IhsAdke.com

फेसबुक पर कैसे अचिह्नित करें

क्या आपको किसी फ़ोटो या पोस्ट में कोई टैग किया गया था जिसे आप नहीं सोचते हैं, आवश्यक या उचित है, और टैग को हटाना चाहते हैं? यह आलेख आपको दिखाएगा कि यह कैसे करें।

चरणों

विधि 1
व्यक्तिगत रूप से अचयनित करें

तस्वीर फेसबुक पर अनटैग खुद को चरण 1
1
अपनी टाइमलाइन पर जाएं फ़ोटो पर क्लिक करें, और मेनू बार में, "अपनी फ़ोटो" पर क्लिक करें।
  • छवि पर क्लिक करें जब आप उस फ़ोटो को ढूंढते हैं जिसे आप में टैग किया गया है, तो उसे पूर्ण आकार में खोलने के लिए फ़ोटो पर क्लिक करें।
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक चरण 2
    2
    विकल्प बटन पर क्लिक करें। छवि के नीचे आप विकल्प बटन देखेंगे। पॉपअप मेनू के लिए उस पर क्लिक करें और "रिपोर्ट / निमवर टैग" चुनें
  • तस्वीर फेसबुक पर अनटैग खुद को चरण 3
    3
    सही कार्रवाई का चयन करें एक डायलॉग बॉक्स कई विकल्पों के साथ दिखाई देगा, लेबल के सरल विलोपन से और अधिक गंभीर विकल्प जैसे क्यूडीज, भेदभाव या स्पैम के लिए। केवल टैग को निकालने के लिए, पहला विकल्प "मैं इस टैग को हटाना चाहता हूं" पर क्लिक करें।
  • तस्वीर फेसबुक पर अनटैग खुद को चरण 4
    4
    जब आप अपनी पसंद करते हैं, तो "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • तस्वीर फेसबुक पर अनटैग खुद को चरण 5
    5
    लेबल को हटाने की पुष्टि करें अगली विंडो में, आपको यह जानकारी दिखाई देगी कि किसने फ़ोटो और विकल्प हटाए हैं। आप बस टैग को हटाना चुन सकते हैं, फोटोग्राफर को फोटो हटाने या उस मूल व्यक्ति को ब्लॉक करने के लिए कह सकते हैं जिसने इसे पोस्ट किया था। केवल लेबल को हटाने के लिए, पहला विकल्प "लेबल हटाएं" चुनें।
    • प्रक्रिया को पूरा करें एक पुष्टि कह रही है कि प्रक्रिया सफल था दिखाई देगा। ठीक क्लिक करें और आप कर रहे हैं!
  • विधि 2
    अनेक छवियों को अचिह्नित करें

    1. 1
      • एक साथ कई फोटो हटाएं अपनी गतिविधि लॉग से, अपना फोटो चुनें। उन सभी फ़ोटो के साथ बॉक्स को क्लिक करें, जिन्हें आप टैग हटाना चाहते हैं।
    2. चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक चरण 6



      2
      रिपोर्ट / नीमवर टैग पर क्लिक करें यह विकल्प पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित है हटाने की पुष्टि करने के लिए "फ़ोटो अनमार्क" पर क्लिक करें। आप केवल टैग को हटा सकते हैं या उन्हें फोटो हटाने के लिए कह सकते हैं।
    3. चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक 7
      3
      टिप्पणियों से लेबल निकालें। अगर आपको एक टिप्पणी में टैग किया गया है, तो टिप्पणी के दाहिने कोने में संपादित करें बटन (एक पेंसिल आइकन) पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "रिपोर्ट / निमोवर लेबल" चुनें आप केवल टैग को हटा सकते हैं या उन्हें पोस्ट हटाने के लिए कह सकते हैं।

    विधि 3
    ब्लॉक टैग

    चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक चरण 8
    1
    अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदलें ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि आप अपने दोस्तों को अपनी समयरेखा में टैग करने से रोक सकें, लेकिन आप अपने समयरेखा पर टैग को नियंत्रित कर सकते हैं। फेसबुक विंडो के शीर्ष पर स्थित सेटिंग्स मेनू में, सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करें, और गोपनीयता सेटिंग्स चुनें।
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक 9
    2
    बाएं स्तंभ में "लेबल और जीवनी" चुनें
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक 10
    3
    लेबल की समीक्षा करें "लेबल और जीवनी" अनुभाग में "मैं लेबल और लेबल सुझावों को कैसे ट्रैक कर सकता हूं?" कहा जाता है, पहले आइटम में "संपादित करें" पर क्लिक करें: "समीक्षा लेबल जो लोग अपने फेसबुक पोस्टिंग में जोड़ते हैं।"
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक 11
    4
    समीक्षा सक्षम करें पॉपअप मेनू से, सक्षम करें चुनें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास एक मित्र है जो हमेशा आपको फोटो में चिह्नित करता है, लेकिन आप को टैग नहीं करना पसंद करते हैं, उसे ऐसा न करने के लिए कहें यह आपको बहुत समय बचाएगा!

    चेतावनी

    • जब तक आप तस्वीर लेने के लिए नहीं पूछते हैं, तब भी यह समाचार क्षेत्र और कहीं और फेसबुक पर भी देखा जा सकता है। इसे फिर से चिह्नित किया जा सकता है अगर आप तस्वीर को कहीं भी नहीं चाहते हैं, तो उस व्यक्ति से पूछें, जिसे आपने पोस्ट किया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com