IhsAdke.com

स्थानीय व्यापार के लिए प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान कैसे बनाएं

यहां स्थानीय या लघु व्यवसाय के लिए एक पीपीसी विज्ञापन अभियान (प्रति क्लिक भुगतान) कैसे सेट करना है भुगतान-प्रति-क्लिक, या पीपीसी, एक शब्द है जिसे आप खोजते समय छोटे विज्ञापनों का वर्णन करते हैं या इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। मानो या न मानो, इन छोटे विज्ञापन छोटे व्यवसाय या स्थानीय व्यापार के लिए नए ग्राहकों का बहुत लाभदायक स्रोत हो सकते हैं। हालांकि, एक अभियान बनाना जो अच्छे परिणाम पैदा करता है, पहली बार चुनौतीपूर्ण हो सकता है। चीजों को आसान बनाने के लिए, अपने अभियानों का निर्माण करने के लिए उपयोग किए जाने वाले युक्तियों और टूल के बारे में अधिक जानने के लिए यह कैसे-कैसे पढ़ें

चरणों

एक स्थानीय व्यापार चरण 1 के लिए प्रति क्लिक भुगतान (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक Google ऐडवर्ड्स खाते खोलें पर जाएं https://google.com/ads/ और ऐडवर्ड्स लिंक पर क्लिक करें, और उसके बाद साइन अप करें पर क्लिक करें। खाता खोलने के लिए चरणों का पालन करें।
  • स्थानीय व्यापार के चरण 3 के लिए भुगतान प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    अपना पहला ऐडवर्ड्स अभियान बनाएं बहुत कम कीमत पर क्लिक प्राप्त करने की कुंजी, आपके कुंजीशब्द सूचियों और स्थान सेटिंग्स को ठीक से बनाने के लिए है आपको 2 अभियानों की आवश्यकता होगी - एक स्थानीय और एक राष्ट्रीय इस चरण में राष्ट्रीय अभियान की स्थापना करें। अपने ऐडवर्ड्स खाते में साइन इन करें और "नया ऐडवर्ड्स अभियान बनाएं" पर क्लिक करें। इस प्रथम पेज पर आपको नाम, भाषा = अंग्रेजी और लक्ष्य = "वैश्विक या राष्ट्रीय" के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आपको एक विज्ञापन समूह नाम दर्ज करना होगा। एक छोटा और मनोरम विज्ञापन नाम बनाने का प्रयास करें।
  • एक स्थानीय व्यापार के चरण 4 पर प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी खोजशब्दों की सूची बनाएं यह कदम लक्षित, कम लागत वाले नेताओं के लिए महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, आपको ऐसे कीवर्ड की एक मूल सूची बनाने की ज़रूरत है जो लोग आपके जैसे किसी कंपनी को खोजने के लिए उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, चीनी रेस्तरां, जैसे चीनी, चीनी भोजन, चीनी वितरण आदि का प्रयोग करेगी। इस बिंदु पर, जितने शब्दों और शब्दों को आप सोच सकते हैं, उतने ही रूप में रखें क्योंकि आप बाद में कुछ कीवर्ड निकाल सकते हैं। इसके बाद, आपको उन स्थानों की सूची बनाकर सूची का पता लगाना होगा, जो आपके व्यवसाय से मिलते हैं और फिर उन दो सूचियों को जोड़ते हैं। अंतिम सूची में दो सूचियों के सभी संभव संयोजन होना चाहिए। यह एक बड़ा काम हो सकता है लेकिन एक बहुत अच्छा उपकरण है जो यह बहुत आसान बना देता है। पर जाएं https://5minutesite.com/local_keywords.php और "टाइप एक कीवर्ड या वाक्यांश प्रति पंक्ति" बॉक्स में अपने ज़िप कोड, अपने ग्राहक के क्षेत्र के त्रिज्या, और आधार खोजशब्दों की आपकी सूची दर्ज करें। नीचे स्क्रॉल करें, सबमिट करें पर क्लिक करें, और रिटर्न पृष्ठ पर आपके द्वारा AdWords कीवर्ड बॉक्स में प्रतिलिपि बनाने के लिए एक स्थानीय सूची तैयार होगी।
  • स्थानीय व्यापार के चरण 5 के लिए भुगतान प्रति क्लिक (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4



