IhsAdke.com

फेसबुक पर फोटो कैसे व्यवस्थित करें

फेसबुक ने आपके सभी फोटो को व्यवस्थित करने के लिए एक शानदार तरीका बनाया है यह इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि फ़ोटो को फ़ोल्डर्स द्वारा समूहित और देखा जा सकता है। इसका अर्थ है कि आप अपने सभी बच्चे की तस्वीरों को एक फ़ोल्डर में व्यवस्थित कर सकते हैं और परिवार के पुनर्मिलन की तस्वीरों को बिना किसी गड़बड़ी के दूसरे एक व्यक्ति में व्यवस्थित कर सकते हैं। तस्वीरों को व्यवस्थित करने और फेसबुक पर फ़ोल्डर्स बनाने के लिए इन आसान चरणों का पालन करें।

चरणों

फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें। "https://facebook.com/"ऊपरी दाएं कोने में, अपना ईमेल या फ़ोन नंबर और पासवर्ड डालें।" प्रवेश करें "पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अपने प्रोफाइल पेज पर जाएं ऐसा करने के लिए, अपने नाम पर क्लिक करें जो स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में आपकी तस्वीर के बगल में है।
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    "फ़ोटो" पर क्लिक करें आपके नाम के तहत, "फोटो" टैब पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    "आपकी तस्वीरें" पर क्लिक करें "फ़ोटो" के अंतर्गत, "आपकी फ़ोटो" टैब पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5



    छोटे फोटो पेंसिल पर क्लिक करें जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। तस्वीर पर माउस इसके बाद, आपको "संपादित करें या निकालें" कहकर फोटो के ऊपरी दाएं कोने में एक छोटी सी पेंसिल दिखाई देगी। उस पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित करें शीर्षक चरण 6
    6
    "अन्य एल्बम में ले जाएं" पर क्लिक करें छोटी पेंसिल पर क्लिक करने के बाद, एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। "अन्य एल्बम में ले जाएं" का चयन करें
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    जिस एल्बम को आप फोटो ले जाना चाहते हैं उसे चुनें दिखाई देने वाले ड्रॉप-डाउन बॉक्स में, ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें आपके मौजूदा एल्बमों की एक सूची और "एल्बम बनाएं" विकल्प प्रदान किया जाएगा। उपयुक्त विकल्प चुनें इस उदाहरण में, हम "एल्बम बनाएं" का चयन करेंगे फिर "फोटो ले जाएं" बटन पर क्लिक करें।
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित करें शीर्षक चरण 8
    8
    एल्बम का शीर्षक और विवरण भरें। इस पृष्ठ पर, आप कई खाली पाठ बक्से देखेंगे। अनुरोधित जानकारी भरें।
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र 9
    9
    "समाप्त" पर क्लिक करें। जानकारी भरने के बाद, ऊपरी दाएं कोने में "बटन" बटन पर क्लिक करें। यह बटन एल्बम निर्माण की पुष्टि करेगा और प्रक्रिया को पूरा करेगा।
  • फेसबुक पर फोटो व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र 10
    10
    शेष तस्वीरों के साथ भी यही करें यहां से, आप अपनी सभी फ़ोटो के साथ प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं और उन्हें मौजूदा एल्बम या नए फ़ोल्डर में व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com