IhsAdke.com

आपकी कार के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी-थिफ्ट डिवाइस कैसे चुनें

कुछ भी गारंटी नहीं देता कि आपकी कार चोरी नहीं होगी, लेकिन आप एक भाग्य खर्च किए बिना सुरक्षित प्राप्त कर सकते हैं। आपकी प्यारी कार की रक्षा के लिए कई वाहन सुरक्षा विकल्प उपलब्ध हैं

चरणों

अपनी कार की रक्षा के लिए सर्वोत्तम एंटी थिफ्ट डिवाइसेज चुनें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
एक यांत्रिक immobilizer की कोशिश करो ये सबसे सस्ती कार विरोधी चोरी उपकरण हैं और वाहन को एक्सेस या प्रतिबंधित करने के लिए किया गया है। मैकेनिकल एमिबोइलाइजर्स का सबसे बड़ा लाभ उनके उच्च दृश्य उपस्थिति में है, जो चोरों को शौकिया कारों से दूर चलेगा, लेकिन पेशेवरों से नहीं। पुलिस अन्य विरोधी चोरी उपकरणों के साथ संयोजन में इन उपकरणों में से एक का उपयोग करने की सलाह देते हैं।
  • स्टीयरिंग व्हील लॉक: स्टीयरिंग पहियों के लिए पश्चिम सबसे लोकप्रिय विरोधी चोरी ताले में से एक है, और यह सबसे सस्ता विकल्प है। इस उपकरण को स्टीयरिंग व्हील पर रखा गया है ताकि इसे लॉक किया जा सके, ताकि जब तक कड़ी को हटा दिया न जाए, तब तक कोई भी गाड़ी चला सकें। कीमत $ 25.00 से $ 50.00 तक होती है
    अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज़ चुनें शीर्षक से चित्र चरण 2
  • हूड लॉक: ऐसी डिवाइस बैटरी तक पहुंच को रोकती है और चोरों को चकित करती है जो कारों को तोड़ते हैं। मूल्य $ 200.00 से $ 850.00 तक है
    अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी थिफ्ट डिवाइसेज चुनें
  • टायर लॉक: इन डिवाइसों को बहुत ही दृश्यमान और निकालना मुश्किल है चूंकि ये ताले अटक और वापस लेने के लिए समय और प्रयास लेते हैं, इसलिए ये हर दिन कार चलाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं। वे ब्राजील में बेचा नहीं हैं
    अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी चाइप्ट डिवाइसेज़ चुनें शीर्षक से चित्र चरण 4
  • वाहनों के लिए अन्य विरोधी चोरी विकल्प: ब्रेक और स्टीविंग व्हील और पेडल के लिए हथेलियों और ताले के लिए ताले और शिफ्ट
    अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी थिफ्ट डिवाइसेज चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
  • अपनी कार की सुरक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी थिफ्ट डिवाइसेज़ चुनें शीर्षक से छवि चरण 6
    2
    इलेक्ट्रॉनिक इबोबिलाइज़र का उपयोग करें कई आधुनिक कारें कारखाने की कुंजी के साथ आती हैं जो ऑटोमोबाइल की रक्षा करती हैं, इलेक्ट्रॉनिक इममोबिलाइजर्स के माध्यम से। इन ट्रांसपेंडर या अंतर्निहित माइक्रोचिप्स एंटी-चोरी सिस्टम को सिग्नल भेजते हैं, जो बदले में एक संकेत भेजता है जो कहता है कि कार शुरू करने के लिए ठीक है। जब कोई इन संकेतों के बिना कार का उपयोग करने की कोशिश करता है, तो कार चालू नहीं होगी। चोर अक्सर वाहनों से बचते हैं इलेक्ट्रॉनिक इम्मोलाइलाइजर्स के साथ