    अंतिम सेटिंग्स बनाएं और अभियान शुरू करें किसी स्थानीयकृत सूची के साथ, आप $ .05 और $ .10 का अधिकतम मूल्य-प्रति-क्लिक (सीपीसी) निर्धारित कर सकते हैं- एक संभावित ग्राहक को प्राप्त करने के लिए भुगतान की सुविधा का उपयोग करें अपने दैनिक बजट को $ 1 से $ 2 के बीच सेट करें, या जो कुछ भी आप खर्च कर सकते हैं अब, सेटिंग्स को अंतिम रूप देने के लिए अभियान को बचाएं।
  • एक स्थानीय व्यापार के चरण 6 के लिए क्लिक पे (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    Google स्थान लक्ष्यीकरण विकल्प का उपयोग करके एक अभियान सेट करें Google अपने इंटरनेट पते के आधार पर उपयोगकर्ताओं को खोजने का प्रयास करता है इस मार्गदर्शिका के दायरे के बाहर कई तकनीकी मुद्दों के कारण, Google अक्सर उपयोगकर्ता नहीं ढूंढ सकता है और नतीजतन केवल आपको राष्ट्रीय विज्ञापन सूची से विज्ञापन दिखाएंगे। यही कारण है कि हम पहले राष्ट्रीय अभियान की स्थापना करते हैं - यह उपयोगकर्ताओं के सबसे बड़े दर्शकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
  • एक स्थानीय व्यवसाय के लिए चरण 7 पर क्लिक करें (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने सभी विकल्पों को कवर करने के लिए Google के स्थानीय लक्ष्यीकरण का उपयोग करके दूसरा अभियान सेट करें अपने ऐडवर्ड्स खाते में साइन इन करें और "नए ऐडवर्ड्स अभियान बनाएँ" पर क्लिक करें और दो अपवादों के साथ, आप राष्ट्रीय अभियान बनाने के लिए उपयोग किए गए एक ही कदमों का पालन करें: "स्थान के आधार पर सेगमेंट क्लाइंट" अनुभाग में, क्षेत्रों / शहरों के द्वारा "सेगमेंट क्लाइंट" का चयन करें "या" अपने स्थान के भीतर एक परिपत्र क्षेत्र में ग्राहकों को सेगमेंट "और अपने स्थान और सेवा क्षेत्र में प्रवेश करें। अन्य अपवाद यह है कि आप एक कीवर्ड सूची का प्रयोग करेंगे जिसमें कोई लोकेल शब्द शामिल नहीं होगा- बस उस स्थान के आधारभूत खोजशब्दों की सूची का उपयोग करें, जो आपने इस्तेमाल की थीं।
  • स्थानीय व्यापार के चरण 8 के लिए प्रति क्लिक भुगतान (पीपीसी) विज्ञापन अभियान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने अभियान रखें थोड़ी देर में एक बार साइन इन करें और देखें कि कौन से कीवर्ड अच्छी तरह से कर रहे हैं, नए कीवर्ड जोड़ें जिन्हें आपने सोचा और उन नियमों को हटा दिया है जिनके पास उच्च मूल्य-प्रति-क्लिक है और जो आपको लगता है कि नए ग्राहकों का परिणाम नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यह सूची के निचले भाग में कई विज्ञापनों में होने के बजाय रैंकिंग के शीर्ष पर रहने के लिए निवेश के लायक है।
    • ऐडवर्ड्स का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप अपने विज्ञापनों को अपने स्थानीय बाज़ार में निर्देशित करके सबसे सामान्य खोज शब्दों पर कब्जा कर सकते हैं। इसलिए यदि आप अपनी तलाक एटॉर्नी सेवाओं का प्रचार कर रहे हैं, तो भौगोलिक शर्तों के बिना "तलाक" शब्द का प्रयोग करें, जो सीधे आपके शहर या राज्य में है।
    • विज्ञापनों को खोज शब्दों का उपयोग करना चाहिए उदाहरण: यदि आप टोलेडो में फूलों की डिलीवरी पेश कर रहे हैं तो आपके विज्ञापन का शीर्षक "टोलेडो फ्लॉवर डिलिवरी" हो सकता है। इस तरह, आपका विज्ञापन बोल्ड होने पर दिखाई देगा, जब भी वह आपके ग्राहकों की खोज शब्दों से मेल खाएगा।

    चेतावनी

    • अपना दैनिक अभियान बजट निर्धारित करना सुनिश्चित करें ताकि आपको महीने के अंत में बड़ा आश्चर्य न मिले। निम्न मूल्यों से शुरु करें, जैसे दिन में $ 1 से $ 2, और धीरे-धीरे बढ़ो Google ऐडवर्ड्स में कोई मासिक न्यूनतम लागत नहीं है, इसलिए आप केवल आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली चीज़ों का भुगतान करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com