IhsAdke.com

Google समूह को कैसे प्रबंधित करें

जीमेल ने ईमेल में एक क्रांति लाई है ऐसा एक समाचार Google समूह है - ईमेल और वेबसाइटों का संयोजन Google समूह बनाने और प्रबंधित करने का तरीका सीखना उपयोगी हो सकता है और पूरे वेब पर विचारों को फैल सकता है, या सिर्फ आपके समूह के सदस्यों के लिए।

चरणों

एक Google समूह चरण 1 प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक समूह बनाएं Google समूह को प्रबंधित करने वाली पहली चीज़ एक बनाना है यदि आपके पास Google खाता नहीं है, तो आपको एक के लिए पंजीकरण करना होगा। एक बार आपके द्वारा खाता बनाया जाने के बाद, groups.google.com पर जाएं (यह स्वचालित रूप से लॉगिन पृष्ठ पर जाएंगे) और लॉग इन करें, जब तक कि आपने इसे पहले से ही प्रारंभ नहीं किया हो। आप एक दौरे ले सकते हैं, लेकिन अगर आप इसे अनदेखा करना चाहते हैं, तो "एक समूह बनाएं" पर क्लिक करें, जो एक बनाने के तीन चरणों से कम है अपने समूह के लिए जानकारी भरें और लोगों को आमंत्रित करें, या उनके साथ जुड़ें। सार्वजनिक, विज्ञापन केवल या प्रतिबंधित का चयन करके आप जिस तरह का पहुंच चाहते हैं, उसे तय करें
  • एक Google समूह चरण 2 प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना प्रोफ़ाइल प्रबंधित करें Google समूह में अपनी प्रोफ़ाइल प्रबंधित करने के लिए, ऊपरी दाएं कोने में "प्रोफ़ाइल" पर क्लिक करें और अपनी स्वयं की छवि अपलोड करें अपनी प्रोफ़ाइल भरें और अपने परिवर्तन सहेजें। आपकी प्रोफ़ाइल सभी समूहों में आपके साथ रहेगी, जब तक आप इसे संपादित करने का निर्णय नहीं लेते इस पेज पर आप जो कुछ भी प्राप्त करते हैं और आप क्या पसंद करते हैं, उसके लिए आप कुछ भी देख सकते हैं: साथी समूह के सदस्यों द्वारा दिए गए मूल्यांकन मूल्यांकन करते हैं कि समूह में आपका संदेश कितना समझदार या "अच्छा" है अपने Google समूह में एक छवि अपलोड करें यह महत्वपूर्ण है कि आपके सदस्यों के पास एक आकर्षक और विशिष्ट शीर्षक के साथ अनुवर्ती कार्रवाई करने के लिए एक नजर है।
  • शीर्षक वाला चित्र Google समूह का चरण 3 प्रबंधित करें
    3
    अपने समूह का डिज़ाइन बनाएं आपको अपने समूह को डिजाइन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। अपने Google समूह में एक फोटो अपलोड करें यह महत्वपूर्ण है कि आपके सदस्यों के पास एक आकर्षक और विशिष्ट शीर्षक के साथ अनुवर्ती कार्रवाई करने के लिए एक नजर है।
  • एक Google समूह का चरण 4 चित्र प्रबंधित करें चरण 4
    4



    आपका स्वागत संदेश संपादित करें जब भी कोई इस साइट पर आता है, वे इसे देखेंगे। सुनिश्चित करें कि आप समूह का सार व्यक्त करते हैं।
  • एक Google समूह का चरण शीर्षक चित्र देखें
    5
    अब आप इस विषय पर पेज लिख सकते हैं, हर बार जब कोई कोई नया संदेश भेजता है, या फाइल अपलोड करता है, प्रत्येक सदस्य उनके इनबॉक्स में मिलेगा। ये फ़ाइलें आम तौर पर अधिक फ़ोटो हैं
  • एक Google समूह का चरण शीर्षक चित्र देखें
    6
    समूह सेटिंग को परिष्कृत करें अपने परिष्कृत समूह सेटिंग को समायोजित करने के लिए निचले स्रोत नेविगेशन लिंक पर जाएं "इस समूह के बारे में" के अंतर्गत, आप भाषा को बदल सकते हैं, विवरण और अंतिम फ़ाइल देख सकते हैं। आप अपने समूह के लिए एक श्रेणी का भी चयन कर सकते हैं, यदि यह सार्वजनिक है, और समान रुचियों वाले लोगों को आसानी से मिल सकता है।
    • "मेरे खाते को संपादित करें" के अंतर्गत, आप अपने उपनाम का चयन कर सकते हैं, समूह के बारे में कुछ जानकारी देख सकते हैं, और समूह से कितना पढ़ना चाहते हैं इसका चयन कर सकते हैं। यदि आप विशिष्ट संदेश वाले कुछ संदेश चाहते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें "इन सेटिंग्स को सहेजें" आप रसीद को भी रद्द कर सकते हैं
    • समूह सेटिंग्स काफी सरल हैं बस अलग-अलग टैब पर क्लिक करें और वे आपको अलग-अलग चीज़ें दिखाएंगे जिन्हें आप बदल सकते हैं। यदि आप एक प्रबंधक या मालिक हैं, तो आप "प्रबंधन कार्य" पर जा सकते हैं और खाते में लगभग हर चीज बदल सकते हैं। आप लोगों को भी बढ़ावा दे सकते हैं या उन्हें प्रतिबंध भी लगा सकते हैं और उन्हें कम मात्रा में रख सकते हैं, जिसका मतलब है कि हर बार जब आप कोई संदेश भेजते हैं, तो इसे प्रबंधक को भेज दिया जाएगा ताकि वह इसे देख सकें और देख सकें कि क्या वह इसे पोस्ट कर सकता है ।
  • एक Google समूह का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    स्थापना पूर्ण है आपका समूह अब समाप्त हो गया है! यदि आपके पास एक बड़ा समूह है, तो जल्द ही चर्चाएं और पृष्ठ एकत्रित होंगे और आप एक साइट को फिर से चालू करने के लिए प्रबंधित करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने Google समूह को अपने विचारों का समर्थन करें या आगामी घटना के लिए जो योजनाबद्ध होने की आवश्यकता है। Google समूह के साथ आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में जानने के लिए भ्रमण करें
    • केवल समूह के मालिक इसे बाहर कर सकते हैं। यदि आप इसे चुनते हैं तो आप "समूह सेटिंग" और फिर "उन्नत" पर जा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यद्यपि आप उन सदस्यों को जोड़ सकते हैं जिनके पास Gmail पता नहीं है, तो आपके योगदान को समूह में आसानी से एकीकृत नहीं किया जा सकता है। आपको Google ईमेल खाते के बिना लोगों को समूह सदस्यता सीमित करने की सलाह दी जाएगी।
    • आप पृष्ठों को नहीं हटा सकते। आपके द्वारा बनाए जा रहे पृष्ठों के बारे में सावधान रहें
    • यदि आपके पास बहुत अधिक सदस्य नियंत्रण में हैं, तो इससे अधिक इनबॉक्स हो सकता है यदि सदस्य एक समस्या है, तो उसे हटा दें या अपनी सदस्यता रद्द करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com