IhsAdke.com

क्लाइंट को कैसे आकर्षित करें

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उन्हें एक आकर्षक पैकेज प्रदान करके और अपने लक्षित ऑडियंस के साथ संचार करके एक गुणवत्ता वाले उत्पाद विकसित करने की आवश्यकता होती है। कई आधुनिक व्यवसायों को ग्राहकों को दोनों रूपों, ऑनलाइन और इन-स्टोर में आकर्षित करना चाहिए। नए ग्राहकों और रेफरल को आकर्षित करने के लिए इन रणनीतियों का प्रयास करें

चरणों

भाग 1
ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तैयार हो रही है

चित्र शीर्षक ग्राहक आकर्षित चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके ग्राहक कौन हैं अपनी उम्र, लिंग और वैवाहिक स्थिति जानने के लिए अपने मौजूदा ग्राहकों को एक सर्वेक्षण सबमिट करें। यदि संभव हो, तो पेशेवर जीवन और अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के बारे में पता करें।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित करने के चरण 2
    2
    एक नए जनसांख्यिकीय को आकर्षित करने के लिए चुनें यदि आप आबादी के एक युवा या पुराने भाग को आकर्षित करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि नए मार्केटिंग विधियों को दर्शकों की वरीयताओं के लिए अपील करना होगा।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित करने के चरण 3
    3
    अपने ग्राहकों को क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में अपनी रणनीतियों का मूल्यांकन करें और आप क्या पेशकश करना चाहते हैं। आखिरकार, यदि आप अपने ग्राहकों को क्या नहीं चाहते हैं, तो वे वापस नहीं आएंगे।
    • उदाहरण के लिए, वे $ 40 के अंतर्गत उत्पादों के लिए भुगतान करना चाह सकते हैं, इसलिए आपको $ 100 से कम आइटम और $ 40 के तहत अधिक आइटम रखने के लिए अपनी इन्वेंट्री समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। आपके उत्पाद जो आप खरीदना चाहते हैं, उसके करीब होंगे।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित 4 चरण
    4
    स्थान, विपणन और प्रस्तुति के लिए अपना बजट बढ़ाने पर विचार करें। वहां तीन महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं जहां बजट को बढ़ाने के लिए आपको और अधिक दृश्यता प्रदान करने से आपके लाभ में वृद्धि हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक आकर्षित 5 कदम
    5
    अपने प्रतिस्पर्धियों का पालन करें सब कुछ नीचे लिखें और अपनी सफलता की कई रणनीतियों की प्रतिलिपि बनाने का प्रयास करें। आप बिल्कुल उसी की प्रतिलिपि नहीं कर सकते, लेकिन देखें कि क्या वेबसाइट, सोशल नेटवर्किंग, या प्रिंट मार्केटिंग रणनीतियों को अपनी रणनीति तैयार करने के लिए जनसांख्यिकीय लक्ष्य तक पहुंच रहे हैं।
  • भाग 2
    जनरल मार्केटिंग के साथ ग्राहकों को आकर्षित करना

    चित्र शीर्षक ग्राहक आकर्षित 6 कदम
    1
    एक अच्छा स्थान चुनें सुनिश्चित करें कि आप सड़क, पार्किंग, पड़ोसी कारोबार आदि को ध्यान में रखते हैं। यदि आपके आदर्श ग्राहक नियमित रूप से नहीं दिखते हैं, तो आपकी योजना काम करने की संभावना नहीं है।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित 7 कदम
    2
    साइनेज में निवेश करें एक बार आपके पास एक निशान है, संकेत है कि एक सुसंगत दृश्य संदेश का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक आकर्षित 8 कदम
    3
    ऑफ़र छूट एक समझौता की योजना बनाएं और आप अधिक लोगों को आकर्षित करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप खर्चों को कवर करने के लिए अनुमानों की गणना कर रहे हैं और निवेश पर अच्छी रिटर्न प्राप्त करें।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक आकर्षित 9 कदम
    4
    एक घटना या प्रतियोगिता की योजना बनाएं उचित विज्ञापन, संकेत और प्रस्ताव के साथ, एक कला आयोजन, उद्घाटन या छुट्टियों के पार्टियां नए व्यवसाय ला सकती हैं। एक राफल या एक साइनअप शीट बनाएं ताकि आप भविष्य में अपने नए ग्राहकों के साथ संवाद कर सकें।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित 10 कदम
    5
    नियुक्ति द्वारा निष्ठा और / या छूट की पेशकश करें अगली खरीदारी के लिए लॉयल्टी कार्ड या कूपन आज़माएं शब्द को प्रसारित करने के लिए ईमेल, वेबसाइट, सामाजिक नेटवर्क, अखबार और रेडियो द्वारा इसे बढ़ावा दें
    • अपने वफादार ग्राहकों को बड़ी छूट, मुफ्त उत्पादों या वफादारी बोनस के साथ प्रेरित करें। नए ग्राहकों को आकर्षित करने में मुंह का शब्द बेहद प्रभावी है



