IhsAdke.com

उपभोक्ता वफादारी कैसे बनाएं

व्यापार जगत में यह कहा गया है: उपभोक्ता अधिग्रहण एक निवेश है, लेकिन ग्राहक प्रतिधारण पर लाभप्रदता का निर्माण होता है अर्थव्यवस्था की समस्याओं के साथ, आपके पास अपने ग्राहकों को बनाए रखने और वफादारी प्रणाली का निर्माण करने के लिए पहले से कहीं ज़्यादा ज़रूरी है ग्राहक प्रतिधारण कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने और लंबे समय में उपभोक्ताओं के साथ स्वस्थ संबंधों को बढ़ावा देने के लिए यह एक अच्छा उत्पाद या सेवा से अधिक लेता है। आपको अपने ग्राहकों की जरूरतों पर ध्यान देना चाहिए और उन सभी को मिलना चाहिए। याद रखें, ग्राहक किसी भी उपेक्षा, कथित या वास्तविक को देखते हुए नाव से कूदेंगे। इन घटकों की संभावना को कम करने में मदद करने के लिए इन पांच युक्तियों को पढ़ें:

चरणों

चित्र ग्राहक वफादारी चरण 1 बनाएँ शीर्षक
1
अनुकरणीय उपभोक्ता सेवा प्रदान करें सबसे अच्छा सौदा ग्राहकों के लिए एक सेवा प्रतिनिधि के साथ बात करना आसान बनाता है - एक वास्तविक व्यक्ति, इंटरैक्टिव वॉयस रिस्पॉन्स सिस्टम नहीं - जिसकी समस्याओं को हल करने और उन्हें संतुष्ट करने का अधिकार है दुर्भाग्य से, कुछ कंपनियां ग्राहक सेवा केवल ग्राहक प्रतिधारण की पहल के बजाय एक लागत केंद्र के रूप में देखते हैं या सर्वोत्तम रूप से, लाभ बनाने का एक तरीका परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन सेवा में बदलाव के बराबर हो सकता है। ग्राहकों को क्रॉस-सेलिंग और अप-सेलिंग उत्पादों और उपयुक्त सेवाओं को प्रबंधित करने के लिए एक ग्राहक सेवा टीम को इकट्ठा करें।
  • चित्र ग्राहक वफादारी चरण 2 बनाएं शीर्षक
    2
    अपनी वेबसाइट को व्यक्तिगत सेवा केंद्र में बदल दें। यदि आपकी साइट सबसे ग्राहक सेवा प्रश्नों का उत्तर आसानी से और शीघ्रता से उत्तर देने के लिए बनाई गई है, तो आपकी कॉल वॉल्यूम और लागत में कमी आएगी और आपके ग्राहकों की जरूरतों को पूरा किया जाएगा। वेबसाइट पर एक ग्राहक-केवल क्षेत्र जोड़ने पर विचार करें जो समर्थन की जानकारी, धन-वापसी और विनिमय नीतियां प्रदान करता है, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों, इंटरैक्टिव चर्चाओं और संदेश बोर्डों और / या एक-क्लिक चैट फ़ंक्शन के उत्तर देता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि साइट केवल ग्राहकों के लिए व्यापक और अप-टू-डेट उत्पाद जानकारी और विशेष ऑफ़र प्रदान करती है।



  • चित्र ग्राहक वफादारी चरण 3 बनाएँ शीर्षक
    3
    ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक न्यूज़लेटर बनाएं यदि ग्राहक आपको भूल जाते हैं तो ब्रांड का वफादारी आधार बनाना मुश्किल है संपर्क में रखने का एक शानदार तरीका एक इलेक्ट्रॉनिक न्यूज़लेटर के माध्यम से होता है ग्राहकों के लिए नए उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन इस ग्राहक को बनाए रखने की रणनीति के साथ अपना प्राथमिक लक्ष्य प्रचार के बजाय सूचनात्मक होना है। संचार में आधिकारिक या तकनीकी दस्तावेजों से निकाली गई जानकारी, उद्योग समाचारों के लिंक और वेबिनार के आमंत्रण शामिल हो सकते हैं।
  • चित्र ग्राहक वफादारी चरण 4 बनाएं शीर्षक
    4
    फोन उठाओ ग्राहकों को नियमित अंतराल पर कॉल करने के लिए अपने व्यापार में यह आदत करें कि यह पूछने के लिए कि वे कैसे हैं या यदि उन्हें कुछ चाहिए तो एक सौजन्य कॉल ग्राहक वफादारी की स्थापना की ओर एक लंबा रास्ता जा सकता है बिक्री प्रतिनिधियों को इन कॉलों को बनाने के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं - लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि ग्राहकों को अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होती है, तो उन्हें यह पता होना चाहिए कि कंपनी के भीतर कॉल को किसने अग्रेषित करना है
  • चित्र ग्राहक वफादारी चरण 5 बनाएँ शीर्षक
    5
    ग्राहक-अनुकूल नीतियां स्थापित करें क्या आप कभी भी ऐसी कंपनी का ग्राहक रहे हैं जिसने उसे समर्थन देने के बिना किसी उत्पाद को छोड़ दिया है? क्या आपको गंभीर वापसी या विनिमय नीतियों का सामना करना पड़ा है? खराब वारंटी समर्थन? ये सभी अचूक तरीके हैं जो आपके ग्राहकों को प्रतिस्पर्धी के दरवाजों पर चलने की अनुमति देते हैं। एक कंपनी को अवधारण और ग्राहक वफादारी प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता उन नीतियों के परिणामों की पहचान करने में सक्षम है, जो ग्राहकों के अनुकूल नहीं हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com