IhsAdke.com

एक प्रयुक्त कार कैसे खरीदें

एक प्रयुक्त कार खरीदना

यह एक खान के मैदान के माध्यम से चलने की तरह है यह जानने के लिए इतनी सारी चीज़ें हैं कि यह कहां मुश्किल है कि कहां आरंभ करना है आपको क्या विचार करना चाहिए, इसके कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

एक प्रयुक्त कार खरीदना

  1. 1
    अपने लिए सही कार तय करें इसका मतलब यह हो सकता है कि वास्तव में आप क्या नहीं चाहते हैं, बल्कि आप की क्या जरूरत है। इस्तेमाल की गई कारों की विशेष वेबसाइटों जैसे कि iCarros, Quatro Rodas या Checkauto पर कीमतों से परामर्श करें याद रखें कि सबसे लोकप्रिय वाहन भी सबसे महंगे हैं, जबकि कम मांग वाला कोई एक सोने की खान बन सकता है यदि आप एक या दो डिज़ाइन की खामियां नहीं मानते हैं
    • कम विकल्प या एक अलग मेक और मॉडल के साथ एक टेम्पलेट पर विचार करें। उदाहरण के लिए, फोर्ड फ्यूजन का डिजाइन टोयोटा सेडान जैसा है, हालांकि, फ्यूजन थोड़ा और अधिक आराम प्रदान करता है, और यह भी अधिक महंगा है। कई मॉडल में एक लक्जरी खत्म पैकेज है, जिसमें चमड़े की सीटें और एक उन्नत ध्वनि प्रणाली शामिल हो सकती है, अन्य अतिरिक्त सुविधाओं के बीच। यदि आप पैसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं, उन वस्तुओं से दूर रहें जिनकी कीमत अधिक है।
  2. 2
    मेक और मॉडल पर खोज करें जो आपके मन में है उपभोक्ता समीक्षाएं पढ़ें, खरीद मूल्यों की तुलना करें, पुनर्विक्रय मूल्य खोजें और वाहन इतिहास रिपोर्टें अगर कोई विशेष समस्या है या वापस बुला जिस मॉडल के लिए आप खोज रहे हैं, आप खरीदना तय करने से पहले अपने शोध करते समय गंभीर समस्याएं से बच सकते हैं
  3. 3
    लाभों के मूल्य की गणना करने के लिए एक ऑनलाइन सिम्युलेटर का उपयोग करें हालांकि, मूल्य निर्धारण के साथ अभी तक चिंता न करें- पहले तय करें कि आप कार को रखने का कितना समय चाहते हैं, आपके बजट के लिए देय राशि क्या है और आप कितना खर्च कर सकते हैं एक नया वाहन खरीदने पर विचार करें, खासकर अगर उसे सब्सिडी वाले वित्तपोषण (निर्माता द्वारा ब्याज दर कम हो) हो सकती है और गंभीरता से विचार करें कि क्या नकदी खरीदना संभव है। मासिक भुगतानों की अनुपस्थिति का आपके वित्त पर आश्चर्यजनक प्रभाव हो सकता है
  4. 4
    मूल्यांकन करें कि आप क्या खर्च कर सकते हैं जब आप किसी प्रयुक्त कार को खरीदने की कोशिश करते हैं, तो आपको प्रवेश की राशि (यदि कोई हो) आप को वहन कर सकते हैं, आप कितना मासिक भुगतान कर सकते हैं, और बीमा की लागत का पता होना चाहिए। अगर आपकी बीमा दोहरीकरण की संभावना है, तो आपको अपने बजट में इसकी गणना करने की आवश्यकता है
  5. 5
    धन विकल्प स्थापित करें बैंक आमतौर पर किसी प्रयुक्त कार के लिए वित्तपोषण की पेशकश करने के लिए तैयार होते हैं। हालांकि, कुछ लोग एक प्रयोग की जाने वाली कार को वित्तपोषित करने से इनकार करते हैं जो छह साल पुरानी है या पुराने। आमतौर पर बैंक डीलरशिप से कम ब्याज दरों की पेशकश करते हैं हालांकि, डीलरशिप को न त्यागें, क्योंकि आपकी वित्तीय संस्था खरीद करने के लिए तैयार है। उपयोगिता को पता है कि बैंक के साथ बातचीत की गई ब्याज दर, यह आपको और अधिक संतोषजनक पेशकश प्रदान कर सकती है।
  6. 6
    डीलरशिप, वर्गीकृत विज्ञापन और ऑनलाइन में किसी प्रयुक्त कार की तलाश करें
  7. 7
    पर्याप्त प्रश्न पूछें वाहन के इतिहास से यथासंभव अधिक जानकारी प्राप्त करें पिछले मालिकों के नाम पाने का प्रयास करें और उन्हें संपर्क करें। अपनी खुद की वाहन जांच करें - कई डीलरों को आखिरी शीट "खो" जाने के लिए जाना जाता है सुनिश्चित करें कि आप वाहन पहचान संख्या प्राप्त करें जो आप देख रहे हैं - यह संख्या आम तौर पर चालक के साइड पैनल से ऊपर विंडशील्ड के निचले अंत के स्तर पर मिलती है।
  8. 8
    हमेशा एक परीक्षण ड्राइव करें कार को विभिन्न सड़कों पर आज़माएं, और कम से कम 30 मिनट के लिए ड्राइव करें याद रखें, यदि आप इसे खरीदते हैं तो आप इसे एक अच्छा समय के लिए ड्राइव करेंगे
    • इंजन ध्वनि से अवगत रहें, त्वरण के स्तर का परीक्षण करें और ब्रेक की जांच करें। मेटलिक शोर या किसी अजीब शोर के लिए सुनो
    • निरीक्षण करें कि निलंबन स्तर लगता है और आसान और आरामदायक ड्राइविंग प्रदान करता है। टायर की जांच करें
    • हुड के नीचे इंजन को देखें अगर ऐसा लगता है कि यह अच्छी तरह से बनाए रखा नहीं गया है या यदि आप बहुत से अजीब तारों को देखते हैं, तो इंजन पर बने सेवाओं के विस्तृत लॉग के लिए पूछें।
    • लगता है कि कार बाएं या दाएं खींचती है या नहीं। यह संरेखण (या बुरे टायर) का मामला है, यदि यह हर समय खींचता है, तो खींचने पर खींचने पर ब्रेक का मामला है।
    • सुनिश्चित करें कि कार बंद हो जाने पर ब्रेक कंपन हो, यह सामने वाले रोटार या ब्रेक पैड पर एक समस्या हो सकती है। कार को पर्ची नहीं करना चाहिए, यदि ऐसा होता है तो संभवतः टायर या स्टीयरिंग घटकों में समस्याएं हैं।
    • यदि आपके पास समय है, तो एक घंटे के लिए कार के अंदर बैठो- सीटें अक्सर हमेशा आरामदायक रहती हैं जब तक आप उन पर थोड़ी देर तक नहीं बैठते हैं।
  9. 9



