IhsAdke.com

कैसे प्रयुक्त कारें सस्ता खोजने के लिए

सस्ता इस्तेमाल की जाने वाली कारें आसानी से मिलती हैं यदि आप जानते हैं कि कहां देखें यदि गुणवत्ता में अधिक महत्व नहीं है, तो अन्य विवरण के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना केवल न्यूनतम मूल्य की खोज करें। हालांकि, यदि आप ज्यादातर लोगों की तरह हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल की गई कार के इतिहास की जांच करनी होगी कि, सस्ता के अलावा, यह सुरक्षित है

चरणों

सस्ता प्रयुक्त कारें चरण 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
1
एक जंकयार्ड से खरीदें पुराने लोहा आमतौर पर "जलोपियां" प्राप्त करते हैं ये कारें आमतौर पर ऐसी खराब स्थिति में होती हैं कि वे कहीं और नहीं बेची जा सकतीं, या वे वर्तमान स्थिति में हैं, लेकिन वे बहुत पुराना हो चुके हैं। कारों को नष्ट कर दिया जाता है या उनके भागों को cannibalized कर रहे हैं, लेकिन कभी कभी पुराने लोहा कुछ कारों है कि अभी तक नष्ट नहीं किया गया है।
  • पास के लोहे के लोगो से संपर्क करने के लिए पता करें कि क्या वे जनता के लिए अपनी "ज्वलंत" बेचते हैं और यदि हां, तो पूछें और एक नज़र डालें। जंकयार्ड आपके पास उपलब्ध कारों को दिखाएगा या आपको अपने लिए देखेंगे एक बार जब आप एक कार को ढूंढ लेते हैं जिसमें आप दिलचस्पी रखते हैं, तो कीमत की बातचीत करें कीमत आमतौर पर बहुत कम है
  • कार खरीदने के बाद कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहें। पुराने लोहा में खरीदी गई कारें आमतौर पर खराब स्थिति में होती हैं और फिक्सिंग की जरूरत होती है।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपनी आँखें खुली रखो कांच पर "बिक्री के लिए" विज्ञापन वाले कारों में, आपके जीवन के कुछ बिंदुओं पर, संभवतः आपने देखा है। जब आपको एक कार की ज़रूरत नहीं होती है, तो आपको यह नहीं पता कि इन कारों में से कितने वास्तव में मौजूद हैं। कारों पर ध्यान दें जो सड़क पर फैले हुए हैं या जो पार्किंग स्थल या कंधे पर बंद हैं और जो बिक्री के लिए घोषित हैं। उस नंबर को लिखें, जिसे आप विज्ञापन में देखते हैं जब आप कॉल करते हैं, कार की कीमत पूछें और अपने इतिहास के लिए पूछें
    • पता है कि व्यक्तिगत विक्रेता से कार खरीदना जोखिमों को प्रस्तुत करता है यह सत्यापित करने में अधिक कठिन है कि क्या कोई व्यक्ति कार के इतिहास के बारे में ईमानदार है और अगर विक्रेता बेकार है तो विक्रेता को दोष देना अधिक कठिन है।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    उन लोगों से पूछें, जिनके बारे में आप जानते हैं कि वे आँख बाहर रखे रिश्तेदारों, दोस्तों, परिचितों, सह कार्यकर्ताओं और पड़ोसियों को बताएं कि आप सस्ता इस्तेमाल वाली कार खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें कार विंडो पर "बिक्री के लिए" विज्ञापनों पर टैब रखने के लिए कहें एक करीबी रिश्तेदार को भी नंबर पर कॉल करने और आपकी ज़रूरत की जानकारी ढूंढने में परेशानी हो सकती है, लेकिन ऐसा होने की संभावना है कि अगर कोई परिचित या सहकर्मी जिसे आप साथ लेते हैं तो उसे फ़ोन नंबर मिल जाता है अगर वह उसे देखता है।
  • 4
    किसी प्रयुक्त कार डीलर पर जाएं यह शायद सबसे स्पष्ट विकल्प है एक प्रयुक्त कार डीलर कई विकल्प और काफी कम कीमतों की पेशकश करता है जबकि कुछ इस्तेमाल किए गए कार डीलरों के पास ग्राहकों को बेवकूफ बनाने के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो आप यह पता कर सकते हैं कि क्या कोई विशिष्ट पुनर्विक्रेता विश्वसनीय है जो कंपनी को स्थानीय मूल्यांकन साइट पर शोध कर रहा है। डीलर की प्रतिष्ठा के बावजूद, इसे खरीदने से पहले किसी व्यापारी द्वारा दी गई किसी भी वाहन के इतिहास की जाँच करके स्वयं को सुरक्षित रखें।



