स्थिति। जिस व्यक्ति को आप निकालना चाहते हैं उस पर कर्सर की स्थिति जानें एक छोटा "X" प्रकट होना चाहिए
  4. 4
    क्लिक करें एक्स. इससे उस व्यक्ति को अपनी मंडलियों से निकाल दिया जाएगा ताकि वे उनकी सामग्री को देख सकें।
    • तैयार रहें आपके द्वारा निकाले गए व्यक्ति को आपकी कार्रवाई के बारे में सूचित नहीं किया जाएगा, लेकिन यदि वे आपका Google+ पृष्ठ देखने का प्रयास करते हैं, तो वे देख सकते हैं कि आपने उसे हटा दिया है

विधि 4
Pinterest

  1. 1
    व्यक्ति के पृष्ठ पर नेविगेट करें मुख्य Pinterest पृष्ठ से, ऊपरी बाएं कोने में खोज बॉक्स पर क्लिक करें। उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें जिसे आप करना बंद करना चाहते हैं और अपने खोज परिणामों में दिखाई देने पर प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें।
    • यदि आप अपने होमपेज पर दिखते हैं तो आप उसका नाम क्लिक करके उपयोगकर्ता पृष्ठ तक पहुंच सकते हैं।
  2. 2
    "अनफ़ॉलो करें" बटन पर क्लिक करें यह बटन उपयोगकर्ता के प्रोफाइल फ़ील्ड के ठीक नीचे स्थित है। यह ग्रे लगता है, लेकिन वास्तव में, बटन सक्रिय है, और उस पर क्लिक करने से व्यक्ति को आपकी मित्र सूची से निकाल दिया जाएगा।
    • तैयार रहें जिस व्यक्ति को आप पालन करने में विफल रहते हैं, उसे अधिसूचना प्राप्त नहीं होगी, लेकिन वह देख सकती है कि क्या वह उन लोगों की सूची को देखने का फैसला करती है जो उसके पीछे आती हैं।

विधि 5
इंस्टाग्राम

  1. 1
    व्यक्ति का प्रोफ़ाइल दर्ज करें अपनी होम स्क्रीन पर "एक्सप्लोर करें" आइकन चुनें पृष्ठ के शीर्ष पर खोज बार में व्यक्ति का उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें और परिणाम में प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें।
    • वैकल्पिक रूप से, अपने नाम पर क्लिक करके उपयोगकर्ता के प्रोफाइल पेज पर जाएं, अगर यह आपके होम पेज पर दिखाई देता है
  2. 2



    "निम्नलिखित" बटन का चयन करें व्यक्ति के पृष्ठ के शीर्ष के निकट, आपको "निम्नलिखित" लेबल वाला एक हरा बटन दिखाई देना चाहिए। प्रश्न में व्यक्ति का अनुसरण करना बंद करने के लिए उसे क्लिक करें
    • ध्यान दें कि बटन को "अनुसरण" से "अनुसरण करें" में बदलना चाहिए।
    • तैयार रहें जिस व्यक्ति को आप रोकते हैं, उसे कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि अगर आपने उन लोगों की सूची जांच ली है जिन्हें आपने पालन किया है तो आपने उनका पालन करना बंद कर दिया है।

विधि 6
लिंक्डइन

  1. 1
    "संपर्क" पृष्ठ दर्ज करें किसी भी लिंक्डइन पृष्ठ से, पृष्ठ के शीर्ष पर "नेटवर्क" या "संपर्क" टैब पर क्लिक करें दिखाई देने वाले विस्तार योग्य मेनू से "कनेक्शन" या "संपर्क" चुनें
    • सटीक संप्रदाय अलग-अलग हो सकता है, आप जिस लिंक्डइन संस्करण का उपयोग कर रहे हैं उसके आधार पर।
  2. 2
    वह संपर्क खोजें जिसे आप निकालना चाहते हैं अपनी सूची के ऊपरी दाएं कोने में "ब्राउज" बटन पर क्लिक करें और दिखाई देने वाले बॉक्स में उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें। खोज को पूरा करने के लिए "प्रविष्ट करें" दबाएं
  3. 3
    व्यक्ति के नाम पर माउस रखें। व्यक्ति के नाम को ढूंढें और अपने नाम पर माउस की स्थिति बनाए रखें, जब तक कि कुछ विकल्प परिणामों के नीचे दिखाई नहीं देते।
    • जो विकल्प दिखाई देंगे वे आम तौर पर "मार्क", "संदेश" और "अधिक" होंगे।
  4. 4
    "कनेक्शन निकालें" विकल्प चुनें दिखाई देने वाली सूची में "अधिक" विकल्प पर क्लिक करें इस विकल्प पर क्लिक करने से व्यक्ति को आपकी संपर्क सूची से निकाल दिया जाएगा।
    • जब आप किसी व्यक्ति को निकालने का प्रयास करते हैं, तो आपको एक पॉपअप दिखाई देगी, जिससे वह अनुरोध की पुष्टि करें। आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप सुनिश्चित हैं कि आप कनेक्शन को हटाना चाहते हैं। "निकालें" बटन पर क्लिक करके जवाब दें
    • संभावित जोखिम को ध्यान दें भले ही कनेक्शन को समाप्त करने वाला उपयोगकर्ता कोई सूचना प्राप्त न कर लेता है, तो भी उसे पता चल सकता है कि अब आप अपनी संपर्क सूची में नहीं हैं।
    • यदि आपने कनेक्शन को हटाने से पहले प्रोफ़ाइल को देखा है, तो एक जोखिम है कि व्यक्ति को आपके देखने के बारे में सूचित किया जाएगा। यह अधिसूचना आपके प्रति ध्यान आकर्षित करेगा, और फिर, यदि व्यक्ति आपका पृष्ठ जांचने की कोशिश करता है, तो हटाया गया कनेक्शन स्पष्ट हो जाएगा।

