IhsAdke.com

सर्दी के लिए एक बाइक कैसे तैयार करें

उत्तरी गोलार्ध के देशों में कई मोटरसाइकिल के लिए, शरद ऋतु के अंत में उनकी बाइक के लिए एक महत्वपूर्ण रखरखाव क्षण होता है। अनुकूल मौसम की स्थिति के कारण कुछ सवार अपने मशीन वर्ष दौर का आनंद लेने के लिए भाग्यशाली हैं। यदि आप उनमें से एक नहीं हैं, तो आपको सर्दियों के महीनों में अपनी मोटर साइकिल की सुरक्षा के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे। सर्दियों में बाइक की तैयारी के लिए निम्नलिखित कदम उपयोगी हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए वसंत में सड़क पर चिकनी वापसी सुनिश्चित करना।

चरणों

अपने मोटरसाइकिल चरण 1 को विंटरित करें चित्र शीर्षक
1
बाइक को तैयार करने के लिए आवश्यक उपकरण इकट्ठा करें आपको साफ कपड़ों की आवश्यकता होगी, स्पार्क प्लग wrenches, एक बैटरी चार्जर, उच्च गुणवत्ता वाले तेल के चार या पांच लीटर, एक नया तेल फिल्टर, एक तेल या एक उपकरण सिलेंडर, चिकनाई के लिए इसे लागू करने के लिए चेन (यदि आपकी कर्षण चालू है), ईंधन स्टेबलाइज़र, स्प्रे WD40, एक कवर जो वायु परिसंचरण, रसोई फिल्म, इलास्टिक्स, प्लास्टिक या विनाइल दस्ताने, मोटरसाइकिल को साफ और पॉलिश करने के लिए आइटम की अनुमति देता है। अंत में, सर्दियों के दौरान बाइक को स्टोर करने का एक अच्छा स्थान, एक सुरक्षित और गर्म गेराज आदर्श है। हवा, नाले, कीड़े, ढालना और विषैली वाष्प से बचें
  • अपने मोटरसाइकिल चरण 2 को विंटरित करें चित्र शीर्षक
    2
    बाइक पर पूरी तरह से सफाई करें एक हल्के डिटर्जेंट और पानी पर्याप्त होगा। सड़क और कीड़ों से गंदगी को हटाकर, आप मोटरसाइकिल खत्म करने की रक्षा करेंगे। निकास मफलर खोलने में सीधे पानी छिड़काव से बचें यदि चक्कर भरे हो जाते हैं और भंडारण के दौरान सूखे नहीं होते हैं, तो परिणाम आंतरिक जंग हो सकता है। इसके अलावा, हवा फिल्टर आवास में नमी से बचें। यदि यह संतृप्त हो जाता है, तो यह एक गला घोंटना के रूप में कार्य कर सकता है, जिससे मोटरसाइकिल को शुरू करना मुश्किल हो जाता है। एक अच्छा साबर के साथ अच्छी तरह से सूखी एक उपयुक्त धातु उत्पाद के साथ स्वच्छ और पॉलिश एल्यूमीनियम और स्टेनलेस स्टील सतहों। सभी चित्रित और क्रोम सतहों पर एक अच्छी मोम के साथ समाप्त करें। श्रृंखला को साफ करें (यदि आपका कोई है)। स्प्रे और WD40 से जमा हुए किसी भी अवशेष को हटा दें और चेन चिकनाई करें।
  • आपका मोटरसाइकिल चरण 3 में विंटरित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    टैंक में एक ईंधन स्टेबलाइजर जोड़ें टैंक को ईंधन से सीमा तक भरें। यह बहुत महत्वपूर्ण है ईंधन युग के रूप में, अस्थिर घटकों को बदलना पड़ता है, जो आयोडीन और चिपचिपा पदार्थ के पीछे छोड़ते हैं जो कार्बोरेटर को प्रभावित कर सकते हैं। बाइक को शुरू करें ताकि ईंधन और स्टेबलाइजर कार्बोरेटर और ईंधन इंजेक्टर तक पहुंच सके। फिर ईंधन की आपूर्ति में कटौती और बाकी का उपभोग।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 4 के विंटरराइज शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    यदि आपके पास एक कार्बोरेटर है, तो बोया से टब को हटा दें। ईंधन नाली वाल्व बंद करें और वट्स खाली करें। नाली बोल्ट के लिए अपने मालिक के मैनुअल से परामर्श करें। बेशक, यदि आपके पास एक इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन के साथ मोटर साइकिल है, तो नाली के लिए कुछ भी नहीं होगा
  • अपने मोटरसाइकिल चरण 5 के लिए विंटरित करें चित्र शीर्षक
    5
    इंजन गर्म होने के बाद, तेल और फिल्टर को बदलना संभव है। तेल की रासायनिक संरचना लंबे समय तक भंडारण के साथ बदलती है। ओल्ड ऑयल अम्लीय गुण विकसित कर सकते हैं, जो इंजन के भागों को कुचलना कर सकते हैं।
  • अपने मोटरसाइकिल चरण 6 को विंटरित करें
    6
    एक तेल इंजेक्शन डिवाइस का उपयोग करना, उत्पाद को स्थिर सामने कांटा ट्यूबों पर लागू करें। बाइक पर जाएं, सामने के ब्रेक को कस लें और सामने के निलंबन को काम करने के लिए बाइक को "कूद" करें। यह रबर की जवानों को सुखाने से रोक देगा और उजागर किए गए ट्यूबों को कांटा से बचाएगा।
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 7 को विंटरित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्पार्क प्लग से तार निकालें और, रिंच का उपयोग करके, उन्हें ध्यान से हटा दें। अपने तेल लगाने वाले के साथ, सिलेंडर के लिए थोड़ा तेल लगाओ तेल के एक चम्मच के बारे में पर्याप्त होगा तारों को एक सुरक्षित जगह में स्टोर करें ताकि वे आर्केयुट न हो जाएं, और फिर इंजन को फैलाने के लिए इंजन को कुछ बार बदल दें। अपने चेहरे को स्पार्क प्लग छेद से दूर रखने के लिए याद रखें क्योंकि तेल को स्क्वायर आउट किया जाएगा। साफ और उन्हें वापस डालकर मोमबत्तियों को मापें। तारों को पुनर्स्थापित करें



