IhsAdke.com

कैसे एक रियासत खोलें

लगभग सभी व्यक्ति कार में या काम के लिए उपयोग करते हैं यदि आप एक कार का उपयोग करते हैं, तो आपको इसके लिए मरम्मत और रखरखाव की आवश्यकता होती है। नतीजतन, उपभोक्ताओं को कार खरीदने और उन्हें रखरखाव के लिए डीलरशिप देखने की जरूरत है। इन व्यवसायों में से किसी एक को खोलने और संचालन करने की लागत, हालांकि, लाखों डॉलर की आवश्यकता हो सकती है डीलरशिप खोलने से पहले, पूरी प्रक्रिया के बारे में स्पष्ट रूप से सोचें

चरणों

भाग 1
उपभोक्ता की जरूरतों का आकलन करें

ओपन ए कार डीलरशिप चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक बाजार अनुसंधान करो किसी भी नए व्यवसाय में पहला कदम यह निर्धारित करना है कि क्या आपके उत्पाद या सेवा की मांग है। एक बार जब आप मांग निर्धारित करते हैं, तो आपको यह विचार करना होगा कि आपकी कंपनी इसका हिस्सा कैसे आकर्षित कर सकती है
  • अपने क्षेत्र में बिकने वाली कारों की संख्या निर्धारित करें मान लीजिए, उदाहरण के लिए, ठेठ खरीदार घर से 10 मील की दूरी पर डीलरशिप पर जाने के लिए तैयार है। अपने प्रस्तावित डीलरशिप के 10-मील के दायरे के भीतर बेची गई कारों की संख्या का पता लगाने की कोशिश करें। मान लें कि प्रति वर्ष इस क्षेत्र में 50,000 कार बिकती हैं
  • जब आप कारों की कुल संख्या जानते हैं, तब श्रेणी के आधार पर इन खरीद की खोज करें उदाहरण के लिए, ट्रकों की तुलना में कितनी कार खरीदी जाती है? बेची गई नई कारों का प्रतिशत, और इस्तेमाल की गई कारों में से कौन सा है? आप प्रति ब्रांड कारों की संख्या भी निर्धारित कर सकते हैं (होंडा, फोर्ड आदि)
  • बाजार में मौजूदा डीलरों का मूल्यांकन करें उदाहरण के लिए कहें, कि प्रति वर्ष आपके क्षेत्र में 3000 नए होंडा बेच दिए जाते हैं, और यह कि आप उस ब्रांड के लिए एक डीलरशिप खोलने पर विचार कर रहे हैं आपके क्षेत्र में कितने होंडा डीलरशिप मौजूद हैं? होंडा में बेचे जाने वाले उपभोक्ताओं द्वारा खरीदे गए कितने लोग इस साइट में प्रवेश करते थे और इस क्षेत्र के बाहर डीलरशिप पर एक नई कार खरीदी थी?
  • यह विश्लेषण आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि क्या आपके बाज़ार में एक नई डीलरशिप की ज़रूरत है।
  • एक ग्राहक के लिए उद्धरण मूल्य शीर्षक वाला चित्र 3
    2
    अपने आदर्श ग्राहक को परिभाषित करें हर व्यवसाय को अपने आदर्श उपभोक्ता की पहचान करने की आवश्यकता है। यह उन लक्षणों का सारांश है जो उनके सर्वश्रेष्ठ उपभोक्ताओं के समान हैं जब आप आदर्श उपभोक्ता की पहचान करते हैं, तो आप अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने व्यवसाय की योजना बना सकते हैं।
    • उन ग्राहकों की आयु, लिंग, व्यवसाय और आय नोट करें जिन्हें आप आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं मान लें कि आप एक होंडा डीलरशिप खोलना चाहते हैं होंडा की खरीद करने वाले व्यक्ति के प्रकार को जानने के लिए एक खोज करें
    • आपको लगता है कि आदर्श होंडा ग्राहक 27 और 50 की उम्र के बीच का एक आदमी है। वह एक औपचारिक औपचारिक औसत स्तर के साथ एक पेशेवर कार्यालय है। होंडा ग्राहक के पास एक ही ब्रांड की कार होती है या उसके पास एक परिवार का सदस्य होता है जिसकी होंडा होती है
    • कई डीलरशिप कार बेचकर और एक सेवा विभाग प्रदान करके ग्राहकों के साथ संबंधों का निर्माण करती हैं। वाहन को मरम्मत करने के लिए कुछ ग्राहक डीलरशिप पर वापस लौट आएंगे।
    • पता लगाएँ कि आदर्श होंडा ग्राहक कार को मरम्मत के लिए कहां लेता है। क्या वह डीलरशिप या स्थानीय मशीन की दुकान पर जाते हैं? यह जानकारी आपको एक सेवा विभाग बनाने में मदद कर सकती है जो उपभोक्ताओं से अपील करता है।
  • ओपन ए कार डीलरशिप चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने बाजार के आकार की गणना करें डीलरशिप मार्केट रिसर्च का उद्देश्य यह जानना है कि आपके उत्पाद की पर्याप्त मांग है या नहीं। अंत में, आपको अपने उत्पाद की वास्तविक बिक्री राशि जानने की आवश्यकता है और अनुमान लगा सकते हैं कि आप कितनी मांग को आकर्षित कर सकते हैं।
    • मान लें कि आपके क्षेत्र में प्रति वर्ष 3000 नए होंडा बेच दिए गए हैं आप प्रयुक्त होन्डस को बेचने पर भी विचार कर रहे हैं, जो हर साल 2000 कारों की बिक्री करता है। आपके बाजार का आकार 5000 होंडा है
    • मौजूदा डीलरशिप और उपभोक्ता मांग के अपने शोध के आधार पर, आप मानते हैं कि आपकी नई डीलरशिप मौजूदा होंडा कार बाजार का 20% आकर्षित कर सकती है। यह 20% मान का मतलब 5000 नए और इस्तेमाल किए गए कारों को 20% = 1000 कारों की बिक्री से गुणा किया जाएगा।
    • मान लीजिए कि प्रति कार औसत लाभ, नया और इस्तेमाल करने पर विचार, $ 500.00 है। यदि आपकी डीलरशिप 1000 कारों को बेचती है, तो व्यवसाय 1000 कारें $ 500.00 = $ 500,000.00 मुनाफे में उत्पन्न करेगा इसके अलावा, आप अनुमान लगाते हैं कि आपके सेवा विभाग $ 300,000.00 का लाभ अर्जित करेंगे। इसकी रियायत राशि का कुल लाभ आर $ 800,000.00 होगा।
  • भाग 2
    तय करना कि किस तरह की रियायतदारी को खोलना है

