IhsAdke.com

चोरी से मोटरसाइकिल कैसे सुरक्षित करें

यदि आपके पास एक मोटरसाइकिल है और डर है कि यह चोरी हो जाएगा, तो उसकी रक्षा करने के कुछ कदमों पर विचार करें। ये सुझाव अचूक नहीं हैं, जो एक चोर है जो वास्तव में अपनी बाइक चोरी करना चाहता है के रूप में संभवतया इसे प्राप्त करना खत्म कर देगा। हालांकि, आपका लक्ष्य इतने सारे बाधाएं बनाने के लिए होना चाहिए कि वह ऊपर उठने को समाप्त करता है। अपनी बाइक को सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप जितनी भी हो सके उतने चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्रा शीर्षक से चोरी से एक मोटरसाइकिल को सुरक्षित रखें चरण 1
1
बिल्ट-इन साइकिल लंच का उपयोग करें, लेकिन केवल चोरों के लिए एक अतिरिक्त बाधा के रूप में। भले ही वे टूटना आसान हो, फिर भी वे सुरक्षा के अन्य तरीकों के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किए जाएं।
  • चित्रा शीर्षक से चोरी की चोरी से मोटरसाइकिल को सुरक्षित रखें
    2
    अपनी चोरी संरक्षण के हिस्से के रूप में ब्रेक पैड के लिए लॉक शामिल करें वे बाइक को इस तरह से लॉक करते हैं कि चोर माउंट नहीं कर सकते और इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक से चोरी से मोटरसाइकिल को सुरक्षित रखें 3
    3
    यांत्रिक बाधाएं बनाकर चोरी को बेहतर बनाएं उदाहरण के लिए, फ्यूज निकालें, स्पार्क प्लग को ढीला करें या ईंधन को काट दें। किसी भी भाग्य के साथ, चोरों को लगता है कि बाइक टूट गई है या वे यह समझने की कोशिश कर सकते हैं कि समस्या क्या है।
  • चित्र शीर्षक से चोरी से मोटरसाइकिल को सुरक्षित रखें



    4
    एक छिपी हुई बाइक निष्क्रियकरण बटन को कनेक्ट करें ताकि एक संभावित चोर को वाहन शुरू करने की आवश्यकता हो।
  • चित्रा शीर्षक से चोरी की चोरी से एक मोटरसाइकिल को सुरक्षित रखें
    5
    यदि आप सड़क पर हैं तो एक खुली और व्यस्त जगह में बाइक पार्क करें आदर्श रूप से, इसे कहीं न कहीं छोड़ें, जहां आप इसे देख सकते हैं घर पर, अपनी बाइक को शांत स्थान पर पार्क करें यदि आपके पास घर पर गेराज न हो आप इसे एक टार्प के साथ कवर कर सकते हैं, खासकर अगर आपने इसमें पर्याप्त पैसा निवेश किया है, ताकि चोरों का ध्यान आकर्षित न करें
    • यदि संभव हो, कहीं पार्क करें जो आसानी से सुलभ नहीं है। यदि बाइक पर जाना या इसे कहीं से लेना मुश्किल है, तो यह कम आकर्षक लक्ष्य होगा। यह छोटी असुविधा इसके लायक हो सकती है
  • पिक्चर शीर्षक से चोरी से मोटरसाइकिल को सुरक्षित रखें चरण 6
    6
    यदि संभव हो तो किसी निश्चित ऑब्जेक्ट पर बाइक को जकड़ें और लॉक कर दें। एक अन्य विकल्प, बाइक के पहिया को एक मित्र के साथ, एक श्रृंखला के साथ जोड़ना होगा।
  • चित्र शीर्षक से चोरी 7 की मोटरसाइकिल को सुरक्षित रखें
    7
    कुछ पल के लिए कभी भी मोटरसाइकिल छोड़ दें किसी को उस पर कूदने और भागने के लिए केवल कुछ सेकंड लगते हैं। बाइक पर कहीं भी चाबियाँ छिपाएं न तो,
  • युक्तियाँ

    • बाइक पर एक ट्रैकिंग प्रणाली स्थापित करने पर विचार करें, खासकर यदि आपके पास अतिरिक्त उपकरण वाला महंगे मॉडल है जीपीएस सुरक्षा प्रणाली के साथ, आपको पता चल जाएगा कि बाइक कहाँ ले गई थी, और क्षतिग्रस्त हो जाने से पहले उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा।
    • मोटर साइकिल को सुरक्षित करें ताकि अगर वह चोरी हो जाए, तो कम से कम आपके पास वित्तीय नुकसान नहीं होगा। हालांकि, अगर आपने अपनी बाइक को अनुकूलित करने के लिए पर्याप्त समय और पैसा निवेश किया है, तो यह विकल्प संभव नहीं है। आदर्श आपके चोरों के खिलाफ अपनी मोटर साइकिल की रक्षा के प्रयास में इन सभी विचारों को शामिल करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com