विधि 7
Tumblr

  1. 1
    सेटिंग पृष्ठ पर जाएं आप अपने Tumblr होमपेज के शीर्ष पर गियर आइकन पर क्लिक करके इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  2. 2
    "उपेक्षित उपयोगकर्ता" बटन पर क्लिक करें यह आपके खाता सेटिंग्स पृष्ठ के नीचे बाईं तरफ स्थित होना चाहिए।
    • आप इस पृष्ठ को सीधे पता बार में नीचे दिए गए यूआरओ टाइप करके एक्सेस कर सकते हैं: tumblr.com/ignore
  3. 3
    सही उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें Ignored उपयोगकर्ता स्क्रीन में, आपको एक खोज बॉक्स देखना चाहिए। इस बॉक्स में विचाराधीन उपयोगकर्ता का नाम दर्ज करें, और प्रदर्शित सूची से सही परिणाम पर क्लिक करें।
    • ध्यान दें कि आप यूज़रनेम के बजाय व्यक्ति के टंब्लर खाते का यूआरएल भी टाइप कर सकते हैं।
  4. 4
    "अनदेखा करें" बटन पर क्लिक करें सही खाता चुने जाने के बाद, खोज बॉक्स के आगे "अनदेखा करें" बटन पर क्लिक करें। ऐसा करने से, आपको अपने टम्बलर सामग्री तक पहुंचने से रोक दिया जाएगा।
    • इस विकल्प का सावधानीपूर्वक उपयोग करें आपके द्वारा अनदेखा किए गए उपयोगकर्ता को सूचित नहीं किया जाएगा, लेकिन अगर वह लॉग-इन करते समय आपके टम्ब्लर को देखने का प्रयास करती है, तो वह सक्षम नहीं होगी। आपकी पोस्ट अब उस व्यक्ति के होम पेज पर दिखाई नहीं देंगी, और न ही वे पहले दोनों के बीच हुए किसी भी संदेश को देखने में सक्षम होंगे।

विधि 8
फ़्लिकर

  1. 1
    अपने "संपर्क" सूची पर जाएं अपने फ़्लिकर मुखपृष्ठ पर "संपर्क" शब्द पर क्लिक करें। वहां से, "संपर्क सूची" पर क्लिक करें
  2. 2
    सही संपर्क पर जाएं आपकी संपर्क सूची को खोलने के लिए प्रकट होने वाले "दिखाएं" नाम के एक विस्तार योग्य मेनू का कारण होना चाहिए। उस समूह को चुनें जहां संपर्क नाम वर्तमान में मौजूद है, इस सूची पर नेविगेट करें, और उपयोगकर्ता नाम खोजें।
    • यदि आप नहीं जानते कि व्यक्ति किस समूह में है, तो आप अपने सभी संपर्कों की सूची देखने के लिए "प्रत्येक व्यक्ति" सेटिंग पर क्लिक कर सकते हैं।
  3. 3
    "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें उपयोगकर्ता लिस्टिंग के बगल में, आपको "आप उन्हें सूची के रूप में सूचीबद्ध करें" लेबल वाला एक स्तंभ दिखाई देना चाहिए ... नीचे, "संपादन" विकल्प पर क्लिक करें।
  4. 4
    "संपर्क के रूप में रखें" बॉक्स को अनचेक करें एक नई संपादन विंडो दिखाई देगी। "संपर्क के रूप में रखें" शब्दों को खोजें और फिर टैग निकालने के लिए इन शब्दों के आगे चेक मार्क पर क्लिक करें।
  5. 5
    "संपर्क निकालें" बटन पर क्लिक करें पिछले चरण से सभी मौजूदा संपर्क समूहों से व्यक्ति को हटा दिया जाता है। इसे पूरी तरह से हटाने के लिए, लाल बटन पर "संपर्क निकालें" पर क्लिक करना आवश्यक है, जो कि स्क्रीन पर दिखना चाहिए।
    • किसी भी परिणाम के लिए तैयार हो जाओ आपके द्वारा निकाले गए उपयोगकर्ता को सूचित नहीं किया जाएगा, लेकिन उपयोगकर्ता के लिए यह संभव है कि आप उनकी संपर्क सूची का हिस्सा नहीं हैं।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (5)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com