  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    समाचार पत्र पढ़ें स्थानीय पेपर आपको उन लोगों के संपर्क में रखेगा जिनके पास बिक्री के लिए इस्तेमाल की गई गाड़ी है। क्लासेस को जानने के लिए कि कौन सी कार बिक्री के लिए हैं, कीमत, ब्रांड और विवरण पर ध्यान दे रही है। चरित्र की गिनती के कारण, वर्णन काफी प्रतिबंधित हो सकता है, इसलिए आपको विक्रेता से संपर्क करते समय अधिक विवरण मांगने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • अगर आपको घर पर अखबार नहीं मिलता है, तो उसे न्यूज़स्टैंड पर खरीदें यदि आप अखबार खरीदना नहीं चाहते हैं, तो अपने लिए वर्गीकृत रखने के लिए पड़ोसी या अन्य व्यक्ति से पूछिए।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    मुफ्त ऑनलाइन क्लासिफाइड पर खोजें ये साइट अखबारों के विज्ञापन के समान हैं, जो अक्षरों के अपवाद के साथ-साथ समाचार पत्रों में विज्ञापनों को सीमित करती है। इसका मतलब है कि आपको उस विज्ञापन की तलाश करनी चाहिए जो अधिक जानकारी का खुलासा करती है सामान्य तौर पर, विज्ञापन जितना अधिक जानकारीपूर्ण होता है, वहीं विक्रेता को छिपाने की आवश्यकता महसूस होती है।
    • ऐसे विज्ञापन भी देखें जो फ़ोटो भी रखते हैं जैसा कि कहा गया है: "एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के लायक है"। आप एक तस्वीर से एक कार के बारे में सब कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन आप बहुत कुछ पता कर सकते हैं।
  • सस्ता प्रयुक्त कारें चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    ऑनलाइन नीलामी साइट पर खरीदें। एक ऑनलाइन नीलामी साइट पर उपयोग की जाने वाली कारों की खोज करते समय आप एक विशिष्ट ब्रांड या मॉडल की खोज कर सकते हैं या आप श्रेणी द्वारा उपयोग की गई कारों की खोज कर सकते हैं। आप न्यूनतम और अधिकतम मूल्य निर्दिष्ट कर सकते हैं जिसे आप भुगतान करने के इच्छुक हैं लेकिन जब तक आप उत्पाद के स्रोत स्थान को निर्दिष्ट नहीं कर सकते हैं, तो देश के दूसरी तरफ एक कार को खोजने का खतरा है, जिससे आप कार को परिवहन के लिए बेहद मुश्किल बना सकते हैं।
  • सस्ता प्रयुक्त कारें खोजें चरण 8
    8
    इस्तेमाल की जाने वाली कार व्यापार में विशेषज्ञता वेबसाइट पर जाएं। "इस्तेमाल की गई कारों" या "इस्तेमाल की गई कारों की खरीद" के लिए एक त्वरित इंटरनेट की खोज, अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करके, विभिन्न वेबसाइटें प्राप्त करती हैं जो इस्तेमाल की गई कारों के व्यापार में विशेषज्ञ हैं। इनमें से कई साइट विक्रेताओं को कार के स्वामित्व को बनाए रखने के दौरान विज्ञापनों को पोस्ट करने की अनुमति देती है, लेकिन इनमें से कुछ साइटें उन कारों को बेचती हैं जिन्हें वे दूसरे विक्रेताओं से इस्तेमाल करते थे।
    • किसी भी प्रकार की साइट से खरीदारी करने से पहले, खरीदार की रक्षा के लिए साइट की नीतियों की खोज करें और साइट की विश्वसनीयता की तीसरी पार्टी की समीक्षा करें।
    • वाहन का इतिहास प्रदान करने वाली साइट का उपयोग करके खोजें साइट पर किसी विशिष्ट कार की खोज करने के अलावा, आप स्थानीय डीलरशिप और बिक्री के लिए कारों का इस्तेमाल कर सकते हैं। वाहन के इतिहास स्थल की खोज करके, आप कारों की सूची और उनके इतिहास को दो चरणों के बजाय एक ही चरण में एक्सेस कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक पुनर्विक्रेता पर जाने से पहले पूछना चाहते हैं कि उन सवालों की एक सूची तैयार करें बहुत कम से कम, आपको पता होना चाहिए कि कार में दुर्घटनाओं का इतिहास है या पिछली समस्याएं हैं
    • खरीदने से पहले एक बजट निर्धारित करें खरीदने से पहले एक बजट तय करना आपको उन कारों पर ध्यान देने में मदद करता है जिन्हें आप भुगतान कर सकते हैं। आप कितना खर्च कर सकते हैं यह जानना भी आपको एक उच्च गुणवत्ता वाला कार ढूंढने में मदद करता है क्योंकि आपको सबसे सस्ता खरीदने के लिए दबाव महसूस नहीं होगा यदि आप जानते हैं कि आप बेहतर कुछ खरीद सकते हैं
    • इसे खरीदने से पहले कार के इतिहास की जांच करें। वाहन का इतिहास पिछले कार में प्रमुख दुर्घटनाओं या यांत्रिक मरम्मत की सूची देता है। चूंकि वाहन इतिहास प्रदान करने वाली साइट कार की बिक्री से लाभ नहीं देती है, इसलिए वे डीलर या विक्रेता से कार इतिहास के बारे में अधिक सटीक और सटीक होने की संभावना रखते हैं। आप एक वाहन के इतिहास की खोज कर सकते हैं और एक प्रकार की वेबसाइट पर जाकर Renavam टाइप कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com