IhsAdke.com

कैसे एक बाइकर रहो

बाईकर्स और मोटरसाइकिल के बीच हमेशा हमेशा दूसरे समूह में रहना पसंद करते हैं। जबकि दोनों ही दो-पहिया जीवन शैली के सभी लाभों का आनंद उठा सकते हैं, सवार वह है जो हमेशा यातायात कानूनों का पालन करता है, अन्य सवार और चालकों का सम्मान करता है, और ठगों का एक समूह नहीं है। मोटरसाइकिल की दुनिया का हिस्सा बनने के लिए, आप के लिए सही बाइक खोजना शुरू करें और सुरक्षात्मक उपकरणों को मत भूलना फिर एक मोटरसाइकिल क्लब में शामिल होने के बारे में सोचें जब तेजी से, हमेशा ट्रैफ़िक कानूनों का पालन करें

चरणों

भाग 1
एक मोटर साइकिल खरीदना

एक बाइकर चरण 1 वाला शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाली बाइक चुनें बाइक के साथ आप क्या करने का इरादा रखते हैं और आप इसे कैसे चलाएंगे, इसके बारे में थोड़ा सा दर्शाएं। उदाहरण के लिए, प्रत्येक शुरुआती मोटरसाइकिल, को बाइक की ऊंचाई और वजन को ध्यान में रखना होता है, क्योंकि जब वह रोकता है, तो जमीन पर दोनों पैरों को दृढ़ता से रखने की आवश्यकता होगी।
  • वहाँ कई आकार और मोटरसाइकिल की शैलियों रहे हैं। तो खरीदारी करने से पहले, इस बारे में सोचें कि क्या आप सिर्फ आराम करने के लिए, काम पर जाने के लिए, या कट्टरपंथी लोगों को एक वाहन पसंद करते हैं या नहीं। यदि आपका लक्ष्य यात्रा करना है, तो एक डोरी (कस्टम के रूप में भी जाना जाता है) का चयन करें - तेजी लाने के लिए, एक खेल का चयन करें
  • प्रत्येक बाइक की विशिष्टताओं की जांच करने के लिए निर्माता की वेबसाइटों पर जाकर इंटरनेट की खोज शुरू करें आप पाते हैं कि बाइक को छानते रहें, जब तक आप सबसे अधिक पसंद करते हैं और अंतिम तुलना करते हैं
  • एक बाईक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बजट बनाएं बस के रूप में वहाँ बाइक है कि $ 5,000 से कम लागत, वहाँ जो एक शून्य कार की तुलना में अधिक महंगे हैं तो इससे पहले कि आप अपनी कड़ी मेहनत से पैसा कमाए, देखें कि क्या आप उस मॉडल के लिए सस्ता विकल्प नहीं ढूंढ सकते हैं जिसे आप खरीदना चाहते हैं।
    • यदि यह आपकी पहली खरीदारी है, तो इस्तेमाल की गई बाइक को देखने का एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि प्रत्येक शुरुआत एक बार बाइक गिरने की "बपतिस्मा" के माध्यम से जाती है - एक नया बाइक गिरने से बहुत नुकसान हो सकता है अधिक आत्मविश्वास बनने के बाद खुद को बेहतर बाइक खरीद लें।
    • अन्य दरों के लिए बाइक के मूल्य से परे देखें इसमें दस्तावेज की तैयारी या हस्तांतरण का मूल्य है (जिसमें पिछले मालिक की जुर्माना, आईपीवीए में देरी, विशेषज्ञता, आदि) रखरखाव, संशोधन और आवश्यक हो, मोटरसाइकिल के प्रेषण के लिए माल मूल्य।
  • बेक ए बाइकर चरण 3 नामक चित्र
    3
    सुरक्षा उपकरण खरीदें मोटरसाइकिल के लिए सुरक्षा उपकरणों की एक संख्या है, हालांकि, अनिवार्य होने के अलावा हेलमेट उनमें से मुख्य एक है
    • हेलमेट चुनें जो आप में चुस्त होकर फिट बैठता है यह सिर के ऊपर और पक्ष के संपर्क में होने की जरूरत है, जबड़े और गाल के साथ - बिना फैलाने वाले। इस्तेमाल किए गए हेलमेट से सावधान रहें क्योंकि वे समान स्तर की सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते हैं क्योंकि वे पहना जा सकते हैं और अदृश्य दरारें दिखा सकते हैं। यातायात कानूनों के अनुसार, हेलमेट में पक्षों के पीछे और पीछे रिफ्लेक्टर होना चाहिए और इनमेट्रो द्वारा प्रमाणित किया जाना चाहिए।
    • सुरक्षा सहायक उपकरण के कुछ अन्य उदाहरण हैं: जैकेट, जूते, दस्ताने, बनियान, रीढ़ की हड्डी, गर्दन आदि के लिए सुरक्षा। अधिक सुरक्षित आप बाइक पर हैं, बेहतर यह आपकी सुरक्षा के लिए होगा यदि संभव हो तो, मोटरसाइकिल सूट चुनें जो घुटने के पैड, कोहनी पैड और अन्य अंतर्निहित सुरक्षा के साथ आते हैं। यह सब एक आखिरी गिरावट से पूरा होने से बचने में आपकी मदद करेगा।
  • बीयर अ बाइकर चरण 4 नामक चित्र
    4
    श्रेणी ए रेटिंग को हटाने के लिए याद रखें। एक मोटरसाइकिल लाइसेंस के रूप में भी जाना जाता है, इस श्रेणी में साइडकार के साथ या इसके बिना, तीन पहियों तक वाहनों को चलाया जा सकता है लेने के लिए बटुआ 18 साल से अधिक उम्र के लिए आवश्यक है।
  • भाग 2
    एक मोटरसाइकिल क्लब में शामिल होकर

