IhsAdke.com

ग्राहकों को कैसे व्यस्त करें

यह तीन गुना अधिक होने की संभावना है कि ग्राहकों को किसी उत्पाद या कंपनी से जुड़ा हुआ है, जो कि किसी दोस्त को सुझाए। सगाई के बारे में ग्राहक अनुभव और ग्राहक प्रतिधारण में वृद्धि को और अधिक मूल्य जोड़ने के बारे में है। जब आप अपने व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा काम कर रहे समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो आप अपने ग्राहकों से जिस तरह से संपर्क करते हैं, उसे अनुकूलित करके आप यह व्यक्तिगत और ऑनलाइन कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
ग्राहकों को व्यक्ति में शामिल करना

चित्रा टाइप करें Engage ग्राहक चरण 1
1
एक ग्राहक प्राप्त करें जब वह दरवाजे के माध्यम से चलता है अच्छी सेवा प्रदान करने का यह पहला मौका है उसे सहज और मूल्यवान बनाओ, लेकिन अपनी बातचीत में इसे ज़्यादा मत करो।
  • चित्रा टाइप करें Engage ग्राहक चरण 2
    2
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें उदाहरण के लिए, "मैं आपकी मदद कैसे करूं?" पूछने के बजाय "क्या मैं मदद कर सकता हूं?" अपने कर्मचारियों को अपने प्रश्नों को फिर से लिखने और उन्हें खोलने के लिए कहें
  • चित्रा टाइप करें संलग्न ग्राहक चरण 3
    3
    पूछने के लिए सुविधाजनक प्रश्न पूछें कि व्यक्ति को एक निश्चित वस्तु की आवश्यकता क्यों है बहुत घुसपैठ मत बनो, लेकिन जिस ऑब्जेक्ट की आप तलाश कर रहे हैं, उसमें एक वास्तविक हित व्यक्त करें, एक व्यक्तिगत अनुभव बनाने के लिए।
  • चित्रा टाइप करें Engage ग्राहक चरण 4
    4
    उसे अन्य वस्तुओं को खोजने में मदद करने के लिए प्रस्ताव कुछ मामलों में, यदि आपके पास प्रश्न में आइटम नहीं है, तो आपको किसी अन्य कंपनी की सिफारिश करने की आवश्यकता होगी संभावना है, ग्राहक एक पूर्ण सेवा प्रदान करने के लिए आपके समर्पण की सराहना करेंगे।
  • चित्रा टाइप करें Engage ग्राहक चरण 5
    5
    लोगों को वास्तव में उत्पादों में दिलचस्पी लेना। कॉल सेंटर या कैफेटेरिया में इसे हासिल करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन ग्राहक सकारात्मक और वास्तविक लोगों के साथ और अधिक शामिल होंगे।
  • चित्रा टाइप करें Engage ग्राहक चरण 6
    6
    इन-स्टोर प्रतियोगिताओं को बढ़ावा दें ग्राहकों को नियमित रूप से वापस आने के लिए बधाइयां करें, वे समय की संख्या में वृद्धि कर सकते हैं।
  • चित्रा 7 Engage ग्राहक चरण 7 नामक चित्र
    7
    एक शानदार उद्घाटन को बढ़ावा देना या स्थानीय कला पर्यटन में भाग लेना एक दान का चयन करके और अपने साथ-साथ आपकी सहायता करने के लिए ग्राहकों से पूछकर अपने समुदाय का हिस्सा बनें ग्राहकों को दिखाएं कि आप लोग लोगों के लिए ड्राइविंग कारक के रूप में व्यवसाय को देखने के बजाय व्यवसाय को चलाए जाने वाले कारक के रूप में देखते हैं।
  • विधि 2
    ग्राहकों को ऑनलाइन शामिल करना