  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी चाइप्ट डिवाइसेज चुनें शीर्षक 7
    3
    एक "इग्निशन लॉक" स्थापित करें" यह एंटीथेफ़ट डिवाइस को मोटर की विद्युत प्रणाली के हिस्से को डिस्कनेक्ट करने के लिए सक्रिय किया जा सकता है। कुछ कारों में, यह कारखाना से आता है। किसी भी तरह से, यह स्थापित करने के लिए बहुत आसान है। यह आर $ 50,00 से शुरू होने वाली कीमतों के द्वारा पाया जा सकता है
    • एक लोकप्रिय मॉडल एक वायरलेस ट्रांसमीटर के माध्यम से प्रज्वलन या ईंधन प्रणाली के संचालन को बाधित करता है।
    • अन्य मॉडलों को कार लॉक होने पर सक्रिय किया जाता है और कार्य की एक श्रृंखला पूरी होने तक निष्क्रिय नहीं किया जा सकता, जिसमें कार का ताला खोलना, एक बार त्वरक पर आगे बढ़ना, सीट बेल्ट पर लगा देना और इतने पर।
    • हमेशा कार की वारंटी पहले की जांच करें, क्योंकि कुछ इस उत्पाद की स्थापना की अनुमति नहीं देते हैं, और डिवाइस को छिपाने के लिए सुनिश्चित करें ताकि चोर इसे नहीं देख सके और इसे बंद कर सके।
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज चुनने वाली छवि चरण 8
    4
    कार के लिए एक अलार्म में निवेश करें ये सबसे नेत्रहीन प्रभावी एंटीथहाइट डिवाइस हैं। कभी-कभी एक संभावित चोर का ध्यान इस तथ्य से आकर्षित करता है कि आपकी कार में एक अलार्म सिस्टम है जो आपको डराता है। इसलिए दोनों पक्षों पर खिड़कियों पर स्टिकर को छोडना सुनिश्चित करें, प्रत्येक व्यक्ति को बताएं कि सुरक्षा व्यवस्था चालू है। अलार्म के इलेक्ट्रॉनिक सेंसर को सक्रिय करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जब वाहन का उल्लंघन होता है: अनधिकृत प्रवेश, कांच टूटना, अचानक गति और परिधि का उल्लंघन। जब सेंसर से एक खतरे का पता लगाया जाता है, 120 से अधिक डीबी के साथ एक मोहिनी सक्रिय होती है, जो ड्राइवर को चेतावनी देती है और जो आस-पास है यह राशि आर $ 100.00 से आर $ 300.00 तक होती है, स्थापना की गिनती नहीं कर रहा है।
    • पुराने और सस्ता अलार्म, लचीली सर्किट और सिंगल फेज साइरन्स से सावधान रहें जो शूट करने में आसान होते हैं और आपके पड़ोसियों की दोस्ती खर्च कर सकते हैं।
    • हमेशा अपने अलार्म को एक अतिरिक्त बैटरी से कनेक्ट करें या हुड लॉक में निवेश करें। कई चोर जानते हैं कि बैटरी को कार अलार्म से कैसे अलग करना है, जो डिवाइस को चुप्पी देगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कार में कोई अलार्म नहीं है, तो स्टिकर्स खरीदें और चिपकाएं जो कहता है कि आपका वाहन अलार्म द्वारा सुरक्षित है एक सुरक्षा व्यवस्था का विचार चोर को दूसरे शिकार का चयन कर सकता है।
  • अपनी कार को सुरक्षित रखने के लिए श्रेष्ठ एंटी चाइफ़्ट डिवाइसेज़ चुनते शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    हवाई जहाज़ के पहिये को रिकॉर्ड करने का प्रयास करें प्रत्येक कार में अनन्य क्रम संख्या 17 वर्णों को सौंपी जाती है और इसे चेसिस कहा जाता है। यह कार के दस्तावेज़, पैनल (चालक की ओर) और पंजीकरण दस्तावेज़ और ऑटोमोबाइल बीमा में होगा। आप सभी खिड़कियों और महत्वपूर्ण हिस्सों पर चेसिस नंबर रिकॉर्ड करके कार के कुछ हिस्सों को चिह्नित कर सकते हैं। यह चोरी और ट्रैक को रोकने के लिए एक उपकरण के रूप में कार्य करता है अधिकांश कार चोर चिन्हित वाहनों से दूर रहते हैं क्योंकि हवाई जहाज़ के पहिये से पहचाने जाने वाले चश्मे को बदलने और निपटाना आपके लिए किट $ 140.00 से भी स्कोर करने के लिए है, या आप काम करने के लिए एक पेशेवर को किराए पर ले सकते हैं।
  • अपनी कार की रक्षा के लिए सर्वोत्तम एंटी थिफ्ट डिवाइसेज़ चुनें शीर्षक से चित्र चरण 11
    6