    एक बाइकर कदम 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    उस क्लब के प्रकार पर निर्णय लें जिसे आप शामिल करना चाहते हैं। वास्तविक मोटरसाइकिल क्लब और मोटरसाइकिल क्लब (या समूह) भी हैं। प्रत्येक क्लब अपने सदस्यों को विभिन्न लाभ प्रदान करता है।
    • मोटरोटिस्मो समूह उन लोगों के लिए हैं जो यात्रा करना चाहते हैं या स्थानीयरियां चाहते हैं। लक्ष्य अन्य मोटरसाइकिल और दौरे में शामिल होना है चारों ओर घूमने के मजा लेने के अलावा कुछ या कोई समझौता नहीं है।
    • दूसरी ओर, मोटरसाइकिलें अधिक सामाजिक हैं दोस्ती के सदस्यों के मूल्य बांड, जैसे एक बिरादरी में आमतौर पर, मोटरसाइकिल क्लब को आजीवन प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है आम तौर पर, मासिक शुल्क का भुगतान किया जाता है और घटनाओं में भाग लेने के लिए आवश्यक है (उदाहरण के लिए परोपकारी,)।
  • बीक ए बाइकर चरण 6 नामक चित्र
    2
    अपनी रुचि के क्लब को ढूंढें। सभी स्वाद के लिए क्लब हैं जो लोग एक विशिष्ट ब्रांड के मोटरसाइकिल के लिए समर्पित हैं, एक धर्म के लिए, एक विशेष पेशे के मोटरसाइकिल से ही बनते हैं। अपने क्षेत्र में मोटरबाइक के लिए इंटरनेट खोजें