    किसी पेशेवर को एक निरीक्षण करने के लिए कहें यदि विक्रेता किसी वाहन को अपने मैकेनिक द्वारा नियंत्रित नहीं करने देता है, तो उस दुकान से जितनी जल्दी हो सके चलें, मैकेनिक से एक हाइड्रोलिक लिफ्ट में कार डालें और सब कुछ जांचें, भले ही हवाई जहाज़ के पहिये को नुकसान पहुंचा।
  10. 10
    मूल्य खोज करें आप चाहते हैं कि मेक और मॉडल के थोक और खुदरा मूल्यों को निर्धारित करने के लिए एक स्वतंत्र स्रोत का उपयोग करें, इसके लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए स्रोत हैं चार पहियों, iCarro और कार गाइड। क्या विक्रेता की कीमत समान है, या क्या कोई अघ्य मूल्य अंतर है?
  11. 11
    बातचीत। हमेशा इस बात का एक विचार है कि वाहन से पहले आप शुरू करने के लिए भुगतान करना चाहते हैं। नीचे शुरू करें, और आपके लिए सही कीमत के साथ आने की कोशिश करें याद रखें कि बिक्री के लिए दोनों पक्षों के लिए अनुकूल स्थिति हमेशा आवश्यक होती है। यदि आप थोड़ा छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं तो कभी भी बातचीत न करें जब आप सौदा बंद करने के लिए तैयार हों तो आपको पुनर्विक्रेता को पावर / विश्वसनीयता खोनी होगी।
  12. 12
    हमेशा सभी दस्तावेज़ और वाहन इतिहास प्राप्त करें कम से कम 2 कुंजियां होने पर जोर दें
  13. 13
    वाहन के इतिहास की रिपोर्ट के लिए पूछें आप एक ऐसी कार खरीदना नहीं चाहते हैं जिसने बाढ़ के कारण तबाही का सामना किया है। एक पूरा दस्तावेज रखने के लिए आपके समय और पैसा के लायक है और आपको यह जानने की सुविधा है कि आप क्या खरीद रहे हैं। वेबसाइट पर इस्तेमाल की जाने वाली कारों की एक पूरी फाइल प्राप्त कर सकते हैं Checkauto, एक बहुत ही उचित मूल्य के लिए
  14. 14
    वाहन के वित्तीय इतिहास को जानिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक कार चोरी नहीं हुई है, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने उन वाहनों की रिपोर्ट की चोरी की चोरी की है। यदि आप वाहन के इतिहास में विस्तार की मात्रा से संतुष्ट नहीं हैं तो पुलिस से परामर्श करें - आप समय बचा सकते हैं और भविष्य में चिंता कर सकते हैं।
  15. 15
    कार के यांत्रिकी का निरीक्षण करें हर किसी में मैकेनिक की तकनीकी क्षमता नहीं होती है हालांकि, यह नहीं है कि औसत उपभोक्ता ऑटोमोबाइल के बारे में पर्याप्त नहीं समझ पा रहे हैं और कैसे वे एक प्रारंभिक निरीक्षण करने और कार की अनुमानित स्थिति निर्धारित करने में सक्षम होने के लिए काम करते हैं। आपके द्वारा खरीदने से पहले एक मैकेनिक द्वारा इसकी जांच करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, लेकिन निरीक्षण की जाने वाली सभी कारों के लिए यह महंगा और व्यावहारिक नहीं होगा अधिकांश इस्तेमाल वाले लोग खराब स्थिति में हैं और बहुत महंगा है क्योंकि लोग भावनात्मक और भावनात्मक मूल्य देते हैं, जो कृत्रिम रूप से पूछताछ की कीमत बढ़ेगी। किसी प्रयुक्त कार के मूल यांत्रिक घटकों का निरीक्षण करने के तरीके से, आप पुरानी डिब्बे का पीछा करते हुए बहुत से समय और धन की मात्रा को कम कर सकते हैं।
  16. 16
    वाहन के मुख्य घटकों की जांच करें प्रयुक्त किसी भी निरीक्षण के हिस्से के रूप में, आप इंजन, ट्रांसमिशन, ट्रांसमिशन सिस्टम, ब्रेक और टायर, इलेक्ट्रिकल सिस्टम, निकास और उत्सर्जन, कांच और दर्पणों के साथ-साथ संभावित समस्याओं का पता लगाने में सक्षम होने के लिए सही तरीके से जांच कर पाएंगे। गाड़ी

