IhsAdke.com

एक फेसबुक समूह से बाहर निकलना

यदि आप फेसबुक का उपयोग कर लाखों लोगों में से एक हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आपको एक या दो समूहों में शामिल होने के लिए पहले से ही आमंत्रित किया गया है। जितनी बार होता है, आप अकस्मात किसी विशेष समूह में प्रवेश कर सकते हैं, या किसी मित्र को पसंद करने के लिए एक में प्रवेश कर सकते हैं और फिर महसूस किया जा सकता है कि आप उस समूह के इरादे के बारे में गलत थे। फेसबुक समूह एक उपद्रव हो सकता है यदि आपके पास इसमें बहुत कम दिलचस्पी है, और इससे आप उन्हें छोड़ना चाहते हैं। सौभाग्य से, आप समूह में अपने संगठनों को संपादित करके ऐसा कर सकते हैं।

चरणों

फेसबुक पर एक समूह छोड़ दो चित्र चरण 1
1
फेसबुक पर जाएं अपनी पसंद के ब्राउज़र पर facebook.com पर जाएं और अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ इसे एक्सेस करें
  • फेसबुक पर एक समूह छोड़ दो चित्र चरण 2
    2
    "होम" पृष्ठ पर जाएं यह वह पृष्ठ है जहां आप अपनी समाचार फ़ीड देखते हैं।
  • चित्र फेसबुक पर एक समूह छोड़ दो चरण 3
    3
    "समूह" टैब को देखें एक बार जब आप "घर" पर हैं, स्क्रॉल पट्टी उतरना और टैब छोड़ दिया आपके स्क्रीन के पास देखते हैं। "समूह" टैब को ढूंढें और उस पर क्लिक करें



  • फेसबुक पर एक समूह छोड़ दो चित्र चरण 4
    4
    अपने समूह की सूची जांचें "समूह" बटन पर क्लिक करने से आप उपस्थित सभी समूहों को दिखाए जाने वाला एक नया स्क्रीन उठाएंगे। वे शीर्ष पर नवीनतम के साथ सूचीबद्ध होंगे अब आपको समूहों को देखने और उस व्यक्ति को ढूंढने की जरूरत है जिसे आप सदस्यता समाप्त करना चाहते हैं।
  • फेसबुक पर एक समूह छोड़ें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    गियर बटन पर क्लिक करें प्रत्येक समूह के लिए, आपको "पसंदीदा में जोड़ें" बटन के बगल में एक छोटा सा गियर दिखाई देगा। विकल्पों में से एक ड्रॉप-डाउन मेनू प्रदर्शित करने के लिए गियर का चयन करें
  • फेसबुक पर एक समूह छोड़ें शीर्षक पर चित्र चरण 6
    6
    "समूह छोड़ें" टैब पर क्लिक करें गियर बटन पर क्लिक करने के बाद, एक ड्रॉप-डाउन सूची दो विकल्प दिखाएगी "समूह छोड़ें" पर क्लिक करने से विभिन्न विकल्पों की सूची के साथ एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी। आप उस बॉक्स को सक्षम कर सकते हैं जो "फिर से जोड़ने से इस समूह के अन्य सदस्यों को रोका जा सकता है" यदि आप समूह में पुनः शामिल होने में रूचि नहीं रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक समूह छोड़ दो चरण 7
    7
    समूह छोड़ें यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप समूह छोड़ना चाहते हैं, तो अपनी पसंद की पुष्टि के लिए नीले "समूह छोड़ें" बटन पर क्लिक करें, और आप आधिकारिक तौर पर समूह से बाहर हो जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com