    कार में ट्रैकिंग प्रणाली स्थापित करें यह वाहन सुरक्षा के "कैडिलैक" है, इसलिए अच्छी रकम का भुगतान करने के लिए तैयार रहें। इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग डिवाइस ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) का इस्तेमाल करते हुए चोरी किए गए वाहन का वास्तविक-समय स्थान प्रदान करते हैं। वे सेवा अनुबंध के तहत बेचे जाते हैं और चोरी के एक घंटे के बाद कई वाहनों को खोजने के लिए एक प्रतिष्ठा है। उपकरण की स्थापना की कीमत के अलावा, मासिक किस्त के मूल्यों में $ 3,39,000 से लेकर $ 99,00 तक की सीमा होती है।
    • इस प्रणाली की पेशकश करने वाली दो प्रमुख कंपनियां हैं लोजेक और ऑनस्टार। लोजेक एक छिपी ट्रांसमीटर को उस कार में स्थापित करता है जो चोरी की रिपोर्ट की जाती है। कंपनी सीधे सुरक्षा एजेंटों के साथ काम करती है और चोरी के वाहनों के लिए 90% पुनर्प्राप्ति दर का वादा करती है। OnStar एक समान प्रणाली प्रदान करता है, जो ब्राजील में बेचे गए सभी नए शेवरलेट कारों के साथ मानक आता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने वाहन में जाल लगाने से पहले, निम्न कारकों के बारे में सोचें: वाहन सुरक्षा में निवेश करने के लिए आप कितना इच्छुक हैं? पता लगाएं कि आपकी मूल्य सीमा क्या है
    • आपकी कार की लागत कितनी है? आप सोच सकते हैं कि नई कार चोरों के लिए अधिक आकर्षक हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि सच है। नए मॉडल में आमतौर पर अधिक सुरक्षा होती है, इसलिए जो कोई भी उन्हें चोरी करने की कोशिश करता है वह पकड़ा जाने की अधिक संभावना है। पुराने कारों में आमतौर पर कोई सुरक्षा सुविधा नहीं होती है, इसलिए वे बेचे जाने के लिए तेज़ी से और आसानी से ध्वस्त हो सकते हैं। एक कार के हिस्से, जब अलग से बेचे जाते हैं, पूरी कार बेची जाने वाली कार की कीमत के तीन गुणा तक बराबर हो सकती है
    • आपके पड़ोस में सुरक्षा कैसे है? बड़े शहरों में अंतर्देशीय क्षेत्रों की तुलना में उच्च अपराध दर है। जो लोग इन स्थानों पर रहते हैं उन्हें ऑटोमोटिव सुरक्षा में और अधिक निवेश करने की आवश्यकता हो सकती है। नोट: बंदरगाह शहर और निकट सीमाओं पर कार चोरी का अधिक खतरा भी होता है।
    • सबसे सस्ता और सबसे प्रभावी antitheft डिवाइस है: आपके सिर अच्छी तरह से प्रकाशित स्थानों में या अटेंडेंट के साथ पार्किंग में पार्क करने की कोशिश करें। मूल्यवान वस्तुओं को दृष्टिगोचर छोड़ें: जीपीएस उपकरण, सीडी प्लेयर, शॉपिंग बैग, पर्स, पर्स, सेल फोन, टैबलेट आदि। ट्रंक में एक पतली कंबल छोड़ दें और कार के अंदर शॉपिंग बैग को कवर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। जब भी आप कार छोड़ते हैं, या यदि यह सिर्फ एक त्वरित स्टॉप है, तो कभी इग्निशन में चाबियां छोड़ें (बहुत सारे लोग ऐसा करते हैं, और यह कितनी कार चोरी हो जाती है) आपके द्वारा स्थापित किए गए अधिक सुरक्षा आइटम, कम आकर्षक एक चोर अपनी कार की तरह दिखाई देगा। इसके अलावा, कुछ सुरक्षा उपाय आपकी कार बीमा के मूल्य को कम करते हैं। तो उन्हें एक निवेश के रूप में सोचें सबसे लोकप्रिय विरोधी चोरी उपकरणों को यहाँ तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है: मैकेनिकल इममोबिलाइज़र, इलेक्ट्रिक इममोलाइलाइजर्स और वाहन ट्रैकिंग।

    चेतावनी

    • लोजैक का कहना है कि कुछ शहरों में चोरी हुई कार की चोरी 5.2 अरब डॉलर में खो गई है।
    • क्या आपको लगता है कि आप भाग्य में हैं? क्या आपको लगता है कि आपकी कार "चोरी करने योग्य नहीं है"? तथ्य यह है कि ब्राजील में एक मिनट की औसत कार कार चोरी या चोरी हो जाती है कुछ भी गारंटी नहीं देता कि आपकी कार चोरी नहीं होगी, लेकिन आप एक भाग्य खर्च किए बिना सुरक्षित प्राप्त कर सकते हैं। आपकी प्यारी कार की रक्षा के लिए कई वाहन सुरक्षा विकल्प उपलब्ध हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, जैसा कि अधिक अमेरिकी विरोधी चोरी उपकरणों के साथ कारों को सुसज्जित करते हैं, कार चोरी दर 2007 से 2008 में देश में 12.6 प्रतिशत गिर गई।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com