    ओपन ए कार डीलरशिप चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक मताधिकार खोलें लगभग सभी प्रमुख डीलरशिप फ्रेंचाइजी हैं इस प्रकार के व्यवसाय में, आप फ़्रेंचाइजी हैं जो फ्रेंचाइज़र के लिए शुल्क का भुगतान करता है आप अपना व्यवसाय संचालित करने के लिए फ्रैंचाइज़ अनुबंध पर भी हस्ताक्षर करते हैं।
    • अपनी होंडा डीलरशिप खोलने के लिए, आपको फ्रैंचाइजी बनने के लिए एक लंबी प्रक्रिया पूरी करने की आवश्यकता होगी। होंडा को व्यापक वित्तीय जानकारी के प्रावधान की आवश्यकता होगी कि क्या आपके पास ब्रांडेड डीलरशिप को खोलने और संचालित करने के लिए संसाधन हैं।
    • फ्रेंचाइज़र (होंडा) आपको फ्रैंचाइज़ी संचालित करने के लिए कंपनी के लोगो और अन्य मार्केटिंग टूल्स का उपयोग करने का अधिकार प्रदान करता है आप होंडा कारों के स्थानीय प्रचार में भाग लेंगे। फ्रेंचाइज़र ब्रांड की कारों के साथ डीलरशिप भी प्रदान करेगा
    • यदि आप एक लोकप्रिय कार ब्रांड के साथ एक समझौते में प्रवेश करते हैं, तो आपका डीलरशिप बाजार में विश्वसनीयता हासिल करेगा। यह विश्वसनीयता आपको बेचने में मदद कर सकती है। लेकिन फ़्रैंचाइज़ समझौते में कारों की विज्ञापन और बिक्री पर कई प्रतिबंध शामिल हैं। उसके साथ समझौता करने के लिए, आपको आवश्यकताओं का पालन करना होगा
  • आपकी कार निजी रूप से चरण 1 बेचें शीर्षक वाला छवि



    2
    निर्णय लें कि क्या नई, इस्तेमाल की गई कारों या दोनों को बेचना है। यदि आप दोनों को बेचने का फैसला करते हैं, तो आप दो प्रकार के उपभोक्ताओं को सेवा दे सकते हैं। हालांकि, दोनों बाजारों को बेचना, समय और धन के अधिक निवेश की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप इस्तेमाल की गई कार बेचते हैं, तो आप ऐसे उपभोक्ताओं को आकर्षित करेंगे, जो वाहन पर कम खर्च करना चाहते हैं। $ 25,000.00 के लिए नई कार खरीदने के बजाय, उदाहरण के लिए, वे इस्तेमाल की गई गाड़ी को $ 15,000.00 में खरीद सकते हैं।
    • प्रयुक्त कारों में आमतौर पर अधिक मरम्मत और रखरखाव की आवश्यकता होती है। यदि आप और अधिक इस्तेमाल की गई कारों को बेचते हैं, तो आप अपने सर्विस डिविजन का विस्तार कर सकते हैं।
    • अधिक से अधिक उपभोक्ता ऑनलाइन कार खरीद रहे हैं जब कोई ग्राहक अपनी डीलरशिप में चलता है, तो हो सकता है कि वह किसी विशेष कार की कीमत जानने के लिए चार या पांच अन्य की जांच कर ले। आप विशेष रूप से नए कार बाजार में बहुत से प्रतियोगिताएं पा सकते हैं। कुल बिक्री को बढ़ावा देने के लिए, आपको एक नया विभाग की आवश्यकता हो सकती है।
  • ओपन एक ऑटो बॉडी शॉप स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक सेवा विभाग की आवश्यकता का आकलन करें। हर किसी को एक बार में कार पर रखरखाव करना होगा, और एक सेवा विभाग खोलना ग्राहकों के साथ संबंध बनाने का एक शानदार तरीका है।
    • आप ऐसे ग्राहकों के साथ संबंध विकसित कर सकते हैं जिन्होंने कार कहीं और खरीदी है। यदि आप अपनी कार पर बहुत अच्छा काम करते हैं, तो शायद वे आपके साथ अगली कार खरीद लेंगे।
    • कार की मरम्मत की आवश्यकता तनावपूर्ण हो सकती है, और कारों से बाहर चलाने के लिए सुविधाजनक नहीं है, जबकि आपकी मरम्मत की जाती है। आपकी महान ग्राहक सेवा उस चिंता को कम करने में मदद कर सकती है।
    • किसी की कार की मरम्मत के बाद, उपभोक्ता के संपर्क में रहें ईमेल और सीधे मेल के माध्यम से अपनी बिक्री और आपकी सेवा को बढ़ावा दें आपके प्रयासों से भविष्य में ग्राहक को कार बेचने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • भाग 3
    अपनी वित्तीय योजना बनाना

