IhsAdke.com

फेसबुक समूह में कैसे जुड़ें

क्या आप बुनाई के प्रशंसक हैं और अपने क्षेत्र में अन्य घुमक्कड़ ढूंढना चाहते हैं? क्या आप संगीत के एक विशिष्ट उप-गीत को पसंद करते हैं और नए कलाकारों और शोों को अपनाना चाहते हैं? फेसबुक समूह आपको उन लोगों के साथ आसानी से संवाद करने की अनुमति देते हैं जो आपके समान रुचियों को साझा करते हैं। समूह सार्वजनिक या गुप्त हो सकते हैं, और कुछ केवल मेहमानों के लिए हैं यह जानने के लिए पढ़ते रहें कि आपको रुचि रखने वाले समूहों को कैसे ढूंढें और शामिल हों

चरणों

शीर्षक से चित्र फेसबुक पर शामिल हों चरण 1
1
उस समूह की तलाश करें, जिसमें आप शामिल होना चाहते हैं। समूह समान हितों के लोगों को एक केंद्रीय स्थान में ऐसी रुचियों के बारे में बात करने की अनुमति देता है। आप समूहों को कई अलग-अलग तरीकों से ढूंढ सकते हैं, हालांकि उनमें शामिल होने की प्रक्रिया समान है।
  • समूह के लिए खोजें यदि आप समूह नाम के नाम या हिस्से को जानते हैं, तो आप इसके लिए फेसबुक खोज बार में खोज सकते हैं। अपने पृष्ठ को खोलने के लिए खोज परिणामों से समूह का चयन करें।
  • अपने मित्रों के समूह देखें आपके मित्र की प्रोफाइल उन समूहों को प्रदर्शित करेंगे जो वे सदस्य हैं आप इनमें से किसी भी समूह के पृष्ठों को देखने के लिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • सुझाव समूह देखें। फेसबुक आपके अन्य हितों और समूहों के आधार पर समूहों की एक सूची की सिफारिश करता है, जिनके लिए आपके मित्रों ने सदस्यता ली है। आप मुख्य सूची के बाईं ओर मेनू में "नए समूह खोजें" लिंक पर क्लिक करके इस सूची को देख सकते हैं।
  • शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर समूह में शामिल हों चरण 2
    2
    समूह प्रकार देखें दो मुख्य समूह हैं जिनसे आप बिन बुलाएंगे: "खुली" और "बंद" समूह। खुले समूह को प्रवेश करने के लिए अनुमोदन की आवश्यकता नहीं है, और आप तुरंत सदस्य बन सकते हैं बंद समूहों को समूह प्रशासकों में से एक के अनुमोदन की आवश्यकता होती है, और समूह को देखे जाने से पहले आपको स्वीकार किए जाने तक इंतजार करना होगा।
    • "गुप्त" समूह भी हैं ये समूह खोजों या लोगों के प्रोफाइल में प्रकट नहीं होते हैं आपको शामिल होने के लिए समूह से आमंत्रण प्राप्त होना चाहिए।



  • शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर समूह में शामिल हों चरण 3
    3
    समूह में शामिल हों उस समूह को खोलें जिसमें आप शामिल होना चाहते हैं। आप समूह कवर कला के नीचे एक "समूह में शामिल हों" बटन देखेंगे। समूह में प्रवेश के लिए अनुरोध करने के लिए उस पर क्लिक करें।
    • एक खुले समूह के मामले में, "समूह में शामिल हों" बटन पर क्लिक करने से आप तुरंत समूह में शामिल हो जाएंगे
    • एक बंद समूह के मामले में, "समूह में शामिल हों" बटन पर क्लिक करने से ग्रुप व्यवस्थापक को एक प्रवेश अनुरोध भेजा जाएगा। इससे पहले कि आप समूह से संपर्क कर सकें, आपको तब तक इंतजार करना पड़ेगा जब तक आप स्वीकार नहीं करेंगे।
    • अन्य लोग यह देख पाएंगे कि आप अपने समाचार फ़ीड में एक समूह में शामिल हो गए हैं।
  • शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर समूह में शामिल हों चरण 4
    4
    समूह में पोस्ट करें जब आप स्वीकार किए जाने से पहले समूह पदों को देख सकते हैं, तब तक आपकी भागीदारी स्वीकार किए जाने तक आप पोस्ट नहीं बना सकते हैं या अन्य पदों पर टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। जब आप स्वीकार करते हैं, तो आप पोस्ट कर सकते हैं और आप टिप्पणी कर सकते हैं जैसे कि आप अन्य फेसबुक पेजों पर।
    • बस एक आम फेसबुक दीवार पोस्टिंग की तरह, आप अपने समूह पदों के लिए चित्र, वीडियो, लिंक और अधिक जोड़ सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके संदेश समूह में योगदान करते हैं यदि आपकी पोस्ट आपके विषय से अपमानजनक या असंबंधित है, तो संभवतः आप समूह से निकाल देंगे।
  • शीर्षक से चित्र फेसबुक पर समूह में शामिल हों चरण 5
    5
    समूह अपडेट ट्रैक करें जब आप किसी समूह में शामिल होते हैं, तो नई पोस्ट आपकी न्यूज़ फीड में दिखाई देंगी, जिसका अर्थ है कि आपको हमेशा सूचित रहने के लिए समूह पृष्ठ पर जाना नहीं पड़ता है आप अपने समाचार फ़ीड में आने वाली पोस्ट पर टिप्पणी कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com