IhsAdke.com

ब्लॉगर के लिए एक ईमेल सूची कैसे बनाएं

जब आप अपने ब्लॉग पर एक नई पोस्ट बनाते हैं, तो शायद आप अपने सभी मित्रों और परिवार को सचेत करना चाहते हैं। हालांकि, ब्लॉगर को केवल एक पते पर एक ईमेल भेजने का विकल्प होता है। Google समूह साइट के साथ, आप इस ईमेल को लोगों की संपूर्ण सूची में रीडायरेक्ट कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक 1
1
अपने Google समूह खाते को सेट करें ऐसा करने के लिए आपको Google खाते में प्रवेश करना होगा। मुफ्त बनाएँ एक खाता. इसे स्थापित करने के बाद, उस पते पर ध्यान दें, जिसका उपयोग आप समूह को ईमेल भेजने के लिए करेंगे।
  • ब्लॉगर चरण 2 के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने समूह में लोगों को जोड़ें तरफ "सदस्य" टैब पर क्लिक करें और फिर "नए सदस्यों को आमंत्रित करें।" अब आप लोगों को ईमेल द्वारा आमंत्रित कर सकते हैं या उन्हें सीधे जोड़ सकते हैं आपको इस संदेश को क्यों मिल रहा है, यह बताते हुए एक संक्षिप्त नोट लिखें।
  • ब्लॉगर चरण 3 के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3



    अपने ब्लॉग को अपने नए Google समूह में ईमेल भेजने के लिए सेट करें ब्लॉगर डैशबोर्ड में, "सेटिंग" और फिर "ईमेल" पर क्लिक करें। "ब्लॉग सबमिट पता" फ़ील्ड में, Google समूह का पता दर्ज करें। एक अन्य विकल्प हर बार जब आप अपने ब्लॉग को अपडेट करते हैं, तो अपने Google पते पर मैन्युअल रूप से अपने Google समूह को एक ईमेल भेजना होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक 4
    4
    एक फ़ील्ड बनाएं ताकि नए उपयोगकर्ता ब्लॉग की सदस्यता लें और नए अपडेट प्राप्त कर सकें। अपने Google समूह के मुख पृष्ठ पर, "अपने समूह विकल्पों को कॉन्फ़िगर करें" चुनें अब "अपनी साइट के लिए एक प्रमोशन फील्ड प्राप्त करें" पर और फिर "आपकी साइट के लिए नामांकन बॉक्स" पर क्लिक करें।
    • नीचे दिए गए HTML कोड को अपने क्लिपबोर्ड पर कॉपी करें ब्लॉगर डैशबोर्ड पर वापस जाएं (एक अलग टैब / विंडो में) और "लेआउट" पर क्लिक करें। चुनें "पृष्ठ में तत्व जोड़ें" (साइडबार में विकल्प बेहतर है)। "HTML / jаvascript" विकल्प चुनें अब पहले से कॉपी किए गए HTML कोड पेस्ट करें
    • "परिवर्तन सहेजें" पर क्लिक करें और अपने ब्लॉग पर एक नज़र डालें! आप ब्लॉग साइडबार में एक साइन अप विकल्प देखेंगे
  • चित्र शीर्षक ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक 5
    5
    साइडबार साइनअप बॉक्स को संपादित करने या निकालने के लिए उपरोक्त चरणों को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप HTML कोड के साथ टिंकर कैसे जानते हैं, तो आप देखेंगे कि साइन-अप बॉक्स में Google लोगो को किसी भी अन्य छवि फ़ाइल द्वारा संशोधित किया जा सकता है। बस सुनिश्चित करें कि "" "" टैग को एक छोटी सी छवि पर रीडायरेक्ट किया गया है जिसे आपने होस्ट किया है।
    • अगर छवि को संशोधित करने के बाद साइनअप बॉक्स ठीक से स्वरूपित नहीं किया गया था, तो "ईमेल:" से पहले की चौड़ाई = "200" और संरेखण टैग के "केंद्र" में जोड़ने का प्रयास करें। चौड़ाई फिर से समायोजित करें अगर उपस्थिति अजीब हो जाए

    चेतावनी

    • लोगों को सीधे Google समूह में जोड़ें यदि आप जानते हों कि वे साइन इन करना चाहते हैं, या आप स्पैम भेज देंगे। यदि आप सीधे लोगों की एक सूची जोड़ने की कोशिश करते हैं, तो गूगल Google समूह का उपयोग करने से स्पैम बॉट्स को रोकने के लिए आगे बढ़ने से पहले आप से स्पष्टीकरण का अनुरोध कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com