IhsAdke.com

फेसबुक पर कवर फोटो कैसे रखें

फेसबुक पर "कवर फोटो" विकल्प की शुरुआत करने से उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफ़ाइल को प्रोफ़ाइल के पार की तस्वीरों के साथ कस्टमाइज़ करने की अनुमति मिल गई थी। कवर तस्वीरें आपको अपनी टाइमलाइन पर व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ने का विकल्प देती हैं आप अपने फेसबुक एल्बम या अपने कंप्यूटर से कोई भी फोटो चुन सकते हैं।

चरणों

1
सही तस्वीर खोजें आप अपनी कवर फ़ोटो बनाने के लिए किसी भी छवि फ़ाइल का उपयोग कर सकते हैं। आप क्या चुन लेंगे, इस पर निर्भर करता है कि आप इसका प्रतिनिधित्व कैसे करना चाहते हैं। यह एक लैंडस्केप इमेज, अवकाश फ़ोटो, आर्टवर्क या किसी अन्य फ़ोटो को आप कल्पना कर सकते हैं।
  • बहुत से लोग खुद को फ़ोटो की तस्वीर में डालते हैं, क्योंकि उनकी प्रोफ़ाइल में पहले से ही अपनी तस्वीर है। आप की एक तस्वीर के बजाय, अपने कवर के साथ मनोदशा या किसी बिंदु को व्यक्त करने का प्रयास करें।
  • यदि आप एक ऑनलाइन छवि का उपयोग करना चाहते हैं, तो उसे राइट-क्लिक करें और इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें। याद रखना आसान नाम के साथ छवि को सहेजें, क्योंकि आपको इसे बाद में ढूंढना होगा
  • 2
    आयामों की जांच करें अपने कंप्यूटर पर सहेजी गई छवि को राइट-क्लिक करें "गुण" चुनें और "विवरण" पर क्लिक करें आइटम "आयाम" के लिए देखो
    • फेसबुक कवर फ़ोटो का आकार 851px x 315px है। यदि आपकी छवि इस से छोटा है, तो यह इस आकार को फिट करने के लिए बड़ा होगा। इससे फोटो विरूपण हो सकता है अगर फोटो इन आयामों से बड़ा है, तो आपको फेसबुक पर, चुनना चाहिए, छवि के क्षेत्र में कौन से क्षेत्र कवर पर दिखाई देगा। इसका मतलब यह है कि कोई हिस्सा नहीं देखा जाएगा।
  • 3



    यदि आप चाहें, तो फोटो संपादित करें फेसबुक पर छवि रखने से पहले, अपने पसंदीदा छवि संपादक में कोई भी संपादन करें। आप उद्धरण जोड़ सकते हैं, अपूर्णता को छू सकते हैं, आदि
  • 4
    अपना फेसबुक प्रोफाइल खोलें एक बार छवि जिस तरह से आप चाहती है, आपको अपने प्रोफ़ाइल को फोटो भेजने की आवश्यकता होगी। मुख्य फेसबुक पेज पर जाएं, अपना ईमेल और पासवर्ड डालें और फेसबुक पेज के ऊपरी दाएं कोने में अपने नाम पर क्लिक करें।
  • 5
    अपने माउस को कवर फोटो क्षेत्र पर रखें। आप एक बटन देखेंगे जो "बदलें कवर" कहता है बटन पर क्लिक करके, आप अपने फेसबुक एल्बम की तस्वीर चुन सकते हैं या अपने कंप्यूटर की तस्वीर भेज सकते हैं। अपने कंप्यूटर पर एक सहेजी हुई छवि चुनने के लिए "फोटो अपलोड करें" पर क्लिक करें
    • छवि के आकार और कनेक्शन की गति के आधार पर, शिपिंग को कई मिनट लग सकते हैं।
  • 6
    तस्वीर की स्थिति यदि छवि 851px x 315px से अधिक है, तो आप उस पर क्लिक कर सकते हैं और उस भाग को चुनने के लिए खींच सकते हैं जिसे आप प्रदर्शित करना चाहते हैं। आप "कवर बदलें" बटन पर क्लिक करके इसे बाद में हमेशा समायोजित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com