  • अपने मोटरसाइकिल चरण 8 को विंटरित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    आप बैटरी को निकाल सकते हैं कुछ बैटरी को हर चार हफ्ते में एक कम वर्तमान चार्जर के साथ शुल्क की आवश्यकता हो सकती है। प्लेटों पर सल्फाइट का संचय ठंड और निष्क्रियता के कारण बैटरी को बर्बाद कर सकता है। बैटरी टर्मिनलों में वेसिलीन की पतली परत जंग को रोका जा सकता है। इस छोटे से कदम बैटरी प्रतिस्थापन में एक आसान शुरुआत और बचत करने के लिए नेतृत्व करेंगे
  • अपनी मोटरसाइकिल चरण 9 पर विंटरित करें चित्र शीर्षक
    9
    यदि आपकी मोटरसाइकिल में एक तरल कूलिंग सिस्टम है, तो हिममोमीटर पर एंटीफ़्रिश स्तर की जांच करें। यदि ज़रूरत हो तो एंटीफ़्रफ़ी निकालें, साफ़ करें और बदलें हम सुझाव देते हैं कि इस विनिमय को हर दो साल बना दिया जाए एंटीफ्ऱीज़र स्तर को कम या खाली न छोड़ें क्योंकि इससे कूलिंग सिस्टम में जंग या जंग हो सकती है। इस स्तर पर सभी द्रव स्तरों की जांच करें।
  • आपका मोटरसाइकिल 10 कदम के अंतराल के शीर्षक वाला चित्र
    10
    सभी केबल्स, साथ ही निलंबन और संयुक्त जोड़ों को चिकना करें। ड्राइव शाफ्ट चिकना देना (यदि मौजूद है) हवा क्लीनर, ईंधन फिल्टर और ब्रेक पैड की जांच करें बाइक पर कुल मिलाएं।
  • अपने मोटरसाइकिल चरण 11 को विंटरित करें चित्र शीर्षक
    11
    एक उच्च गुणवत्ता वाली उत्पाद के साथ सभी चमड़े के सामान को साफ और इलाज करें
  • आपका मोटरसाइकिल चरण 12 को विंटरित करें चित्र शीर्षक
    12
    यदि भंडारण स्थान ठोस है, तो हम प्लाईवुड, MDF या पुराने, मोटी कालीन का एक टुकड़ा का उपयोग करने का सुझाव देते हैं। यह बाइक को बचाएगा और इसे गीला होने से रोक देगा। हम यह भी सुझाव देते हैं कि पहियों से निकाले जाने वाले सभी वजन के साथ मोटरसाइकिल भंडारण, या तो एक चित्रफलक (केंद्रीय) हो सकता है या लकड़ी के कुछ ब्लॉकों के साथ, इसे निलंबित कर रख सकते हैं किसी भी ओजोन उत्सर्जित डिवाइस के पास लें, जैसे इंजन, फ्रीजर, फर्नेस या इलेक्ट्रिक हीटर के पास स्टोर न रखें। इन उपकरणों के द्वारा बनाई गई गैसों रबर भागों को खराब कर देगा।
  • आपका मोटरसाइकिल 13 वें संस्करण को चित्रित करने वाला चित्र
    13
    एक साफ कपड़े के साथ, ब्रेक डिस्क को छोड़कर सभी धातु सतहों पर एक अच्छी गुणवत्ता वाले तेल को मिटा दें निकास पाइप पर थोड़ा WD40 स्प्रे और फिल्म और लोचदार कागज के साथ एपर्चर और वायु सेवन को कवर। जल निकासी नली को कवर करना भी संभव है। यह सर्दियों के दौरान बाइक को आश्रय देने से अवसरवादी कीड़ों को रोक देगा।
  • अपने मोटरसाइकिल चरण 14 को विंटरित करें शीर्षक वाला चित्र
    14
    सर्दियों के दौरान कम समय के लिए इंजन को न चलाएं, क्योंकि इससे तेल में दहन के उप-उत्पादों का संक्षेपण हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • उपरोक्त चरणों का पालन करके, आप अप्रयुक्त महीनों के दौरान बाइक की रक्षा करेंगे। जब मौसम की स्थिति में सुधार होता है, तो बस सुरक्षा या कवर को हटा दें, टायर के अंशांकन की जांच करें, मोटरसाइकिल पर अच्छे धोने दें, बैटरी स्थापित करें (यदि ऐसा है तो), प्लास्टिक कवर को हटा दें, सामान्य निरीक्षण करें, आप सड़क पर उतरने के लिए तैयार हैं। बोन यात्रा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com