  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित 11 कदम
    6
    अपने अनुभव पर ज़ोर देना उपभोक्ता सेवा और अनुभव ग्राहकों को आकर्षित करते हैं जो अच्छी तरह से व्यवहार करने की मांग कर रहे हैं। इसे अपने संदेश में हाइलाइट करें और उपभोक्ता सेवाओं या अपने उत्पाद के लिए मुफ्त परामर्श देने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक आकर्षित 12 कदम
    7
    अलग आउटरीच रणनीतियों की कोशिश करें, जब तक आप सही नहीं पाते। यहां तक ​​कि इस विचार के साथ शुरू करना है कि आप इन ग्राहकों को कहां मिलेंगे, तो वास्तविकता आश्चर्यचकित हो सकती है हर महीने एक नई रणनीति का प्रयास करें और पिछले 3 से 6 महीनों में काम न करने वाले तरीकों का इस्तेमाल करना बंद करें।
    • उदाहरण के लिए, भले ही आपका ग्राहक आधार युवा और सामाजिक नेटवर्क उन्हें आकर्षित करना शुरू करना सबसे अच्छा है, आपके स्थानीय स्वतंत्र अखबार में एक कूपन पोस्ट करने से बेहतर परिणाम हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित 13 कदम
    8
    Google और अन्य सभी ऑनलाइन टूल पर आपकी स्टोर जानकारी अपडेट करें स्थानीय फोन पुस्तकों और निर्देशिकाओं में ऐसा ही करें
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित 14 कदम
    9
    नागरिक संगठनों के सदस्य बनें वाणिज्य, क्लब और अन्य दान के चैंबर, अधिक व्यवसाय लाकर आपस में एक दूसरे का समर्थन करते हैं, तो आप की ओर जाता है
  • भाग 3
    ऑनलाइन विपणन के साथ ग्राहकों को आकर्षित करना

    चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित करने के चरण 15
    1
    एक अच्छी वेबसाइट में पैसा निवेश करें सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट ऊपर और चल रही है, पे-पर-क्लिक मार्केटिंग, सोशल नेटवर्क प्रबंधकों, या आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक को चलाने के लिए डिज़ाइन की गई किसी भी चीज में निवेश करने से पहले ठीक से काम कर रही है और आकर्षक है। यदि लोग आपकी साइट का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो वे इसे नहीं खरीदेंगे।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित करने के चरण 16
    2
    कुछ मुफ्त प्रदान करें अपनी वेबसाइट पर मुफ्त उत्पादों पोस्ट करें जैसे छोटे वीडियो, ट्यूटोरियल, दिलचस्प लेख, ब्लॉग, सलाह या ई-पुस्तक एक प्रचारक पृष्ठ बनाएं ताकि आप भविष्य में ई-मेल के जरिए ग्राहकों के संपर्क सौदों और विशेष ऑफ़र पेश कर सकें।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित 17 कदम
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर खाते प्रारंभ करें फेसबुक, फोरस्क्वेयर, इंस्टामा और ट्विइटर नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए महत्वपूर्ण तरीके हैं। सोशल मीडिया पृष्ठों पर अपनी मुफ्त सामग्री तक पहुंचने के लिए बिक्री, नए उत्पादों और लिंक पोस्ट करें।
    • सोशल नेटवर्क पर खाते मुक्त हैं - वैसे भी, उन खातों को बनाए रखने के लिए समय और तकनीक का खर्च होता है ब्लॉग की तरह, मूल्य अक्सर उपयोग में है
    • अन्य सौदों का पालन करें और फेसबुक या अन्य खातों पर क्रॉस-प्रमोशन करने का प्रयास करें। रोजाना विशेष पदोन्नति वाले अपने अनुयायियों पर बमबारी नियमित पाठकों को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन बिक्री पदों के बीच विभिन्न सामग्रियों को पोस्ट करना एक अच्छी विपणन रणनीति है
    • अधिक लोगों को अपनी साइट में रुचि रखने के लिए विज्ञापनों और फेसबुक प्रचार पदों को आज़माएं आप अपने आदर्श ग्राहकों की जनसांख्यिकी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए व्यवहारिक विपणन का उपयोग कर सकते हैं।
    • सोशल नेटवर्किंग के बारे में सोचें कि आपके ग्राहकों के साथ जुड़ने का एक तरीका है। यदि आप उनके साथ संबंध विकसित करते हैं तो आप भरोसेमंद और निरंतर ग्राहकों को आकर्षित करेंगे।
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित करने के चरण 18
    4
    मुफ्त शिपिंग की पेशकश पर विचार करें आप तत्काल खरीद संतुष्टि बढ़ा देंगे और संभावित ग्राहकों को खरीद रहे मूल्य के बारे में समझेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आप फ्रेट का खर्च वहन कर सकते हैं
    • विचार करें कि कभी-कभी एक मुफ्त उत्पाद या भाड़ा जोड़ने के साथ-साथ छूट भी लगाएगा। लोगों ने अपनी खरीद में मूल्य जोड़ा है और अब भी लगता है कि वे एक गुणवत्ता वाले उत्पाद खरीद रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक आकर्षित कदम 19
    5
    एक अच्छी तरह से मूल्यवान वफादारी बोनस प्रदान करें उन लोगों को कुछ दें जो ईमेल या फेसबुक द्वारा आपके उत्पाद खरीदते हैं। ग्राहक अधिक संतुष्ट होते हैं और अन्य लोगों को सूचित करते हैं
  • चित्र शीर्षक ग्राहकों को आकर्षित करने के चरण 20
    6
    प्रति क्लिक भुगतान (पीपीसी) विपणन खरीदें खोज उपकरणों के लिए विपणन के लिए आपको बिंग, Google, याहू या अन्य पर एक खाता बनाने की आवश्यकता है और पहले पृष्ठ पर अपने परिणाम प्राप्त करने के लिए एक छोटे से शुल्क का भुगतान करना है। अपने खोजशब्दों का चयन करने के लिए अपने उत्पादों और उपभोक्ता प्राथमिकताओं का उपयोग करें
    • पीपीसी विपणन आपको प्रति क्लिक मूल्य बोली लगाने के लिए कहता है। आप अपनी बोली अन्य कंपनियों को एक ही कीवर्ड या संयोजन के लिए खो सकते हैं। आपकी वेबसाइट शीर्ष पर दिखाई देगी और अधिक ग्राहकों और क्लिकों को आकर्षित करेगी यदि आप समय के साथ अपने कीवर्ड को अच्छी तरह से ट्यून करेंगे
    • याद रखें कि बहुत ही सामान्य खोजशब्द एक छोटे से व्यवसाय के विपणन अभियान का औचित्य साबित करने के लिए बहुत महंगा हो सकता है। अपने क्षेत्र के उत्पादों और ब्रांडों के लिए दो या दो से अधिक शब्दों के संयोजन की कोशिश करें।
    • ऐडवर्ड्स या बिंग विज्ञापन पर बोली लगाने से पहले लोकप्रिय खोजशब्दों को खोजने के लिए मुफ्त वर्डस्ट्रीम उपकरण का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    • यदि संभव हो तो सामाजिक नेटवर्क पर ईमेल सूचियों और अनुयायियों के लिए भुगतान करने से बचें यह ग्राहकों की तुलना में संख्या अधिक आम है गुणवत्ता वाले उत्पाद, सामग्री और इंटरैक्शन के माध्यम से एक ग्राहक आधार तैयार करना अधिक समय की आवश्यकता होगी, लेकिन ई-मेल पते से बार-बार ग्राहकों को अधिक मूल्य मिलेगा जो उनके प्रसाद को अनदेखा कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com