युक्तियाँ

  • यदि आप व्यापार कर रहे हैं, तो कुछ मूल्य अनुसंधान करें, लेकिन याद रखें कि आपको वास्तव में वह नहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं। वहाँ हमेशा एक लाभ मार्जिन होगा, सब के बाद, पुनर्विक्रेता किसी भी यांत्रिक समस्याओं के लिए जिम्मेदार है। ICarro या चार पहियों देखें, लेकिन याद रखें कि वे सिर्फ मार्गदर्शक नहीं हैं, कोई बाइबल नहीं है
  • यदि आप कीमतों पर बातचीत करने में सहज महसूस नहीं करते हैं या यांत्रिक समस्याओं की जांच कर रहे हैं, तो कार खरीद सेवा का उपयोग करने पर विचार करें
  • यदि आप किसी निजी विक्रेता से वाहन खरीद रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वाहन से जुड़े किसी भी शुल्क को विक्रेता द्वारा भुगतान किया गया है।
  • एक ऐसी कार न खरीदें जो रंग की एक नई कोट के रूप में विज्ञापित हो रही है यह एक दुर्घटना का कारण हो सकता है।
  • बातचीत करते समय, याद रखें कि यह हमेशा वाहन की कीमत के बारे में नहीं है। आईपीवीए, वारंटी और पूर्ण टैंक या एक कालीन सेट भी प्राप्त करने का प्रयास करें।

चेतावनी

  • सुनिश्चित करें कि कुछ लीक हो रहा है
  • एक टेस्ट ड्राइव लें
  • मालिक से गाड़ी के बारे में बहुत सारे प्रश्न पूछें
  • सावधान रहें जब कीमत बहुत सस्ता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com