    चित्रा टाइप करें Engage ग्राहक चरण 8
    1
    अपनी व्यावसायिक संस्कृति और अपने स्थान को प्रस्तुत करें उन चीजों का अध्ययन करें जो आपके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण हैं और उन लोगों के लिए जो आपके उत्पादों को खरीदते हैं। ग्राहक संचार के सभी प्रकारों में, स्वयं को बढ़ावा देने के बजाय, कंपनी की संस्कृति पर संचार करने पर ध्यान केंद्रित करें
    • उदाहरण के लिए, एक स्थानीय व्यापार संगठन में शामिल हों या अपने सोशल मीडिया पेजों पर अपने शहर और राज्य को बताएं।
  • चित्रा 9 में संलग्न ग्राहक चरण 9
    2
    एक ऑनलाइन समुदाय बनाएं जहां ग्राहक सलाह दे और प्रश्न पोस्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आप चरवाहे को फिर से बेचना चाहते हैं, तो Instagram पर "हैशटैग" डाल देने का एक अच्छा विचार हो सकता है, जैसे कि # बॉटसडीकाऊबॉय, अपने ग्राहकों के लिए अपने उत्पादों का उपयोग करके फ़ोटो पोस्ट करने के लिए।
  • चित्रा 10 से जुड़े चित्रों को संलग्न करें
    3
    अपने ग्राहकों से प्रतिक्रिया के लिए पूछें एक साल में कम से कम एक बार अपने ग्राहक के सुझावों के लिए एक संतोष सर्वेक्षण या प्रश्नावली सबमिट करें। ईमेल और फेसबुक द्वारा खोज भेजें
    • नए ग्राहकों को खरीदने या उन लोगों को ठीक करने के बारे में सुझाव देने के लिए अपने ग्राहकों से पूछें जो आप पहले से ही बेचते हैं
    • ग्राहक संतुष्ट है यह सत्यापित करने के लिए उत्पाद के वितरण के बाद हमें ईमेल करें।
    • मॉडेक्लोथ, एक अमेरिकी ई-कॉमर्स साइट, अपने ग्राहकों को "स्टाइलिस्ट" बनने के लिए आमंत्रित करती है और अपने पसंदीदा रंगों पर वोट देती है, इसलिए स्टोर सबसे लोकप्रिय आइटम को बदल सकता है अन्य कपड़ों का सुझाव देना संभव है, जो कि वे अभी भी नहीं बेचते हैं।
  • चित्रा 11 को संलग्न ग्राहक चरण 11
    4
    अपनी सफलताओं को बढ़ावा दें जब आप एक नया स्टोर खोलते हैं, खोलने का समय बढ़ाते हैं या एक पुरस्कार प्राप्त करते हैं तो ग्राहकों को आपके साथ मनाने के लिए आमंत्रित करें। वे यह जानकर प्रसन्न होंगे कि वे एक सफल व्यवसाय का समर्थन कर रहे हैं।
  • Engage ग्राहक चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    नि: शुल्क उपहार या वफादार ग्राहकों को विशेष प्रस्तावों की पेशकश। डिस्काउंट और समय पर प्रोत्साहन देने के द्वारा वफादारी का निर्माण
  • चित्रा 13 से जुड़े चित्रों को संलग्न करें
    6
    अपने डेटाबेस में विभिन्न प्रकार के क्लाइंट अलग करें प्रत्येक समूह के संदेशों को स्वीकार करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, एक नया ग्राहक एक ऐसे ग्राहक से अलग-अलग ई-मेल प्राप्त कर सकता है जो वर्षों से खरीद रहा है।
  • चित्रा का नाम संलग्न ग्राहक चरण 14
    7
    लोगों को अपने उत्पादों का फेसबुक पर या आपकी साइट पर सार्वजनिक रूप से मूल्यांकन करने के लिए प्रोत्साहित करें। न केवल टिप्पणी और रेटिंग अनुभाग आपको खोज टूल में आपकी साइट की रैंकिंग में सुधार करने में मदद करते हैं, लेकिन वे ग्राहक सेवा पर्यावरण भी प्रदान करते हैं
    • जब तक कोई टिप्पणी बेहद सूखा नहीं है, समस्याओं को सार्वजनिक रूप से निपटने की कोशिश करें, ताकि लोगों को अच्छी सेवा प्रदान करने की इच्छा दिखाई दे।
  • चित्रा का चित्रण संलग्न ग्राहक चरण 15
    8
    अपने उपभोक्ताओं को अपने ऑनलाइन चैनलों में शामिल करें साप्ताहिक ड्राइंग या सप्ताह के ग्राहक को प्रकाशित करें, तो आपकी कंपनी के पास संभावना और ग्राहक भागीदारी होगी।
  • युक्तियाँ

    • ग्राहकों को आकर्षक बनाने के लिए विचारों के साथ आने के लिए अपने कर्मचारियों से पूछें क्लर्क, ग्राहक सेवा प्रतिनिधि और अन्य कर्मचारी उपभोक्ताओं को संलग्न करने के लिए स्मार्ट तरीके सुझा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com