    चित्र शीर्षक आपका पैसा चरण 4
    1
    अपनी डीलरशिप खोलने के लिए आवश्यक लागतें बढ़ाएं एक ठेठ डीलरशिप को खोले जाने और संचालित करने के लिए करोड़ों डॉलर की आवश्यकता हो सकती है। आपकी सबसे बड़ी लागत कारों की सूची होगी
    • आपके पास आँगन पर मौजूद वाहनों की कीमत है इसके अलावा, आपको संपत्ति खरीदने या किराए पर लेने की आवश्यकता होगी आपको शोरूम और शायद एक सेवा विभाग के लिए संपत्ति भवनों का निर्माण या पुनर्निर्माण करना होगा।
    • यदि आप फ्रेंचाइज संचालित करते हैं, तो आप ब्रांड के लिए शुरुआती शुल्क का भुगतान करेंगे। एक बार जब आप काम कर रहे हैं, तो आप अनुबंध के लिए वार्षिक फीस भी दे देंगे।
    • डीलरशिप को अब भी कारों की नई सुविधाओं के बारे में कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है, ताकि वे उन्हें उपभोक्ताओं को समझा सकें। आप प्रशिक्षण पर बहुत खर्च करेंगे
  • चित्र शीर्षक आपका पैसा चरण 18
    2
    तय करें कि आप रियायती की लागत का वित्त कैसे करेंगे यह एक बड़ी प्रतिबद्धता है व्यापार को खोलने के लिए आपको पैसे कैसे मिलेंगे, इसके बारे में आपको ध्यान देने की आवश्यकता होगी।
    • अधिकांश डीलरशिप एक बैंक के माध्यम से इन्वेंट्री का वित्तपोषण करती हैं इस स्टॉक में कार ऋण के लिए संपार्श्विक के रूप में काम करती है। कंपनी की योजना और निर्माण में उच्च खर्च भी हो सकता है शोरूम और मरम्मत केंद्र
    • इन्वेंट्री के अतिरिक्त, आपको कई कर्मचारियों को भेंट करने की आवश्यकता हो सकती है, और आपको हर महीने पेरोल के लिए धन की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप पैसे उधार लेते हैं, तो आपको ऋण के लिए पर्याप्त संपार्श्विक प्रदान करना होगा। इस ऋण को पाने के लिए आपको व्यक्तिगत संपत्ति को संपार्श्विक के रूप में देना पड़ सकता है बैंक वित्तीय वित्तीय अनुमानों को भी देखने को कहता है, जो यह बताएगा कि व्यवसाय कैसे मुनाफा पैदा करेगा और ऋण चुकाना होगा।
  • छवि शीर्षक से एक व्यवसाय लाइसेंस चरण 2 प्राप्त करें
    3
    डीलरशिप को नियमित करने, खोलने और संचालित करने की आवश्यकताओं पर विचार करें। ऐसे राज्य को खोलने के लिए आपके राज्य या शहर में आवश्यकताएं होंगी इन नियमों में से कई ऐसे उपभोक्ताओं की रक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो एक कार खरीदने के दौरान बड़े निवेश कर रहे हैं।
    • आपका राज्य आपको प्राथमिक व्यवसाय के रूप में कारों को बेचने के लिए लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। हालांकि लोग एक-दूसरे को कार बेच सकते हैं, एक डीलरशिप जो कई कारों को बेचती है, को सालाना संचालित करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होगी।
    • अपना डीलरशिप खोलने के लिए, आपको शहर परमिट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी
    • राज्य को व्यवसाय संचालित करने के लिए आपको विभिन्न प्रकार के बीमा की आवश्यकता होगी। इनमें से एक बीमा गारंटी है यह कार खरीदार को कार की खरीद से संबंधित किसी भी धोखाधड़ी से बचाने के लिए किया जाता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com