  • बेक ए बाइकर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    क्लब में रिक्ति के लिए आवेदन करें हर कोई एक औपचारिक उम्मीदवारी की मांग नहीं करेगा, लेकिन निश्चित रूप से, कुछ। याद रखें, उनमें से कई सदस्यता शुल्क के किसी प्रकार का शुल्क लेंगे।
    • जिस क्लब में आप शामिल होना चाहते हैं उससे संपर्क करें और पूछें कि आपको सदस्य कैसे बनना चाहिए। यदि आप अपने शहर और क्षेत्र में एक मोटोकॉल्ब नहीं मिल पा रहे हैं, तो एक माउंट करें एक स्थिति बनाएं, कुछ सदस्यों की सूची बनाएं, और अपने राज्य के मोटरसाइकिल महासंघ की खोज के लिए इसे वैध बनाना।
    • अधिक परंपरागत मोटरसाइकिलों में इसे स्वीकार करना आसान नहीं है। उनमें से कई केवल निमंत्रण के द्वारा नए सदस्यों की भर्ती करते हैं। यदि आप इन निमंत्रणों में से एक प्राप्त करना चाहते हैं, तो पता करें कि क्लब के सवार अक्सर कैसे मिलते हैं और इसमें भाग लेना शुरू करते हैं। फिर अपने आप को कुछ सदस्यों से मिलवाएं और अंदर आने का प्रयास करें। अगर उन्हें पता है कि आप क्लब के प्रोफाइल में फिट हैं, तो वे आपको शामिल होने के लिए आमंत्रित करेंगे।
    • मोटरसाइकिलें सामान्य रूप से आबादी की अच्छी आंखों से नहीं देखी जाती हैं, क्योंकि वे मोटरसाइकिल के गिरोहों की छवि को पास करते हैं। यह सिनेमा की वजह से है और क्योंकि वास्तव में, अपराधियों द्वारा बनाई जाने वाली कई मोटरसाइकिलें हैं, मुख्यतः ब्राजील के बाहर। तो किसी भी मोटरसाइकिल क्लब में शामिल होने से पहले, यह जानने के लिए कुछ अच्छा शोध करें कि आप कहां हैं
  • बीक ए बाइकर चरण 8 नामक चित्र
    4
    समूह पर्यटन में भाग लें किसी भी क्लब या मोटरसाइकिल के समूह में शामिल होने का सबसे अच्छा हिस्सा समूह टूर कर रहा है इस प्रकार की गतिविधि फायदेमंद है क्योंकि मोटरसाइकिलकर्ता अच्छी कंपनी में नए स्थान जानता है। हालांकि, ट्रेन का पालन करने के लिए नियम हैं
    • अच्छी तरह से योजनाओं, गंतव्य, अवधि, दूरी को कवर किया जाएगा और समूह के ब्रेकपॉइंट्स को जानें।
    • समूह संगठन का पालन करें उदाहरण के लिए: सामने वाले नेता, जल्द ही आने वाले नवागंतुकों, फिर दिग्गजों और, अंत में, शेष समूह। यह प्रशिक्षण सबसे अनुभवी मोटरसाइकिलियों को सबसे कम उम्र में नजर रखने की अनुमति देता है।
  • भाग 3
    सड़क के कानूनों के बाद

    एक बाइकर कदम 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    सभी सवार और चालकों के प्रति दया करो। हमेशा अपने आसपास क्या हो रहा है, इस पर ध्यान दें और किसी भी अंधे स्पॉट को दर्ज न करें सिलाई यातायात ड्राइव न करें और आगे से वाहन से सुरक्षित दूरी रखें।
    • मोटर यात्री लगभग हमेशा मोटरसाइकिल पर नजर रखे हुए हैं, हालांकि भाग्य पर शर्त नहीं लगाते हैं। अपने आप को यथासंभव दृश्यमान बनाने के लिए हमेशा प्रयास करें। हमेशा इस बात से अवगत रहें कि आप बस या ट्रक के बगल में अदृश्य हो सकते हैं, कार के चालक के विपरीत विपरीत विकर्ण आदि। - यातायात में कई अंधा स्पॉट हैं।
    • ट्रैफ़िक कानूनों का पालन करें न चलें और सावधान रहें
  • एक बीकर कदम 10 नाम वाली तस्वीर
    2
    हमेशा सुरक्षा उपकरण पहनें हेलमेट के बिना कभी भी मोटर साइकिल की सवारी नहीं करें इससे पहले कि आप बाइक पर भी आ जाएं, उसे रख दें।
  • बीयर अ बाइकर चरण 11 नामक चित्र
    3
    पायलट शांत एक मोटर साइकिल की सवारी के लिए कार चलाने से ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता होती है। इसलिए, सवारी करने से पहले पीने से आपकी ज़िंदगी और दूसरों की देखभाल करने की पूरी क्षमता दूर हो जाएगी।
    • ऐसा मत सोचो कि आप सुपरमैन हैं और केवल एक गिलास आपको प्रभावित नहीं करेगा।
  • बीयर अ बाइकर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी यात्री को लोड करते समय अतिरिक्त देखभाल करें यदि आपकी मोटरसाइकिल आपको किसी साथी को लाने की इजाजत देता है, तो यह तय करने से पहले कठिन सोचें कि क्या आप पहले से ही एक गलती से उड़ सकते हैं। उसे एक हेलमेट देने के लिए याद रखें और सुनिश्चित करें कि उसकी सवारी यथासंभव आरामदायक है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com